Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of April 2020
 
गैजेट्स

जियो ग्राहकों के लिए वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग सेवा शुरू, 16 जनवरी तक पूरे देश में होगी एक्टिवेट

Wednesday, January 08, 2020 20:30 PM
लोगो।

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा शुरू करते हुए कहा कि ग्राहक किसी भी नेटवर्क का उपयोग कर सकता है। इस सेवा को 16 जनवरी तक पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा। जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने बुधवार को यह सेवा शुरू करते हुए कहा कि जियो उपभोक्ताओं को बेहतरीन उत्पाद और अनुभव प्रदान करने के मकसद से वाई-फाई पर चलने वाली राष्ट्रव्यापी वॉयस और वीडियो कॉलिंग शुरू की है। कंपनी के कहा कि पिछले कुछ महीनों से इस सेवा का परीक्षण किया जा रहा था ताकि इसके शुरू करने के समय से ही प्रत्येक ग्राहक को बेहतरीन अनुभव दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि जियो में, हम ग्राहक अनुभव को बढ़ाने या उनकी समस्याओं को हल करने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे समय में जब औसत जियो उपभोक्ता हर माह 900 मिनट से अधिक वॉयस काल करता है और ग्राहक का आधार लगातार बढ़ रहा है,जियो वाई-फाई कॉलिंग की शुरुआत कंपनी उपभोक्ता की वॉयस कॉलिंग अनुभव को और अधिक बढ़ाएगी जो देश में पहले वोल्टी नेटवर्क के साथ पहले ही उद्योग जगत के लिए एक बेंचमार्क है। जियो ने कहा कि उपभोक्ता जियो वाई-फाई कॉलिंग के लिए किसी भी वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉयस और वीडियो कॉल निर्बाध रूप से वोल्टी और वाई-फाई के बीच स्विच-ओवर कर सकेगी। इससे कॉलिंग के अनुभव में सुधार होगा। जियो वाई-फाई कॉलिंग, हैंडसेट के ज्यादा बड़े इकोसिस्टम पर काम करेगा। जियो ग्राहक वाई-फाई कॉल पर वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे। कंपनी के कहा है कि इसके लिए ग्राहक को किसी प्रकार का अतिरिक्त खर्च नहीं करना होगा। जियो वाई-फाई कॉलिंग को हैंडसेट पर एक्टिवेट करने के लिए जियोडॉटकाम/वाईफाईकॉलिंग पर जाना होगा जहां उसे सारी जानकारी मिल जाएगी। जियो ने कहा है कि वाई-फाई कॉलिंग को 7 और 16 जनवरी के बीच पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

जन्मदिन पर तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे मोदी, कटेगा 3750 किलो का केक

नई दिल्ली/ सूरत/ नागपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 66 वें जन्मदिन पर देशभर में जगह-जगह कार्यक्रम हो रहे हैं। नागपुर में पीएम मोदी के हमशक्ल एक बुजुर्ग ने काफी लोगों की मौजूदगी में केक काटा और सफाई अभियान में हिस्सा लेकर मोदी का जन्मदिन बनाया है।

17/09/2016

फोनपे ने लॉन्च किया नया बचत उत्पाद, लिक्विड फंड से ग्राहक कर सकेंगे बचत

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे ने अपने ऐप पर एक नए बचत उत्पाद 'लिक्विड फंड' को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि यह उत्पाद पूरी तरह से डिजिटल है और 17.5 करोड़ से अधिक फोनपे उपयोगकर्ताओं को बचत खाते जैसी आसान और तरलता के साथ उच्च अवधि के एफडी की तरह रिटर्न कमाकर उनकी बचत को बढ़ाने में मदद करेगा।

09/01/2020

जियो और Vivo ऑफर के तहत मिलेगा 10,000 रुपये का फायदा

भारत में चुनाव चल रहे है और इसके साथ लोग IPL का भी मजा ले रहे है। इसी को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो और Vivo ने साझेदारी की है।

12/04/2019

टूट रही Samsung Galaxy Fold की स्क्रीन, सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

गैजेट की दुनिया से जुड़ी खबर सैमसंग को लेकर है, जो कई दिन से सुर्खियों में है। थोड़े दिन पहले सैमसंग ने मुड़ने वाली डिस्प्ले के साथ Galaxy Fold स्मार्टफोन को कुछ रिव्यूअर्स को दिया।

18/04/2019

चिकनगुनिया का प्रकोप

वर्षाजनित रोगों का प्रकोप अब शुरू हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली हो या हमारा राजस्थान प्रदेश। घर-घर कोई ना कोई परिवार का सदस्य वाइरल, मलेरिया, चिकनगुनिया, डेंगू और स्क्रबटाइफस में से किसी न किसी एक ज्वर से ग्रस्त हैं। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है।

16/09/2016

मोबाइल यूजर को झटका देने की तैयारी, मोबाइल इंटरनेट के दाम जल्द ही हो सकते हैं 10 गुना महंगे

भारतीय मोबाइल यूजर कई साल से दुनियाभर में सबसे सस्ते मोबाइल डेटा रेट का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन ये तस्वीर जल्द ही बदल सकती है। इस समय देश में मोबाइल यूजर 4G डेटा को 3.5 रुपए प्रति जीबी के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। अब टेलीकॉम ऑपरेटर इस मिनिमम रेट या फ्लोर रेट को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

12/03/2020

OPPO के F11 और F11 PRO स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती, अब मिलेगा इतने रूपए में

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने दो मोबाइल ओप्पो F11 प्रो और ओप्पो F11स्मार्टफोन की कीमत में 2000 रुपए की कटौती की है।

26/09/2019