Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
गैजेट्स

टूट रही Samsung Galaxy Fold की स्क्रीन, सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

Thursday, April 18, 2019 17:40 PM
फोटो साभार, ट्विटर @WashTimes

गैजेट की दुनिया से जुड़ी खबर सैमसंग को लेकर है, जो कई दिनों से सुर्खियों में है। थोड़े दिन पहले सैमसंग ने मुड़ने वाली डिस्प्ले के साथ Galaxy Fold स्मार्टफोन को कुछ रिव्यूअर्स को दिया। रिव्यूवर्स का कहना है कि Galaxy Fold कुछ दिन यूज करने के बाद इसकी डिस्प्ले खराब हो गई।

इस बारे में कंपनी ने बयान जारी किया था कि Galaxy Fold की मुड़ने वाली डिस्प्ले की गहन टेस्टिंग की गई है और कितनी बार भी इसे फोल्ड अनफोल्ड कर लें, इस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन अब Galaxy Fold की स्क्रीन में आ रही दिक्कतों को लेकर रिव्यूवर्स की रिपोर्ट आने के बाद ट्विटर पर भी लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो चुकी हैं।

अमेरिका की पॉपुलर टेक वेबसाइट The Verge के मुताबिक उन्हें दिया जाने वाला Galaxy Fold रिव्यू युनिट एक दिन में ही खराब हो गया। फोन खराब होने की वजह डिस्प्ले समस्या को बताया है। एक अन्य टेक एक्सपर्ट के मुताबिक Galaxy Fold की मुड़ने वाली डिस्प्ले कुछ समय में ही खराब हो गई।

दुनियाभर में टेक जर्नलिस्ट के तौर पर खास पहचाने रखने वाले Walt Mossberg ने ट्वीट किया है कि ‘यह चौंकाने वाली बात है कि 2 हजार डॉलर के तीन प्रोडक्ट्स जो अलग अलग रिव्यूअर्स को दिए गए थे सिर्फ कुछ दिनों में ही टूट गए हैं। आपको इस प्रोडक्ट में कॉन्फिडेंस क्यों है?

यह भी पढ़ें:

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे ने लॉन्च किया एटीएम, दिल्ली-एनसीआर में सेवा की शुरुआत

डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने फोनपे एटीएम लॉन्च करने की घोषणा की है जिससे छोटे-छोटे दुकानदारों के यहां नकदी निकासी की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने कहा कि पहले छोटे पैमाने पर दिल्ली और एनसीआर में इसकी शुरुआत की गई है।

23/01/2020

लॉकडाउन: वेलिडिटी खत्म होने पर भी 20 अप्रैल तक चलेगा BSNL प्रीपेड नंबर, 10 रुपए का रिर्चाज भी मिलेगा

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी बढ़ाने का फैसला लिया है। दूरसंचार मंत्रालय के फैसले के मुताबिक बीएसएनएल और एमटीएनएल के सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैधता 20 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

31/03/2020

कैम स्कैनर एप में आया खतरनाक वायरस, गूगल प्ले स्टोर से हटाया

कैम स्कैनर एप में एक खतरनाक मैलवेयर पाया गया है। जिसकेे बाद इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

28/08/2019

जियो और Vivo ऑफर के तहत मिलेगा 10,000 रुपये का फायदा

भारत में चुनाव चल रहे है और इसके साथ लोग IPL का भी मजा ले रहे है। इसी को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो और Vivo ने साझेदारी की है।

12/04/2019

इंफिनिक्स ने S4 लांच किया

स्मार्ट 3 प्लस की लॉन्चिंग पूरी होने के बाद, ट्रांजियन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफिनिक्स ने अपने नवीनतम डिवाइस एस4 को लॉन्च करने की घोषणा की है।

13/06/2019

भारत में डिजिटल क्रांति की चुनौतियां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को ‘डिजिटल इण्डिया’ का विजन दिया है ताकि डिजिटल क्रांति को देश में साकार रूप प्रदान किया जा सके। इक्कसवीं सदी सूचना प्रौद्योगिकी को समर्पित है लेकिन इस क्षेत्र में तकनीकी नवप्रर्वतन, सुधार एवं समायोजन की अत्यंत गुंजाईश है।

16/09/2016

इजरायली स्पाइवेयर के जरिए हुई कई भारतीयों की जासूसी, वाट्सएप ने खुद किया खुलासा

व्हाट्सएप ने भारतीय पत्रकारों और एक्टिविस्ट की जासूसी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। व्हाट्सएप ने बताया है कि इस साल मई में इजरायली स्पाईवेयर पेगासस का इस्तेमाल करके भारत के कई पत्रकारों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की जासूसी की गई थी।

31/10/2019