Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of July 2020
 
गैजेट्स

रिलायंस जियो ने पेश किया नया इंटरनेट प्लान, 999 के रिचार्ज में 84 दिन तक हर रोज 3 जीबी हाईस्पीड डाटा

Friday, May 15, 2020 14:40 PM
सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के इस दौर में घर से काम पर अधिक जोर दिया जा रहा है और इसके लिए निर्बाध चलने वाला इंटरनेट जरूरी है। इसी को ध्यान में रखकर रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए केवल 999 के रिचार्ज पर 84 दिन तक हर रोज 3 जीबी हाईस्पीड डाटा के बाद 64 केबीपीएस असीमित डाटा का लाभ का नया प्लान लाई है। मोबाइल सेवा को अधिक प्रतिस्पर्धी बनाकर उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक सेवाएं देने में हमेशा तत्पर जियो ने इस प्लान में कई अन्य सुविधाएं जिनमें वॉइस कॉल की सुविधा, जियो से जियो और लैंडलाइन पर मुफ्त और असीमित कॉल भी शामिल है।

प्लान में जियो से दूसरे नेटवर्क पर 3000 मिनट की कॉलिंग मुफ्त दी गई है। इसके अलावा 84 दिन तक 100 एसएमएस प्रति दिन की सुविधाएं दी गई है। ग्राहकों को सबसे अधिक इंटरनेट डाटा देने के मामले में रिलायंस जियो क्षेत्र की अन्य कंपनियों से हमेशा आगे रहती है और अपने प्रीपेड और ब्रॉडबैंड प्लान्स में हमेशा बदलाव करती रहती है। प्लान में ग्राहकों को जियो एप्स का सबस्क्रिप्शन पूरक मिलेगा। जियो की आक्रामक नीति और ग्राहकों के लिए वाजिब दरों पर नये-नये प्लान का परिणाम है कि कंपनी ने 4 वर्ष के भीतर ही अन्य कंपनियों का वर्चस्व तोड़कर करीब 39 करोड़ ग्राहक का नेटवर्क बना लिया और मोबाइल सेवा की अगुवा बन गई।

यह भी पढ़ें:

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे ने लॉन्च किया एटीएम, दिल्ली-एनसीआर में सेवा की शुरुआत

डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने फोनपे एटीएम लॉन्च करने की घोषणा की है जिससे छोटे-छोटे दुकानदारों के यहां नकदी निकासी की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने कहा कि पहले छोटे पैमाने पर दिल्ली और एनसीआर में इसकी शुरुआत की गई है।

23/01/2020

जीएसटी रिफंड के लिए अब सिंगल विंडो, नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार

निर्यातकों को अब वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी रिफंड पाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार कारोबार की प्रक्रिया आसान करने के लिए जल्द ही ऐसा सिस्टम बनाने जा रही है जिसमें सेंट्रल जीएसटी और स्टेट जीएसटी का रिफं ड एक साथ एक ही अधिकारी जारी कर सकेगा।

31/10/2019

एपल के IOS13 में ये होंगे खास फीचर्स

एपल ने अपने सालाना वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के पहले दिन ios 13, ipad os, एपल वॉच के लिए नया os 6, टीवी के लिए os13 लांच करने की घोषणा की है।

04/06/2019

UC ब्राउजर की भारत में क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी

भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को और सशक्त बनाने के उद्देश्य से यूसी ब्राउजर इन एप क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी में है। इससे यूजर अपने मोबाइल फोन का स्टोरेज या मेमोरी का उपयोग किए बगैर ब्राउजिंग करते समय अलग-अलग तरह के कंटेंट सीधे डाउनलोड कर सकेंगे।

07/01/2020

#JioGigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च, सेटअप बॉक्स से कर सकेंगे वीडियो कॉल

रिलायंस एजीएम में #JioGigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च किया गया, इससे अब इंटरनेट की दुनिया में बदलाव होगा। देश में कई जगह इसका ट्रायल चल रहा है।

12/08/2019

ओप्पो ए9 और ए5 पेश

ओप्पो क्वालकोम स्रैपड्रैगन 665 के साथ क्वाड कैमरा फोन प्रस्तुत कर रहा है। ओप्पो की ए सीरीज ने कंपनी को 31.83 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि दी थी।

12/09/2019

भारत के बाद अमेरिका में भी लग सकता है चीन के सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध

भारत के बाद अमेरिका भी चीन के सोशल मीडिया ऐप्स पर बैन लगाने की तैयारी कर रहा है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अपने एक बयान में कहा है कि अमेरिका निश्चित तौर पर चीन के ऐप्स को बैन करने पर विचार कर रहा है, इनमें टिकटॉक भी शामिल है।

07/07/2020