Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
गैजेट्स

व्हाट्सऐप की नई शर्तों को नहीं मानने वाले यूजर्स नहीं कर पाएंगे संदेशों का आदान-प्रदान

Sunday, February 21, 2021 12:30 PM
व्हाट्सऐप लोगो।

मॉस्को। लोकप्रिय मैसेंजर ऐप व्हाट्सऐप ने अपनी नई शर्तों और नीतियों को स्वीकार करने के लिए 15 मई की समयसीमा तय की है और इसे नहीं मानने वाले यूजर्स इस अवधि के बाद संदेशों का आदान-प्रदान नहीं कर पाएंगे। टैक्क्रंच ने फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप के ईमेल के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। व्हाट्सऐप ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि वह यूजर्स को अपनी गोपनीयता अपडेट की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने और उन्हें नई शर्तों के अनुपालन के लिए पूछताछ की अनुमति देगा।

ईमेल में कहा गया है कि यदि यूजर्स शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं तो वे कॉल और सूचनाएं प्राप्त कर सकेंगे, लेकिन संदेश प्राप्त करने अथवा भेजने के पात्र नहीं होंगे। व्हाट्सऐप ने हाल ही में एक नई नीति एवं शर्तों की घोषणा की है जिसके तहत वह मूल कंपनी फेसबुक के साथ डाटा की साझेदारी कर सकती है।

यह भी पढ़ें:

टूट रही Samsung Galaxy Fold की स्क्रीन, सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

गैजेट की दुनिया से जुड़ी खबर सैमसंग को लेकर है, जो कई दिन से सुर्खियों में है। थोड़े दिन पहले सैमसंग ने मुड़ने वाली डिस्प्ले के साथ Galaxy Fold स्मार्टफोन को कुछ रिव्यूअर्स को दिया।

18/04/2019

रिलायंस जियो ने शुरू की वाई-फाई कॉलिंग सेवा, भीड़भाड़ वाले इलाके में भी मिलेगी अच्छी कॉल क्वालिटी

रिलायंस जियो ने भारत में सब्सक्राइबर्स के लिए वाई-फाई कॉलिंग की शुरुआत कर दी है। ये जानकारी एक रिपोर्ट के हवाले से मिली है। इस फीचर से यूजर्स सेल्यूलर की जगह वाई-फाई नेटवर्क के जरिए वॉयस कॉल्स कर सकते हैं या रिसीव कर सकते हैं।

18/12/2019

अब टेक कंपनियों को न्यूज शेयर करना पड़ेगा महंगा, ऑस्ट्रेलिया के नए कानून के तहत करना होगा भुगतान

ऑस्ट्रेलिया संसद ने आखिरकार इस कानून को पारित कर दिया, जिसमें टेक कम्पिनयों को अपने प्लेटफॉर्म पर कोई भी न्यूज पब्लिश करने पर पब्लिशर या मीडिया हाउस को उसका भुगतान करना होगा। ऑस्ट्रेलिया में बड़ी टेक्नोलॉजी कम्पिनयों और मीडिया कंपनियों के बीच लड़ाई में मिसाल के लिए विश्व स्तर पर करीब से देखा जा रहा है।

27/02/2021

भारत में गूगल और जीमेल का सर्वर डाउन, लोगों को मेल भेजने में हो रही दिक्कत

भारत में गूगल और जीमेल का सर्वर डाउन हो गया है। लोगों को जीमेल से मेल करने और फाइल अटैचमेंट करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने स्वयं इसकी पुष्टि की है।

20/08/2020

भारत के बाद अमेरिका में भी लग सकता है चीन के सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध

भारत के बाद अमेरिका भी चीन के सोशल मीडिया ऐप्स पर बैन लगाने की तैयारी कर रहा है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अपने एक बयान में कहा है कि अमेरिका निश्चित तौर पर चीन के ऐप्स को बैन करने पर विचार कर रहा है, इनमें टिकटॉक भी शामिल है।

07/07/2020

विवो ने लॉन्च किया नया V 19 स्मार्टफोन, 15 मई से ऑनलाइन होगी बिक्री

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी विवो ने भारतीय बाजार में डुअल फ्रंट कैमरा वाला अपना नया स्मार्टफोन V 19 लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 31990 रुपए तक है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 मोबाइल प्लेटफॉर्म और एंड्रायड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इस स्मार्टफोन में 32 मेगा पिक्सल और 8 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

13/05/2020

WhatsApp ने 3 महीने आगे बढ़ाया प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट, 8 फरवरी को बंद नहीं होगा किसी का अकाउंट

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट प्लान फिलहाल टाल दिया है। अब 8 फरवरी को किसी भी यूजर का व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट नहीं होगा। कंपनी ने बीते दिनों अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट करने के बाद इसे एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी की डेडलाइन दी थी। एक्सेप्ट नहीं करने की स्थिति में यूजर्स को अपना अकाउंट ही डिलीट करना होता।

16/01/2021