Dainik Navajyoti Logo
Thursday 23rd of January 2020
 
गैजेट्स

UC ब्राउजर की भारत में क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी

Tuesday, January 07, 2020 15:50 PM
यूसी ब्राउजर लोगो।

नई दिल्ली। मोबाइल ब्राउजर यूसी ब्राउजर ने भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को और सशक्त बनाने के उद्देश्य से इन एप क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने मंगलवार को जारी बयान में यह घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय यूजर इन एप क्लाउड स्टोरेज के तौर पर यूसी ड्राइव, यूसी ब्राउजर के भीतर ही ब्राउजिंग परिदृश्य से निर्बाध रूप से जुड़ सकेगा और यूसी के सभी यूजर के मोबाइल पर स्टोर किए गए विभिन्न वीडियो, गाने, फोटो आदि से तालमेल बिठा सकेगा। इससे यूजर अपने मोबाइल फोन का स्टोरेज या मेमोरी का उपयोग किए बगैर ब्राउजिंग करते समय अलग-अलग तरह के कंटेंट सीधे डाउनलोड कर सकेंगे।

यूसी ड्राइव सभी यूसी यूजरों के लिए नि:शुल्क उपलब्ध होगा जिसमें उन्हें बड़ा क्लाउड स्टोरेज मिल सकेगा। यह वैश्विक बाजार में यूसी ड्राइव का पहला लॉन्च होगा। भारत यूसी ब्राउजर के लिए सबसे बड़े बाजारों में से एक है और इसके वैश्विक डाउनलोड्स में भारत का योगदान करीब 50 प्रतिशत है। यूसी वेब ग्लोबल बिजनेस के उपाध्यक्ष हुआइयुआन यैंग ने कहा कि भारत जैसे मोबाइल के बाजार में लगभग सभी डिजिटल गतिविधियां मोबाइल फोन की ओर रुख कर रही हैं जिसमें फिल्में देखने से लेकर तस्वीरें खींचना और फाइल साझा करना शामिल है। इस तरह के परिदृश्य में यूजर को क्लाउड स्टोरेज और सिंकिंग विकल्पों के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है। यूसी ड्राइव के साथ यूजर कम से कम मोबाइल डेटा का उपयोग कर ब्राउजिंग अनुभव ले सकते हैं और उन्हें स्टोरेज की कमी से कभी जूझना नहीं पड़ेगा।

अलीबाबा इन्नोवेशन इनिशिएटिव बिजनेस ग्रुप में यूसी, मोबाइल इंटरनेट सॉफ्टवेयर और सेवाएं उपलब्ध कराने वाली एक प्रमुख कंपनी है। यूसी वेब के अंतरराष्ट्रीय उत्पाद पोर्टफोलियो में कंटेंट वितरण प्लेटफॉर्म यूसी ब्राउजर, यूसी ब्राउजर टर्बो, यूसी ब्राउजर मिनी और मोबाइल मार्केटिंग के लिए यूसी ऐड्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

जीएसटी रिफंड के लिए अब सिंगल विंडो, नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार

निर्यातकों को अब वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी रिफंड पाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार कारोबार की प्रक्रिया आसान करने के लिए जल्द ही ऐसा सिस्टम बनाने जा रही है जिसमें सेंट्रल जीएसटी और स्टेट जीएसटी का रिफं ड एक साथ एक ही अधिकारी जारी कर सकेगा।

31/10/2019

सैमसंग गैलेक्सी A20 लांच, ये है खासियत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने Galaxy A20 को भारत में लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,490 रुपये रखी गई है।

07/04/2019

माइक्रोसॉफ्ट ने 10 साल पुराने विंडोज 7 के लिए सपोर्ट किया बंद, अपडेट नहीं किया तो यह खतरा

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 के लिए आज से सपोर्ट बंद कर दिया है। आने वाले समय में माइक्रोसॉफ्ट पूरी तरह से विंडोज 10 पर फोकस करना चाहता है, यही वजह है कि अब विंडोज 7 पर चल रहे पीसी और लैपटॉप को बग फिक्स और सिक्योरिटी पैच से जुड़ा कोई नया अपडेट नहीं मिलेगा।

14/01/2020

सैमसंग गैलेक्सी M40 के ये हैं खास फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी एम40 स्मार्टफोन भारत में लांच होगा। यह सीरीज में लांच हुए सभी स्मार्टफोन के मुकाबले काफी अलग है।

11/06/2019

चिकनगुनिया का प्रकोप

वर्षाजनित रोगों का प्रकोप अब शुरू हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली हो या हमारा राजस्थान प्रदेश। घर-घर कोई ना कोई परिवार का सदस्य वाइरल, मलेरिया, चिकनगुनिया, डेंगू और स्क्रबटाइफस में से किसी न किसी एक ज्वर से ग्रस्त हैं। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है।

16/09/2016

रेडमी सीरीज के दो नये मोबाइल लॉन्च, जानिए फीचर्स

स्मार्ट फोन ब्राड की अग्रणी कंपनी शाओमी इंडिया ने रेडमी सीरीज के दो नये मोबाइल के 20 और के 20 मोबाइल फोन लांच किये।

17/07/2019

कैम स्कैनर एप में आया खतरनाक वायरस, गूगल प्ले स्टोर से हटाया

कैम स्कैनर एप में एक खतरनाक मैलवेयर पाया गया है। जिसकेे बाद इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

28/08/2019