Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of March 2021
 
गैजेट्स

आईफोन की नई सीरीज 10 सितंबर को होगी लॉन्च

Monday, September 09, 2019 15:45 PM
एप्पल कंपनी लॉन्च करेगी नई आईफोन सीरीज।

नई दिल्ली। स्मार्टफोन मेकर कंपनी एप्पल 10 सितंबर को नई आईफोन सीरीज लॉन्च करेगी। अपना ऑडियंस बेस बढ़ाने और लॉन्च इवेंट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए एप्पल ने पहली बार यूट्यूब पर एप्पल लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीम करने का फैसला किया है। पहली बार अपनी स्ट्रैटजी बदलते हुए स्टीव जॉब्स थिएटर में होने वाला इवेंट गूगल की ओनरशिप वाले प्लैटफॉर्म पर आप लाइव देख सकते हैं। इसके लिए आप ऐपल के ऑफिशल यूट्यूब चैनल पर जाकर अभी से रिमांडर सेट कर सकते हैं।

एप्पल अब तक अपने इवेंट की स्ट्रीमिंग अपने डिवाइसेज और इकोसिस्टम पर करता था और एप्पल की वेबसाइट और चुनिंदा प्लैटफॉर्म्स पर ही लॉन्च इवेंट देखा जा सकता था। हालांकि, इस बार कंपनी ने यूट्यूब को भी अपनी लिस्ट में शामिल किया है। लाइवस्ट्रीम लिंक अभी से लाइव है, जिसके कैप्शन में लिखा गया है '10 सितंबर को सुबह 10 बजे (स्थानीय समय) स्टीव जॉब्स थिएटर में होने वाले एप्पल के स्पेशल इवेंट में हमें जॉइन करें। इसके लिए रिमांइडर सेट करें और हम आपको शो से पहले अपडेट भेज देंगे।

बताया जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी आईफोन एक्सएस, एक्सएस मैक्स और एक्सआर का अपग्रेडेड वेरियंट लॉन्च करेगी। सूत्रों की मानें तो इस इवेंट में एप्पल अपने तीन नए आईफोन्स के साथ एप्पल वॉच और एप्पल टीवी को भी लॉन्च कर सकती है। इसी इवेंट में कंपनी आईओएस 13 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम भी ऑफिशियली लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें:

माइक्रोसॉफ्ट ने 10 साल पुराने विंडोज 7 के लिए सपोर्ट किया बंद, अपडेट नहीं किया तो यह खतरा

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 के लिए आज से सपोर्ट बंद कर दिया है। आने वाले समय में माइक्रोसॉफ्ट पूरी तरह से विंडोज 10 पर फोकस करना चाहता है, यही वजह है कि अब विंडोज 7 पर चल रहे पीसी और लैपटॉप को बग फिक्स और सिक्योरिटी पैच से जुड़ा कोई नया अपडेट नहीं मिलेगा।

14/01/2020

'टिक टॉक' की टक्कर में 'देसी कलाकार', रतनगढ़ के युवा ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बनाया एप

चाइनीज एप टिक टॉक पर सरकारी बैन के बाद रतनगढ़ शहर के युवा सुनील ढाका ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर स्वदेशी एप्लीकेशन ‘देसी कलाकार’ को तैयार किया और उसे गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च भी कर दिया। इसके बाद से ही इस एप्लीकेशन को देशभर में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है।

13/07/2020

जीएसटी रिफंड के लिए अब सिंगल विंडो, नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार

निर्यातकों को अब वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी रिफंड पाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार कारोबार की प्रक्रिया आसान करने के लिए जल्द ही ऐसा सिस्टम बनाने जा रही है जिसमें सेंट्रल जीएसटी और स्टेट जीएसटी का रिफं ड एक साथ एक ही अधिकारी जारी कर सकेगा।

31/10/2019

इंफीनिक्स ने लांच किया नया स्मार्टफोन एस 4 - 2.0

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इंफीनिक्स ने भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन एस 4 का नया संस्करण 2.0 लांच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 8999 रुपये है।

06/08/2019

विवो ने लॉन्च किया नया V 19 स्मार्टफोन, 15 मई से ऑनलाइन होगी बिक्री

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी विवो ने भारतीय बाजार में डुअल फ्रंट कैमरा वाला अपना नया स्मार्टफोन V 19 लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 31990 रुपए तक है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 मोबाइल प्लेटफॉर्म और एंड्रायड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इस स्मार्टफोन में 32 मेगा पिक्सल और 8 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

13/05/2020

रिलायंस और फेसबुक मिलकर ला रहे सुपर ऐप, एक ही जगह चैटिंग और शॉपिंग सबकुछ

चाइनीज ऐप वी चैट की तर्ज पर एक मल्टी-परपज ऐप्लिकेशन बनाने के लिए मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज और सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने हाथ मिलाया है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी ऐप्लिकेशन बनाने पर विचार किया जा रहा है, जो न केवल कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म होगा, बल्कि इसके जरिए यूजर रिलायंस रिटेल के स्टोर्स से ग्रॉसरी खरीद सकेंगे। AJio.com से शॉपिंग कर सकेंगे और जियोमनी के जरिए पेमेंट भी कर सकेंगे।

16/04/2020

लॉकडाउन के बीच एयरटेल के 8 करोड़ ग्राहकों को राहत, मिलेगा फ्री टॉकटाइम और वैलिडिटी

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिति में भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए फ्री में 10 रुपए का टॉकटाइम देने का ऐलान किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने ग्राहकों के नंबर्स की वैलिडिटी को भी 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

31/03/2020