Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
गैजेट्स

मिस्ड कॉल्स को भी देख सकेंगे यूजर, व्हाट्सएप ने जारी किया नया फीचर

Thursday, July 22, 2021 11:05 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

न्यूयॉर्क। व्हाट्सएप द्वारा जारी किए गए नए फीचर के कारण यूजर अब उन कॉल्स को भी देख सकेंगे, जजो मिस हो गए थे। वे यह भी देख सकेंगे कि कौन से लोग कॉल पर हैं और कौन लोग अब तक इससे नहीं जुड़े हैं। इस तरह व्हाट्सएप ग्रुप के कॉल्स फीचर इस प्लेटफॉर्म के सर्वाधिक नए संयोजन या फीचर बन गए हैं। तत्काल संदेश भेजने वाली इस कम्पनी ने कोविड 19 महामारी के दुनिया भर में प्रसार के बाद अपने कॉल फीचर में अनेक नए पहलू जोड़े।

अब वह यूजर्स के अनुभवों को और बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर जोड़ रहा है। इसी के तहत अब यूजर उस ग्रुप कॉल से भी जुड़ सकेंगे, जो मिस्ड हो गया है। पहले व्हाट्सएप के मिस्ड ग्रुप कॉल से जुड़ने के लिए आवश्यक था कि कॉल से जुड़ा कम से कम एक व्यक्ति उस सदस्य को जोड़े, जिससे कॉल मिस हो गया है। वह चाहे तो फिर से नया कॉल भी कर सकता है, लेकिन इस नए फीचर के बाद यूजर्स मिस्ड कॉल्स को देख लेंगे। वे उन मिस्ड कॉल्स को भी देख सकेंगे, जो अभी जारी है। व्हाट्सएप ने घोषणा की यह नया कॉल फीचर बुधवार से ही जारी किया जा रहा है। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

OPPO के F11 और F11 PRO स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती, अब मिलेगा इतने रूपए में

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने दो मोबाइल ओप्पो F11 प्रो और ओप्पो F11स्मार्टफोन की कीमत में 2000 रुपए की कटौती की है।

26/09/2019

स्मार्टफोन Oppo K1 के दामों में भारी कटौती, जानें 6 जीबी और 4 जीबी रैम वेरिएंट की नई कीमत

ओप्पो कंपनी के K सीरीज के स्मार्टफोन ओप्पो K1 की कीमत में कटौती की गई है। इस स्मार्टफोन को ColorOS 6 अपडेट के तहत एंड्रॉयड पाई उपलब्ध कराए जाने के बाद कीमत में कटौती की गई है।

10/01/2020

व्हाट्सएप ने भारत में परेश बी लाल को बनाया शिकायत अधिकारी, जानिए आप कैसे कर सकते हैं संपर्क

मैसेजिंग के लिए पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने भारत सरकार के नए आईटी नियमों के तहत काम करना शुरू कर दिया है। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने परेश बी लाल को शिकायत अधिकारी बनाया है। इसके साथ ही व्हाट्सएप ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि परेश बी लाल से तेलंगाना में हैदराबाद स्थित बंजारा हिल्स में एक पोस्ट बॉक्स के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

02/06/2021

ओप्पो एफ सीरीज के ब्रांड एंबेसडर बने वरुण धवन, जल्द लॉन्च होगा F19 प्रो प्लस 5जी स्मार्टफोन

स्मार्ट मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन को आधिकारिक तौर पर अपनी एफ सीरीज का ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की और कंपनी जल्द ही इस सीरीज का अपना नया मोबाइल फोन एफ 19 प्रो प्लस 5जी लॉन्च करने जा रही है।

02/03/2021

टिकटॉक को टक्कर देने के लिए फेसबुक 50 से अधिक देशों में उतारेगा इंस्टाग्राम रील

चीनी सोशल नेटवर्किंग ऐप टिकटॉक को टक्कर देने के लिये फेसबुक इंस्टाग्राम रील ऐप को अमेरिका सहित 50 से अधिक देशों में लॉन्च करेगा। राष्ट्रीय प्रसारण कंपनी के सूत्रों ने बताया कि यह ऐप अगस्त में अमेरिका में भी लॉन्च हो सकता है। इंस्टाग्राम रील टिकटॉक की तरह फेसबुक का एक ऐप है जिसमें 15 सेकेंड के वीडियो अपलोड किए जा सकते हैं।

17/07/2020

जन्मदिन पर तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे मोदी, कटेगा 3750 किलो का केक

नई दिल्ली/ सूरत/ नागपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 66 वें जन्मदिन पर देशभर में जगह-जगह कार्यक्रम हो रहे हैं। नागपुर में पीएम मोदी के हमशक्ल एक बुजुर्ग ने काफी लोगों की मौजूदगी में केक काटा और सफाई अभियान में हिस्सा लेकर मोदी का जन्मदिन बनाया है।

17/09/2016

कोविड-19 वैक्सीन से जुड़े फर्जी सूचना वाले पोस्ट को हटाएगा फेसबुक

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने सोशल मीडिया पर कोविड-19 वैक्सीन से संबंधित फर्जी सूचनाओं का प्रसार करने वाले पोस्ट को हटाने के फैसला किया है। फेसबुक ने अपने बयान में कहा कि जैसा कि हालिया खबरों में कोविड-19 वैक्सीन के इस सप्ताह मार्केट में आने की संभावना है, हम फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इससे जुड़े भ्रम फैलाने वाले उन पोस्ट को हटाना शुरू कर देंगे, जिन्हें स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने खारिज कर दिया है।

04/12/2020