Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
गैजेट्स

आईफोन की नई सीरीज 10 सितंबर को होगी लॉन्च

Monday, September 09, 2019 15:45 PM
एप्पल कंपनी लॉन्च करेगी नई आईफोन सीरीज।

नई दिल्ली। स्मार्टफोन मेकर कंपनी एप्पल 10 सितंबर को नई आईफोन सीरीज लॉन्च करेगी। अपना ऑडियंस बेस बढ़ाने और लॉन्च इवेंट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए एप्पल ने पहली बार यूट्यूब पर एप्पल लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीम करने का फैसला किया है। पहली बार अपनी स्ट्रैटजी बदलते हुए स्टीव जॉब्स थिएटर में होने वाला इवेंट गूगल की ओनरशिप वाले प्लैटफॉर्म पर आप लाइव देख सकते हैं। इसके लिए आप ऐपल के ऑफिशल यूट्यूब चैनल पर जाकर अभी से रिमांडर सेट कर सकते हैं।

एप्पल अब तक अपने इवेंट की स्ट्रीमिंग अपने डिवाइसेज और इकोसिस्टम पर करता था और एप्पल की वेबसाइट और चुनिंदा प्लैटफॉर्म्स पर ही लॉन्च इवेंट देखा जा सकता था। हालांकि, इस बार कंपनी ने यूट्यूब को भी अपनी लिस्ट में शामिल किया है। लाइवस्ट्रीम लिंक अभी से लाइव है, जिसके कैप्शन में लिखा गया है '10 सितंबर को सुबह 10 बजे (स्थानीय समय) स्टीव जॉब्स थिएटर में होने वाले एप्पल के स्पेशल इवेंट में हमें जॉइन करें। इसके लिए रिमांइडर सेट करें और हम आपको शो से पहले अपडेट भेज देंगे।

बताया जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी आईफोन एक्सएस, एक्सएस मैक्स और एक्सआर का अपग्रेडेड वेरियंट लॉन्च करेगी। सूत्रों की मानें तो इस इवेंट में एप्पल अपने तीन नए आईफोन्स के साथ एप्पल वॉच और एप्पल टीवी को भी लॉन्च कर सकती है। इसी इवेंट में कंपनी आईओएस 13 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम भी ऑफिशियली लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें:

एप्पल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस लांच, जानिए फीचर्स

सैन फ्रांसिसको। स्मार्ट फोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने बुधवार रात नए फोन आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस लॉन्च किए। कंपनी के सीईओ टीम कुक ने लोंगों से खचाखच भरे हॉल में इसे जारी किया। आईफोन 7 प्लस में ड्यूल कैमरा सेटअप है। दोनों कैमरे 12 मेगापिक्सल हैं।

08/09/2016

चिकनगुनिया का प्रकोप

वर्षाजनित रोगों का प्रकोप अब शुरू हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली हो या हमारा राजस्थान प्रदेश। घर-घर कोई ना कोई परिवार का सदस्य वाइरल, मलेरिया, चिकनगुनिया, डेंगू और स्क्रबटाइफस में से किसी न किसी एक ज्वर से ग्रस्त हैं। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है।

16/09/2016

अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिलेंगे मैकफे के इंटरनेट सिक्योरिटी सॉल्यूशन, फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी

सिक्योरिटी सॉल्यूशन सॉफ्टवेयर प्रदाता कंपनी मैकफे के उत्पाद अब आनॅलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे। फ्लिपकार्ट के साथ मैकफे की साझेदारी का उद्देश्य ऑनलाइन सुरक्षा का महत्व प्रदर्शित कर उपभोक्ताओं को सुकून प्रदान करना है।

07/01/2020

बजट स्मार्टफोन रियलमी 5i हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने क्वाड कैमरा और 5000 एमएएच बैटरी वाला अपना बजट स्मार्टफोन रियलमी 5 आई लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी कीमत 8,999 रुपए है।

09/01/2020

सैमसंग गैलेक्सी A20 लांच, ये है खासियत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने Galaxy A20 को भारत में लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,490 रुपये रखी गई है।

07/04/2019

एपल के IOS13 में ये होंगे खास फीचर्स

एपल ने अपने सालाना वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के पहले दिन ios 13, ipad os, एपल वॉच के लिए नया os 6, टीवी के लिए os13 लांच करने की घोषणा की है।

04/06/2019

सैमसंग गैलेक्सी M40 के ये हैं खास फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी एम40 स्मार्टफोन भारत में लांच होगा। यह सीरीज में लांच हुए सभी स्मार्टफोन के मुकाबले काफी अलग है।

11/06/2019