Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
गैजेट्स

जियो ग्राहकों के लिए वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग सेवा शुरू, 16 जनवरी तक पूरे देश में होगी एक्टिवेट

Wednesday, January 08, 2020 20:30 PM
लोगो।

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा शुरू करते हुए कहा कि ग्राहक किसी भी नेटवर्क का उपयोग कर सकता है। इस सेवा को 16 जनवरी तक पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा। जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने बुधवार को यह सेवा शुरू करते हुए कहा कि जियो उपभोक्ताओं को बेहतरीन उत्पाद और अनुभव प्रदान करने के मकसद से वाई-फाई पर चलने वाली राष्ट्रव्यापी वॉयस और वीडियो कॉलिंग शुरू की है। कंपनी के कहा कि पिछले कुछ महीनों से इस सेवा का परीक्षण किया जा रहा था ताकि इसके शुरू करने के समय से ही प्रत्येक ग्राहक को बेहतरीन अनुभव दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि जियो में, हम ग्राहक अनुभव को बढ़ाने या उनकी समस्याओं को हल करने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे समय में जब औसत जियो उपभोक्ता हर माह 900 मिनट से अधिक वॉयस काल करता है और ग्राहक का आधार लगातार बढ़ रहा है,जियो वाई-फाई कॉलिंग की शुरुआत कंपनी उपभोक्ता की वॉयस कॉलिंग अनुभव को और अधिक बढ़ाएगी जो देश में पहले वोल्टी नेटवर्क के साथ पहले ही उद्योग जगत के लिए एक बेंचमार्क है। जियो ने कहा कि उपभोक्ता जियो वाई-फाई कॉलिंग के लिए किसी भी वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉयस और वीडियो कॉल निर्बाध रूप से वोल्टी और वाई-फाई के बीच स्विच-ओवर कर सकेगी। इससे कॉलिंग के अनुभव में सुधार होगा। जियो वाई-फाई कॉलिंग, हैंडसेट के ज्यादा बड़े इकोसिस्टम पर काम करेगा। जियो ग्राहक वाई-फाई कॉल पर वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे। कंपनी के कहा है कि इसके लिए ग्राहक को किसी प्रकार का अतिरिक्त खर्च नहीं करना होगा। जियो वाई-फाई कॉलिंग को हैंडसेट पर एक्टिवेट करने के लिए जियोडॉटकाम/वाईफाईकॉलिंग पर जाना होगा जहां उसे सारी जानकारी मिल जाएगी। जियो ने कहा है कि वाई-फाई कॉलिंग को 7 और 16 जनवरी के बीच पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मोटोरोला ने लॉन्च किया नया प्रीमियम एज प्लस स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मोटोरोला ने अपना नया प्रीमियम स्मार्टफोन एज प्लस को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की घोषणा की, जिसकी कीमत 74999 रुपए है। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि इस 5 जी स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी है।

20/05/2020

4जी डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो का दबदबा कायम, अपलोड में वोडाफोन आइडिया अव्वल

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने औसत 4जी डाउनलोड स्पीड में एक बार फिर अपना जलवा बनाए रखा है जबकि अपलोड में वोडाफोन आइडिया अव्वल है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के दिसंबर माह के आंकड़ों के मुताबिक जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 20.2 एमबीपीएस मापी गई। पिछले दो माह से रिलायंस जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 20 एमबीपीएस से अधिक बनी हुई है।

14/01/2021

अब टेक कंपनियों को न्यूज शेयर करना पड़ेगा महंगा, ऑस्ट्रेलिया के नए कानून के तहत करना होगा भुगतान

ऑस्ट्रेलिया संसद ने आखिरकार इस कानून को पारित कर दिया, जिसमें टेक कम्पिनयों को अपने प्लेटफॉर्म पर कोई भी न्यूज पब्लिश करने पर पब्लिशर या मीडिया हाउस को उसका भुगतान करना होगा। ऑस्ट्रेलिया में बड़ी टेक्नोलॉजी कम्पिनयों और मीडिया कंपनियों के बीच लड़ाई में मिसाल के लिए विश्व स्तर पर करीब से देखा जा रहा है।

27/02/2021

रिलायंस जियो ने छुआ 40 करोड़ मोबाइल ग्राहकों का आंकड़ा, ऐसा करने वाली देश की पहली कंपनी

रिलायंस जियो ने देश के मोबाइल सेवा क्षेत्र में अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए मात्र 4 वर्षों में बड़ा मील का पत्थर हासिल कर जुलाई 2020 में 40 करोड़ उपभोक्ताओं का आंकड़ा पार कर लिया। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने 5 सितंबर 2016 को देश के दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखा और 4 वर्ष में ही 40 करोड़ ग्राहकों वाली देश की पहली दूरसंचार सेवा प्रदाता बन गई।

13/10/2020

जियो और Vivo ऑफर के तहत मिलेगा 10,000 रुपये का फायदा

भारत में चुनाव चल रहे है और इसके साथ लोग IPL का भी मजा ले रहे है। इसी को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो और Vivo ने साझेदारी की है।

12/04/2019

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे ने लॉन्च किया एटीएम, दिल्ली-एनसीआर में सेवा की शुरुआत

डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने फोनपे एटीएम लॉन्च करने की घोषणा की है जिससे छोटे-छोटे दुकानदारों के यहां नकदी निकासी की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने कहा कि पहले छोटे पैमाने पर दिल्ली और एनसीआर में इसकी शुरुआत की गई है।

23/01/2020

बजट स्मार्टफोन रियलमी 5i हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने क्वाड कैमरा और 5000 एमएएच बैटरी वाला अपना बजट स्मार्टफोन रियलमी 5 आई लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी कीमत 8,999 रुपए है।

09/01/2020