Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
गैजेट्स

रिलायंस जियो ने शुरू की डाटा लोन की सुविधा, डेली लिमिट खत्म होने के बाद डाटा लोन ले सकेंगे प्रीपेड यूजर्स

Saturday, July 03, 2021 14:30 PM
जियो लोगो।

नई दिल्ली। देश में पहली बार किसी दूरसंचार कंपनी ने डाटा-लोन की सुविधा शुरू की है। रिलायंस जियो के प्रीपेड यूजर्स डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी से डाटा-लोन ले सकते हैं। डाटा-लोन 1 जीबी पैक में उपलब्ध होंगे और यह 11 रुपए प्रति पैक यानी 11 रुपए प्रति जीबी की कीमत पर यूजर्स को मिलेंगे। प्रत्येक यूजर्स कुल 5 पैक यानी 5 जीबी तक डाटा लोन ले सकता है। दूरसंचार सेक्टर के लिए यह एक क्रांतिकारी इनोवेटिव आइडिया है।

रिचार्ज नाऊ एंड पे लेटर की तर्ज पर पहले ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से डाटा लोन ले सकेगा और बाद में उसे चुकाना होगा। डाटा लोन लेने के लिए जरूरी शर्त यह है कि ग्राहक के पास कोई एक्टिव प्लान होना चाहिए। डाटा लोन पैक की वैलिडिटि तब तक रहेगी, जब तक यूजर्स का मौजूदा प्लान एक्टिव रहेगा। यानी अगर ग्राहक 5 पैक डाटा-लोन लेता है तो उसकी वैलिडिटि तब तक रहेगी, जब तक ग्राहक का बेस प्लान एक्टिव रहेगा।      

कंपनी का मानना है कि बहुत से प्रीपेड कनेक्शन यूज करने वाले ग्राहक डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद विभिन्न कारणों से तुरंत डाटा टॉप-अप नहीं करा पाते, इस वजह से वे उस खास दिन हाई स्पीड डाटा से महरूम रह जाते हैं। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब जियो ने 1 जीबी पैक में डाटा-लोन देना शुरू किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन Oppo K1 के दामों में भारी कटौती, जानें 6 जीबी और 4 जीबी रैम वेरिएंट की नई कीमत

ओप्पो कंपनी के K सीरीज के स्मार्टफोन ओप्पो K1 की कीमत में कटौती की गई है। इस स्मार्टफोन को ColorOS 6 अपडेट के तहत एंड्रॉयड पाई उपलब्ध कराए जाने के बाद कीमत में कटौती की गई है।

10/01/2020

आईफोन की नई सीरीज 10 सितंबर को होगी लॉन्च

स्मार्टफोन मेकर कंपनी एप्पल 10 सितंबर को नई आईफोन सीरीज लॉन्च करेगी। अपना ऑडियंस बेस बढ़ाने और लॉन्च इवेंट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए एप्पल ने पहली बार यूट्यूब पर एप्पल लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीम करने का फैसला किया है।

09/09/2019

नेटफ्लिक्स अब हिंदी में भी उपलब्ध, कंपनी ने जारी किया नया यूजर इंटरफेस

विश्व की अग्रणी स्ट्रीमिंग एंटमनोरंजन कंपनी नेटफ्लिक्स ने शुक्रवार को हिंदी में अपना यूजर इंटरफेस लॉन्च किया। कंपनी ने नया यूजर इंटरफेस लॉन्च करते हुए कहा कि अपनी पसंदीदा भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय फिल्मों और सीरीज देखने के इच्छुक दर्शक अब उसे हिंदी में तलाश कर सकेंगे।

07/08/2020

माइक्रोसॉफ्ट 24 जून को पेश करेगा विंडोज का नया वर्जन, जाने क्या कुछ हो सकता है खास

माइक्रोसॉफ्ट कार्प आगामी 24 जून को विंडोज सॉफ्टवेयर का नया वर्जन पेश करेगा। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपडेट सॉफ्टवेयर में डिज़ाइन में बदलाव समेत क्रियेटर्स एवं डेवलपर्स के लिए ऐप स्टोर और अन्य फीचर्स के जरिए अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।

03/06/2021

शाओमी का MI A3 मोबाइल फोन ने लॉन्च, जानिए फीचर्स

शाओमी ने बुधवार को अपनी तीसरी पीढ़ी का 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाले एंड्रायड वन स्मार्टफोन एमआई ए3 मोबाइल फोन लॉन्च किया।

21/08/2019

ट्विटर के अंतरिम शिकायत अधिकारी ने दिया इस्तीफा, नए आईटी नियमों के तहत कुछ दिन पहले हुए थे नियुक्त

भारत में ट्विटर की ओर से नियुक्त किए गए अंतरिम शिकायत अधिकारी धर्मेन्द्र चतुर ने नियुक्ति के एक हफ्ते बाद ही अपना पद छोड़ दिया है। अधिकारी की नए आईटी नियमों के तहत नियुक्ति की गई थी। उसका काम यूजर की शिकायतें सुनना है। सोशल मीडिया कंपनी की वेबसाइट पर अब उनका नाम नहीं दिख रहा है।

28/06/2021

इंफीनिक्स ने लांच किया नया स्मार्टफोन एस 4 - 2.0

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इंफीनिक्स ने भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन एस 4 का नया संस्करण 2.0 लांच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 8999 रुपये है।

06/08/2019