Dainik Navajyoti Logo
Thursday 24th of June 2021
 
गैजेट्स

UC ब्राउजर की भारत में क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी

Tuesday, January 07, 2020 15:50 PM
यूसी ब्राउजर लोगो।

नई दिल्ली। मोबाइल ब्राउजर यूसी ब्राउजर ने भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को और सशक्त बनाने के उद्देश्य से इन एप क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने मंगलवार को जारी बयान में यह घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय यूजर इन एप क्लाउड स्टोरेज के तौर पर यूसी ड्राइव, यूसी ब्राउजर के भीतर ही ब्राउजिंग परिदृश्य से निर्बाध रूप से जुड़ सकेगा और यूसी के सभी यूजर के मोबाइल पर स्टोर किए गए विभिन्न वीडियो, गाने, फोटो आदि से तालमेल बिठा सकेगा। इससे यूजर अपने मोबाइल फोन का स्टोरेज या मेमोरी का उपयोग किए बगैर ब्राउजिंग करते समय अलग-अलग तरह के कंटेंट सीधे डाउनलोड कर सकेंगे।

यूसी ड्राइव सभी यूसी यूजरों के लिए नि:शुल्क उपलब्ध होगा जिसमें उन्हें बड़ा क्लाउड स्टोरेज मिल सकेगा। यह वैश्विक बाजार में यूसी ड्राइव का पहला लॉन्च होगा। भारत यूसी ब्राउजर के लिए सबसे बड़े बाजारों में से एक है और इसके वैश्विक डाउनलोड्स में भारत का योगदान करीब 50 प्रतिशत है। यूसी वेब ग्लोबल बिजनेस के उपाध्यक्ष हुआइयुआन यैंग ने कहा कि भारत जैसे मोबाइल के बाजार में लगभग सभी डिजिटल गतिविधियां मोबाइल फोन की ओर रुख कर रही हैं जिसमें फिल्में देखने से लेकर तस्वीरें खींचना और फाइल साझा करना शामिल है। इस तरह के परिदृश्य में यूजर को क्लाउड स्टोरेज और सिंकिंग विकल्पों के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है। यूसी ड्राइव के साथ यूजर कम से कम मोबाइल डेटा का उपयोग कर ब्राउजिंग अनुभव ले सकते हैं और उन्हें स्टोरेज की कमी से कभी जूझना नहीं पड़ेगा।

अलीबाबा इन्नोवेशन इनिशिएटिव बिजनेस ग्रुप में यूसी, मोबाइल इंटरनेट सॉफ्टवेयर और सेवाएं उपलब्ध कराने वाली एक प्रमुख कंपनी है। यूसी वेब के अंतरराष्ट्रीय उत्पाद पोर्टफोलियो में कंटेंट वितरण प्लेटफॉर्म यूसी ब्राउजर, यूसी ब्राउजर टर्बो, यूसी ब्राउजर मिनी और मोबाइल मार्केटिंग के लिए यूसी ऐड्स शामिल हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रिलायंस जियो ने पेश किया नया इंटरनेट प्लान, 999 के रिचार्ज में 84 दिन तक हर रोज 3 जीबी हाईस्पीड डाटा

रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए 999 के रिचार्ज पर 84 दिन तक हर रोज 3 जीबी हाईस्पीड डाटा के बाद 64 केबीपीएस असीमित डाटा का लाभ का नया प्लान लाई है। इस प्लान में कई अन्य सुविधाएं जिनमें वॉइस कॉल की सुविधा, जियो से जियो और लैंडलाइन पर मुफ्त और असीमित कॉल भी शामिल है।

15/05/2020

सैमसंग गैलेक्सी A20 लांच, ये है खासियत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने Galaxy A20 को भारत में लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,490 रुपये रखी गई है।

07/04/2019

ओप्पो ए9 और ए5 पेश

ओप्पो क्वालकोम स्रैपड्रैगन 665 के साथ क्वाड कैमरा फोन प्रस्तुत कर रहा है। ओप्पो की ए सीरीज ने कंपनी को 31.83 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि दी थी।

12/09/2019

ट्विटर के कर्मचारियों को हमेशा घर से काम करने की मिल सकती है अनुमति

ट्विटर के कर्मचारी न केवल कोरोना वायरस महामारी के दौरान बल्कि इसके बाद भी अगर वे चाहे तो हमेशा के लिए अपने घर से काम कर सकते हैं। ट्विटर ने एक बयान जारी कर कहा कि अगर हमारे कर्मचारी घर से काम करने की स्थिति में हैं और वे ऐसा हमेशा के लिए चाहते हैं तो हम इसे पूरा करने का प्रयास करेंगे।

13/05/2020

अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिलेंगे मैकफे के इंटरनेट सिक्योरिटी सॉल्यूशन, फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी

सिक्योरिटी सॉल्यूशन सॉफ्टवेयर प्रदाता कंपनी मैकफे के उत्पाद अब आनॅलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे। फ्लिपकार्ट के साथ मैकफे की साझेदारी का उद्देश्य ऑनलाइन सुरक्षा का महत्व प्रदर्शित कर उपभोक्ताओं को सुकून प्रदान करना है।

07/01/2020

इंफीनिक्स ने लांच किया नया स्मार्टफोन एस 4 - 2.0

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इंफीनिक्स ने भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन एस 4 का नया संस्करण 2.0 लांच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 8999 रुपये है।

06/08/2019

नए IT नियमों का पालना नहीं करना ट्विटर को पड़ा भारी, भारत में मिलने वाला लीगल प्रोटेक्शन खत्म

भारत सरकार के नए आईटी नियमों का पालन नहीं करना ट्विटर को भारी पड़ गया है। ट्विटर ने भारत में मिलने वाली कानूनी सुरक्षा का आधार गंवा दिया है। सरकार द्वारा 25 मई से लागू हुए आईटी नियमों को ट्विटर ने अब तक लागू नहीं किया है, जिसके बाद उसके खिलाफ यह एक्शन लिया गया है। लीगल प्रोटेक्शन के बाद अब ट्विटर भी भारतीय कानूनों के दायरे में आ गया है और उसे किसी भी आपत्तिजनक कंटेंट के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

16/06/2021