Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of August 2020
 
गैजेट्स

शाओमी का MI A3 मोबाइल फोन ने लॉन्च, जानिए फीचर्स

Wednesday, August 21, 2019 16:50 PM
फोटो साभार, ट्विटर @XiaomiIndia

नई दिल्ली। शाओमी ने बुधवार को अपनी तीसरी पीढ़ी का 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाले एंड्रायड वन स्मार्टफोन MI A3 मोबाइल फोन लॉन्च किया। शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु जैन ने इस मोबाइल फोन को लॉन्च करते हुए बताया कि MI A3 में 48 मेगा पिक्सल कैमरा, ग्लास बॉडी, डॉट ड्राप नॉच, स्नैपड्रैगन 655 एसओसी, एंड्रायर वन साफ्टवेयर होगा। इसमें 3.5 एमएम का हैडफोन जैक रहेगा।


जैन ने बताया कि शाओमी ने MI A3 के तीन रंग में दो वेरिएंट निकाले गये हैं। ये फोन नीले, सफेद और ग्रे रंगों में मिलेंगे। फोन की बैटरी 13 घंटे के लिए लगातार काम कर सकती है, जो 4030 एमएएच की होगी। स्मार्टफोन में 48 मेगा पिक्सल कैमरे के साथ स्पष्टता, अल्ट्रा वाइड-एंगल शॉट्स, नाइट मोड, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और 30एफ पीएस होगा। इस फोन में गूगल असिस्टेंट, गूगल लेंस, गूगल प्ले प्रोटेक्ट और एंड्रॉयड क्यू भी मिलेगा।

मनु जैन ने बताया कि फोन से टीवी, सेटटॉप बॉक्स, एयर कंडीशनर, स्पीकर और कई चीजें चलायी जा सकती हैं। उपभोक्ता बिना रिमोट लिए भी इस फोन से ये सभी  चीजें चला सकते हैं। यह फोन थोड़े पानी से खराब भी नहीं होगा। इस मोबाइल फोन की बिक्री 23 अगस्त से शुरू होगी। फोन को एमआई की वेबसाइट या अमेजन से  खरीदा जा सकता है। 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये रखी गयी है।

यह भी पढ़ें:

जियो ग्राहकों के लिए वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग सेवा शुरू, 16 जनवरी तक पूरे देश में होगी एक्टिवेट

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा शुरू करते हुए कहा कि ग्राहक किसी भी नेटवर्क का उपयोग कर सकता है। इस सेवा को 16 जनवरी तक पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

08/01/2020

इंफिनिक्स ने S4 लांच किया

स्मार्ट 3 प्लस की लॉन्चिंग पूरी होने के बाद, ट्रांजियन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफिनिक्स ने अपने नवीनतम डिवाइस एस4 को लॉन्च करने की घोषणा की है।

13/06/2019

'टिक टॉक' की टक्कर में 'देसी कलाकार', रतनगढ़ के युवा ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बनाया एप

चाइनीज एप टिक टॉक पर सरकारी बैन के बाद रतनगढ़ शहर के युवा सुनील ढाका ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर स्वदेशी एप्लीकेशन ‘देसी कलाकार’ को तैयार किया और उसे गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च भी कर दिया। इसके बाद से ही इस एप्लीकेशन को देशभर में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है।

13/07/2020

फोनपे ने लॉन्च किया नया बचत उत्पाद, लिक्विड फंड से ग्राहक कर सकेंगे बचत

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे ने अपने ऐप पर एक नए बचत उत्पाद 'लिक्विड फंड' को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि यह उत्पाद पूरी तरह से डिजिटल है और 17.5 करोड़ से अधिक फोनपे उपयोगकर्ताओं को बचत खाते जैसी आसान और तरलता के साथ उच्च अवधि के एफडी की तरह रिटर्न कमाकर उनकी बचत को बढ़ाने में मदद करेगा।

09/01/2020

जीएसटी रिफंड के लिए अब सिंगल विंडो, नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार

निर्यातकों को अब वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी रिफंड पाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार कारोबार की प्रक्रिया आसान करने के लिए जल्द ही ऐसा सिस्टम बनाने जा रही है जिसमें सेंट्रल जीएसटी और स्टेट जीएसटी का रिफं ड एक साथ एक ही अधिकारी जारी कर सकेगा।

31/10/2019

लॉकडाउन के बीच एयरटेल के 8 करोड़ ग्राहकों को राहत, मिलेगा फ्री टॉकटाइम और वैलिडिटी

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिति में भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए फ्री में 10 रुपए का टॉकटाइम देने का ऐलान किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने ग्राहकों के नंबर्स की वैलिडिटी को भी 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

31/03/2020

रिलायंस जियो ने शुरू की वाई-फाई कॉलिंग सेवा, भीड़भाड़ वाले इलाके में भी मिलेगी अच्छी कॉल क्वालिटी

रिलायंस जियो ने भारत में सब्सक्राइबर्स के लिए वाई-फाई कॉलिंग की शुरुआत कर दी है। ये जानकारी एक रिपोर्ट के हवाले से मिली है। इस फीचर से यूजर्स सेल्यूलर की जगह वाई-फाई नेटवर्क के जरिए वॉयस कॉल्स कर सकते हैं या रिसीव कर सकते हैं।

18/12/2019