Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of January 2022
 
गैजेट्स

व्हाट्सऐप की नई शर्तों को नहीं मानने वाले यूजर्स नहीं कर पाएंगे संदेशों का आदान-प्रदान

Sunday, February 21, 2021 12:30 PM
व्हाट्सऐप लोगो।

मॉस्को। लोकप्रिय मैसेंजर ऐप व्हाट्सऐप ने अपनी नई शर्तों और नीतियों को स्वीकार करने के लिए 15 मई की समयसीमा तय की है और इसे नहीं मानने वाले यूजर्स इस अवधि के बाद संदेशों का आदान-प्रदान नहीं कर पाएंगे। टैक्क्रंच ने फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप के ईमेल के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। व्हाट्सऐप ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि वह यूजर्स को अपनी गोपनीयता अपडेट की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने और उन्हें नई शर्तों के अनुपालन के लिए पूछताछ की अनुमति देगा।

ईमेल में कहा गया है कि यदि यूजर्स शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं तो वे कॉल और सूचनाएं प्राप्त कर सकेंगे, लेकिन संदेश प्राप्त करने अथवा भेजने के पात्र नहीं होंगे। व्हाट्सऐप ने हाल ही में एक नई नीति एवं शर्तों की घोषणा की है जिसके तहत वह मूल कंपनी फेसबुक के साथ डाटा की साझेदारी कर सकती है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मिस्ड कॉल्स को भी देख सकेंगे यूजर, व्हाट्सएप ने जारी किया नया फीचर

व्हाट्सएप द्वारा जारी किए गए नए फीचर के कारण यूजर अब उन कॉल्स को भी देख सकेंगे, जजो मिस हो गए थे। वे यह भी देख सकेंगे कि कौन से लोग कॉल पर हैं और कौन लोग अब तक इससे नहीं जुड़े हैं। इस तरह व्हाट्सएप ग्रुप के कॉल्स फीचर इस प्लेटफॉर्म के सर्वाधिक नए संयोजन या फीचर बन गए हैं।

22/07/2021

नए आईटी नियम: कई सोशल मीडिया कंपनियों ने दी सरकार को जानकारी, ट्विटर अब भी अड़ा

प्रमुख सोशल मीडिया कंपनियों में से अधिकतर ने मुख्य अनुपालन अधिकारी, नोडल संपर्क अधिकारी और शिकायत अधिकारी की जानकारी इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय के साथ साझा की है। सूत्रों ने बताया कि कू, शेयरचैट, टेलीग्राम, लिंक्डइन, गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप आदि ने नए नियमों के मुताबिक मंत्रालय के साथ जानकारियां साझा की हैं।

29/05/2021

सेना ने व्हाट्सएप की तर्ज पर विकसित की 'सिक्योर एप्लीकेशन फॉर इंटरनेट' मैसेजिंग ऐप, जानें इसकी खासियत

भारतीय सेना ने अपनी संचार प्रणाली को सुरक्षित और अभेद्य बनाने की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए व्हाट्सएप की तर्ज पर एक सरल तथा सुरक्षित मैसेजिंग ऐप 'सिक्योर एप्लीकेशन फॉर इंटरनेट' (एसएआई) विकसित किया है। इस ऐप का 'आत्मनिर्भर भारत' योजना के तहत विकास किया गया है।

29/10/2020

व्हाट्स एप की प्राइवेसी अपडेट: या तो स्वीकार करें या सुविधाओं से वंचित हो जाएं, 15 मई थी समयसीमा

व्हाट्सएप की सबसे विवादास्पद गोपनीयता अपडेट की समय सीमा 15 मई तक थी और आपको या तो इसे स्वीकार करना होगा या व्हाट्सएप की सभी प्रमुख सुविधाओं को खोने का जोखिम लेना होगा, क्योंकि कंपनी आपको कॉल करने या मैसेज करने से रोक देगी।

19/05/2021

सोना पहुंचा पचास हजार पार

एक किलो चांदी 68,100 रुपए में बिक रही हैं, जो कि कल से 1550 रुपए महंगी हैं।

11/11/2021

व्हाट्सएप पर यूरोप में 5 करोड़ यूरो का जुमार्ना लगाने की तैयारी, निजता के उल्लंघन का आरोप

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर यूरोपियन यूनियन (ईयू) 5 करोड़ यूरो का जुमार्ना लगाने वाला है। वेबसाइट पोलिटिको.ईयू ने इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले तीन सूत्रों के हवाले से ये खबर छापी है। ये जुमार्ना ईयू के डाटा संरक्षण नियमों का उल्लंघन करने के लिए लगाया जाएगा।

25/01/2021