Dainik Navajyoti Logo
Sunday 6th of December 2020
 
हनुमानगढ़

ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों से मिले सतीश पूनियां, कहा, जल्द मुआवजा दे गहलोत सरकार

Sunday, March 08, 2020 22:55 PM
पीड़ित किसानों से मुलाकात कर फसल खराबे का जायजा लेते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां।

जयपुर। राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां रविवार को हनुमानगढ़, चुरू और सीकर जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों से मुलाकात की और खेतों में जाकर उनकी खराब फसलों को देखा। डॉ पूनियां ने किसानों को कहा कि मैं खुद एक किसान हूं, इसलिए आप लोगों की पीड़ा को भली भांति समझ सकता हूं।

भाजपा इस संकट में किसानों के साथ खड़ी है और जब तक सरकार किसानों को उचित मुआवजा नहीं देती तब तक हम सरकार को चैन की नींद नहीं सोने देंगे। चाहे इसके लिए हमें सड़कों पर ही क्यों नहीं उतरना पड़ेगा। सतीश पूनिया ने किसानों को विश्वास दिलाया कि हम आपके साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होने देंगे।

डॉ पूनिया ने कहा पिछले दिनों प्रदेश में जो ओलावृष्टि हुई उसकी मार से राजस्थान के 15 जिलों में किसानों की फसल चौपट हो गई। इन जिलों के किसानों को भारी नुकसान हुआ है। सरकार ने सदन में गिरदावरी की घोषणा की, इस कार्य में तत्परता की जरूरत है। यह मुद्दा हमने चार दिन पहले सदन में उठाया था कि नुकसान के आंकलन के बाद किसान की जेब तक कितना पैसा, कितने समय में पहुंचेगा? सरकार के पास इस सवाल का कोई जवाब नहीं था। आज किसानों के आंसू पोंछने की जरूरत है। फसल बीमा में विलंब के कारण पहले नुकसान हो चुका है। एसडीआरएफ और कृषक कल्याण कोष के जरिए या जिस भी माध्यम से किसानों की जो क्षतिपूर्ति कर सकते हैं, शीघ्रातिशीघ्र करनी चाहिए।

पूनियां ने कहा कि राजस्थान के 15 जिलों में गेंहूं, चना, सरसों, जीरा और इसबगोल से लेकर सभी फसलों को व्यापक नुकसान हुआ है। मैं सदन के इस सत्र में पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि से फसल के नुकसान के मुद्दे को भी उठाऊंगा और आगे भी पुरजोर तरीके इस मामले को सरकार के समक्ष उठाएंगे। तीन जिलों के दौरे में डॉ पूनियां ने भाजयुमो अध्यक्ष अशोक सैनी के घर जाकर उनके दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि दी और सरदारशहर के पूर्व विधायक हजारीमल सारण के निधन पर शोक सभा में संवेदना व्यक्त की। संस्कार इंटरनेशनल स्कूल में उद्धाटन समारोह में भाग लिया। गोगामेड़ी में गोगाजी और सालासर में बालाजी के दर्शन किए और विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें:

हनुमानगढ़ में अनियंत्रित कार दीवार से टकराई, 4 की मौत, 1 घायल

हनुमानगढ़ जिले के टाउन थाना क्षेत्र में बीती रात एक कार के सड़क किनारे मकान की चारदीवारी के पिल्लर से टकराने से कार में सवार चार युवकों की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया।

13/02/2020

हनुमानगढ़: पुलिस ने ढाई लाख रुपए की हेरोइन और 4 लाख की नकदी सहित तस्कर को किया गिरफ्तार

हनुमानगढ़ जिले में तलवाड़ा में पुलिस ने हेरोइन तस्करों के एक नेटवर्क का खुलासा करते हुए एक युवक को भारी मात्रा में हेरोइन और हेरोइन बिक्री के चार लाख रुपए सहित गिरफ्तार किया है। बीकानेर संभाग में हाल के दिनों में पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ की गई यह एक बड़ी कार्रवाई है।

22/05/2020

राजस्थान की इस छात्रा का रिजल्ट देखकर आप कहेंगे, सरकारी स्कूल हों तो ऐसे हों

राजस्थान बोर्ड का बुधवार को 12वीं साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित हो गया। इस बार भी छात्राओं का रिजल्ट छात्रों से अधिक रहा है।

15/05/2019

दीप्ति गोयल हत्याकांड : पुलिस रिमांड में आरोपी ने किए कई खुलासे, अवैध पिस्टल से की थी हत्या

दीप्ति गोयल हत्याकांड के मुख्य आरोपी हेमंत लांबा का चाल और चरित्र दोनों ही अब धीरे-धीरे पुलिस के सामने आ रहे हैं। छह दिन के पुलिस रिमान्ड के दौरान कई खुलासे हुए हैं।

16/12/2019

अपहरण कर की गई थी दीप्ति की हत्या, अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण-हत्या का मामला दर्ज

अपने ननिहाल दिल्ली के साकेत नगर में रह कर पढ़ रही संगरिया निवासी इक्कीस वर्षीय दीप्ति गोयल पुत्री हुनमान प्रसाद लाला की अपहरण के बाद हत्या की गई थी। उसका शव शनिवार को धारूहेड़ा हरियाणा के नंदरामपुर बास रोड पर रामनगर के निकट बरामद हुआ था।

09/12/2019

स्कूली छात्रा से दो युवकों ने किया दुष्कर्म, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

हनुमानगढ़ जिले में एक स्कूली छात्रा से दो युवकों द्वारा सूने मकान में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

16/01/2020

महिला को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म, जांच में जुटी पुलिस

हनुमानगढ़ जिले में एक महिला को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। हनुमानगढ़ महिला थाना पुलिस ने बताया कि सोमवार रात को पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। जिसके बाद पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई।

20/08/2019