Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
फोटो गैलरी
  • हरनाज सिंधू बनी मिस यूनिवर्स

    हरनाज सिंधू की शक्ल में भारत को करीब दो दशक बाद मिस यूनिवर्स का खिताब मिला है। ये प्रतियोगिता इजराइल में हुई थी। इसकी प्रीलिमिनरी स्टेज में 79 से अधिक कंटेस्टेंट्स ने भाग लिया था। 21 साल की हरनाज ने पैराग्वे की नाडिया फेरीरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मस्वाने को पीछे छोड़कर ये ताज अपने नाम किया। इससे पहले सुष्मिता सेन ने 1994 में और लारा दत्ता ने 2000 में भारत के लिए मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।
  • 70 साल बाद एयर इंडिया का स्वामित्व टाटा को मिला

    टाटा संस ने 2021 में एयर इंडिया की बोली जीती, जिस एयरलाइन की स्थापना उसने लगभग 90 साल पहले की थी। इस साल सरकार ने एयर इंडिया के लिए टाटा की तरफ से 18,000 करोड़ रुपए की बोली स्वीकार कर, टाटा को कंपनी का 100 प्रतिशत अधिग्रहण दे दिया था। एयर इंडिया की स्थापना 1932 में टाटा एयरलाइंस के नाम से परिवार के वंशज और विमानन उत्साही जहांगीर रतनजी दादाभाई टाटा द्वारा की गई थी।
  • अलविदा महाकुंभ 2021 : अब 12 साल बाद बनेगा योग

    कोरोना संक्रमण के बीच आस्था का महाकुंभ हरिद्वार में 2021 में हुआ। कोरोना संक्रमण बेकाबू होने के कारण महाकुंभ का कोई समापन समारोह नहीं हो सका। अब धर्मनगरी में 12 साल बाद महाकुंभ का योग बनेगा।
  • महिला पायलटों ने रचा इतिहास

    भारतीय नागर विमानन के इतिहास में 11 जनवरी को पहली बार चार महिला पेशेवर पायलटों कैप्टन जोया अग्रवाल, कैप्टन पापागरी तन्मई, कैप्टन आकांक्षा सोनावरे और कैप्टन शिवानी ने एयर इंडिया के बोइंग 777.200 एलआर विमान को सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरू के बीच 13993 किमी. उड़ाकर इतिहास रचा।
  • अब सिर्फ यादों में... ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार

    बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप का लंबी बीमारी के चलते 7 जुलाई को 98 साल की उम्र में निधन हो गया था। उन्होंने हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली। दिलीप साहब ने 50 साल ज्यादा लंबे अपने फिल्मी करियर के दौरान कई उतार-चढ़ाव देखे। उन्होंने साल 1944 में आई फिल्म अमीय चक्रवर्ती की फिल्म ‘ज्वार भाटा’ से अपने कॅरिअर की शुरूआत की थी। लेकिन उन्होंने पहचान साल 1947 में आई फिल्म जुननू से मिली।
  • अब सिर्फ यादों में... सिद्धार्थ शुक्ला

    टीवी के जाने-माने कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला 40 साल के थे और इतनी कम उम्र में ही 2 सितंबर को उनका चला जाना हर किसी को तोड़ गया। कार्डियक अरेस्ट की वजह से अब सिद्धार्थ हमारे बीच नहीं हैं।

अन्य फोटो गैलरी