Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
गैजेट्स

UC ब्राउजर की भारत में क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी

Tuesday, January 07, 2020 15:50 PM
यूसी ब्राउजर लोगो।

नई दिल्ली। मोबाइल ब्राउजर यूसी ब्राउजर ने भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को और सशक्त बनाने के उद्देश्य से इन एप क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने मंगलवार को जारी बयान में यह घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय यूजर इन एप क्लाउड स्टोरेज के तौर पर यूसी ड्राइव, यूसी ब्राउजर के भीतर ही ब्राउजिंग परिदृश्य से निर्बाध रूप से जुड़ सकेगा और यूसी के सभी यूजर के मोबाइल पर स्टोर किए गए विभिन्न वीडियो, गाने, फोटो आदि से तालमेल बिठा सकेगा। इससे यूजर अपने मोबाइल फोन का स्टोरेज या मेमोरी का उपयोग किए बगैर ब्राउजिंग करते समय अलग-अलग तरह के कंटेंट सीधे डाउनलोड कर सकेंगे।

यूसी ड्राइव सभी यूसी यूजरों के लिए नि:शुल्क उपलब्ध होगा जिसमें उन्हें बड़ा क्लाउड स्टोरेज मिल सकेगा। यह वैश्विक बाजार में यूसी ड्राइव का पहला लॉन्च होगा। भारत यूसी ब्राउजर के लिए सबसे बड़े बाजारों में से एक है और इसके वैश्विक डाउनलोड्स में भारत का योगदान करीब 50 प्रतिशत है। यूसी वेब ग्लोबल बिजनेस के उपाध्यक्ष हुआइयुआन यैंग ने कहा कि भारत जैसे मोबाइल के बाजार में लगभग सभी डिजिटल गतिविधियां मोबाइल फोन की ओर रुख कर रही हैं जिसमें फिल्में देखने से लेकर तस्वीरें खींचना और फाइल साझा करना शामिल है। इस तरह के परिदृश्य में यूजर को क्लाउड स्टोरेज और सिंकिंग विकल्पों के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है। यूसी ड्राइव के साथ यूजर कम से कम मोबाइल डेटा का उपयोग कर ब्राउजिंग अनुभव ले सकते हैं और उन्हें स्टोरेज की कमी से कभी जूझना नहीं पड़ेगा।

अलीबाबा इन्नोवेशन इनिशिएटिव बिजनेस ग्रुप में यूसी, मोबाइल इंटरनेट सॉफ्टवेयर और सेवाएं उपलब्ध कराने वाली एक प्रमुख कंपनी है। यूसी वेब के अंतरराष्ट्रीय उत्पाद पोर्टफोलियो में कंटेंट वितरण प्लेटफॉर्म यूसी ब्राउजर, यूसी ब्राउजर टर्बो, यूसी ब्राउजर मिनी और मोबाइल मार्केटिंग के लिए यूसी ऐड्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

रिलायंस जियो ने पेश किया नया इंटरनेट प्लान, 999 के रिचार्ज में 84 दिन तक हर रोज 3 जीबी हाईस्पीड डाटा

रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए 999 के रिचार्ज पर 84 दिन तक हर रोज 3 जीबी हाईस्पीड डाटा के बाद 64 केबीपीएस असीमित डाटा का लाभ का नया प्लान लाई है। इस प्लान में कई अन्य सुविधाएं जिनमें वॉइस कॉल की सुविधा, जियो से जियो और लैंडलाइन पर मुफ्त और असीमित कॉल भी शामिल है।

15/05/2020

शाओमी का MI A3 मोबाइल फोन ने लॉन्च, जानिए फीचर्स

शाओमी ने बुधवार को अपनी तीसरी पीढ़ी का 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाले एंड्रायड वन स्मार्टफोन एमआई ए3 मोबाइल फोन लॉन्च किया।

21/08/2019

मोबाइल कांग्रेस 2019 में दिखेगी 5G प्रौद्योगिकी की क्षमता, कंपनियां पेश करेंगी अपने उत्पाद

इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2019 सोमवार से राजधानी में शुरू हो रहा है जहां मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनियां अपने उत्पाद प्रदर्शित और लॉन्च करेंगी तथा दूरसंचार क्षेत्र की पांचवी पीढ़ी की प्रौद्योगिकी 5G का लाइव प्रदर्शन किया जाएगा।

13/10/2019

इंफीनिक्स ने लांच किया नया स्मार्टफोन एस 4 - 2.0

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इंफीनिक्स ने भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन एस 4 का नया संस्करण 2.0 लांच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 8999 रुपये है।

06/08/2019

टिकटॉक को टक्कर देने के लिए फेसबुक 50 से अधिक देशों में उतारेगा इंस्टाग्राम रील

चीनी सोशल नेटवर्किंग ऐप टिकटॉक को टक्कर देने के लिये फेसबुक इंस्टाग्राम रील ऐप को अमेरिका सहित 50 से अधिक देशों में लॉन्च करेगा। राष्ट्रीय प्रसारण कंपनी के सूत्रों ने बताया कि यह ऐप अगस्त में अमेरिका में भी लॉन्च हो सकता है। इंस्टाग्राम रील टिकटॉक की तरह फेसबुक का एक ऐप है जिसमें 15 सेकेंड के वीडियो अपलोड किए जा सकते हैं।

17/07/2020

रिलायंस जियो ने शुरू की वाई-फाई कॉलिंग सेवा, भीड़भाड़ वाले इलाके में भी मिलेगी अच्छी कॉल क्वालिटी

रिलायंस जियो ने भारत में सब्सक्राइबर्स के लिए वाई-फाई कॉलिंग की शुरुआत कर दी है। ये जानकारी एक रिपोर्ट के हवाले से मिली है। इस फीचर से यूजर्स सेल्यूलर की जगह वाई-फाई नेटवर्क के जरिए वॉयस कॉल्स कर सकते हैं या रिसीव कर सकते हैं।

18/12/2019

चिकनगुनिया का प्रकोप

वर्षाजनित रोगों का प्रकोप अब शुरू हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली हो या हमारा राजस्थान प्रदेश। घर-घर कोई ना कोई परिवार का सदस्य वाइरल, मलेरिया, चिकनगुनिया, डेंगू और स्क्रबटाइफस में से किसी न किसी एक ज्वर से ग्रस्त हैं। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है।

16/09/2016