Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
गैजेट्स

19 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा गैलेक्सी M02s, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Thursday, January 14, 2021 12:20 PM
19 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा स्मार्टफोन।

नई दिल्ली। सैमसंग ने पिछले दिनों भारतीय बाजार में गैलेक्सी एम02एस (M02s) स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। अब यह स्मार्टफोन 19 जनवरी से सेल में उपलब्ध होगा। कंपनी ने इसकी घोषणा की है। इस स्मार्टफोन में 5 हजार एमएएच की बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस स्मार्टफोन के 2 वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। इसके 3 जीबी और 32 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 8,999 रुपए और 4 जीबी और 64 जीबी मॉडल की कीमत 9,999 रुपए है। यह स्मार्टफोन ब्लैक, रेड और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह अमेजॉन इंडिया, सैमसंग डॉट कॉम और सभी रिटेल स्टोर्स पर 19 जनवरी से खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

यह स्मार्टफोन एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित है और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 6.5 इंच का एचडी प्लस टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में दी गई 64 जीबी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 13 एमपी का है, जबकि इसमें 2 एमपी का डेप्थ सेंसर और 2 एमपी मैक्रो लेंस मौजूद है। वहीं फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5 एमपी का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

PubG की जगह आ गया मेड इन इंडिया FAU-G गेम, जानिए इसकी खास बातें

भारत में पॉपुलर गेम पबजी मोबाइल के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा मेड इन इंडिया एक्शन मोबाइल गेम फौ-जी (FAU-G) लॉन्च कर दिया गया है। अब इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। गेम को एनकोर गेम्स नाम की कंपनी ने तैयार किया है।

27/01/2021

दुनियाभर में जीमेल, यू-ट्यूब समेत गूगल के कई सेवाएं रहीं बाधित, यूजर्स होते रहे परेशान

सोमवार को गूगल की कई सेवाएं बाधित हो गई। शाम करीब 5.20 बजे गूगल की जीमेल सेवा और हैंगआउट समेत कई सेवाओं पर एरर पेज दिखने लगा। यूट्यूब पर भी यही हाल रहा। हालांकि, गूगल सर्च इंजन यानी google.com काम कर रहा था।

14/12/2020

अब टेक कंपनियों को न्यूज शेयर करना पड़ेगा महंगा, ऑस्ट्रेलिया के नए कानून के तहत करना होगा भुगतान

ऑस्ट्रेलिया संसद ने आखिरकार इस कानून को पारित कर दिया, जिसमें टेक कम्पिनयों को अपने प्लेटफॉर्म पर कोई भी न्यूज पब्लिश करने पर पब्लिशर या मीडिया हाउस को उसका भुगतान करना होगा। ऑस्ट्रेलिया में बड़ी टेक्नोलॉजी कम्पिनयों और मीडिया कंपनियों के बीच लड़ाई में मिसाल के लिए विश्व स्तर पर करीब से देखा जा रहा है।

27/02/2021

सैमसंग गैलेक्सी A20 लांच, ये है खासियत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने Galaxy A20 को भारत में लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,490 रुपये रखी गई है।

07/04/2019

रिलायंस और फेसबुक मिलकर ला रहे सुपर ऐप, एक ही जगह चैटिंग और शॉपिंग सबकुछ

चाइनीज ऐप वी चैट की तर्ज पर एक मल्टी-परपज ऐप्लिकेशन बनाने के लिए मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज और सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने हाथ मिलाया है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी ऐप्लिकेशन बनाने पर विचार किया जा रहा है, जो न केवल कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म होगा, बल्कि इसके जरिए यूजर रिलायंस रिटेल के स्टोर्स से ग्रॉसरी खरीद सकेंगे। AJio.com से शॉपिंग कर सकेंगे और जियोमनी के जरिए पेमेंट भी कर सकेंगे।

16/04/2020

UC ब्राउजर की भारत में क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी

भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को और सशक्त बनाने के उद्देश्य से यूसी ब्राउजर इन एप क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी में है। इससे यूजर अपने मोबाइल फोन का स्टोरेज या मेमोरी का उपयोग किए बगैर ब्राउजिंग करते समय अलग-अलग तरह के कंटेंट सीधे डाउनलोड कर सकेंगे।

07/01/2020

आईफोन की नई सीरीज 10 सितंबर को होगी लॉन्च

स्मार्टफोन मेकर कंपनी एप्पल 10 सितंबर को नई आईफोन सीरीज लॉन्च करेगी। अपना ऑडियंस बेस बढ़ाने और लॉन्च इवेंट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए एप्पल ने पहली बार यूट्यूब पर एप्पल लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीम करने का फैसला किया है।

09/09/2019