Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
गैजेट्स

नेटफ्लिक्स अब हिंदी में भी उपलब्ध, कंपनी ने जारी किया नया यूजर इंटरफेस

Friday, August 07, 2020 16:15 PM
सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली। विश्व की अग्रणी स्ट्रीमिंग एंटमनोरंजन कंपनी नेटफ्लिक्स ने शुक्रवार को हिंदी में अपना यूजर इंटरफेस लॉन्च किया। कंपनी ने नया यूजर इंटरफेस लॉन्च करते हुए कहा कि अपनी पसंदीदा भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय फिल्मों और सीरीज देखने के इच्छुक दर्शक अब उसे हिंदी में तलाश कर सकेंगे। साइन इन से लेकर सर्च रो, कलेक्शन एवं भुगतान तक नेटफ्लिक्स का संपूर्ण अनुभव मोबाइल, टीवी एवं वेब सहित सभी उपकरणों पर हिंदी में उपलब्ध होगा। नेटफ्लिक्स के उपयोगकर्ता अपने डेस्कटॉप, टीवी या मोबाईल ब्राउजर में जाकर 'मैनेज प्रोफाइल्स' चुनकर भाषा विकल्प से हिंदी यूजर इंटरफेस में जा सकेंगे। नेटफ्लिक्स पर सदस्य हर खाते में अधिकतम 5 प्रोफाइल सेट कर सकते हैं और हर प्रोफाइल की अपनी अलग भाषा सेटिंग होगी। भारत के बाहर रहने वाले नेटफ्लिक्स सदस्यों को भी अपना यूजर इंटरफेस हिंदी में बदलने का विकल्प होगा।

इस अवसर नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट उपाध्यक्ष मोनिका शेरगिल ने कहा कि नेटफ्लिक्स का बेहतरीन अनुभव प्रदान करना हमारे लिए उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना बेहतरीन कंटेंट का निर्माण करना। हमारा मानना है कि यह नया यूजर इंटरफेस नेटफ्लिक्स की और अधिक लोगों तक पहुंच बनाएगा और यह उन सदस्यों के लिए सुगम होगा जो हिंदी को प्राथमिकता देते हैं। नेटफ्लिक्स सभी शैलियों एवं सभी पीढ़ियों के लिए भारतीय फिल्मों और श्रृंखलाओं में काफी निवेश कर रहा है, जिनमें लोकप्रिय हिट्स जैसे सैक्रेड गेम्स, बुलबुल, चोक्ड: पैसा बोलता है एवं माईटी लिटिल भीम शामिल हैं।

कंपनी ने हाल ही में 17 आकर्षक कहानियों की श्रृंखला की घोषणा की, जिनमें लूडो, ए स्विटेबल ब्वॉय एवं मिसमैच्ड तथा आगामी फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल शामिल हैं। यह फिल्म 12 अगस्त को रिलीज होगी। नेटफ्लिक्स के सदस्य दुनिया के अन्य हिस्सों की स्टोरीज जैसे स्ट्रेंजर थिंग्स, एक्सट्रैक्शन, नार्कोस: मैक्सिको, द प्रोटेक्टर, क्लॉस, द विचर, एवं ओल्ड गार्ड हिंदी डब्स अथवा उपशीर्षक के साथ देख सकते हैं। नेटफ्लिक्स स्मार्ट डाउनलोड्स, पैरेंटल कंट्रोल्स एवं द टॉप 10 रो जैसी अनेक विशेषताओं के साथ देखने के अनुभव में सुधार कर रहा है। पिछले वर्ष नेटफ्लिक्स ने भारत में 199 रुपए प्रति माह का मोबाइल प्लान प्रस्तुत किया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारत में गूगल और जीमेल का सर्वर डाउन, लोगों को मेल भेजने में हो रही दिक्कत

भारत में गूगल और जीमेल का सर्वर डाउन हो गया है। लोगों को जीमेल से मेल करने और फाइल अटैचमेंट करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने स्वयं इसकी पुष्टि की है।

20/08/2020

मुख्यमंत्री पेमा खांडू सहित 45 विधायकों ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू सहित 45 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी ने 'पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल' (पीपीए) ज्वाइन कर ली है। बता दें कि पीपीए, बीजेपी का सहयोगी दल है।

16/09/2016

फोनपे ने लॉन्च किया नया बचत उत्पाद, लिक्विड फंड से ग्राहक कर सकेंगे बचत

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे ने अपने ऐप पर एक नए बचत उत्पाद 'लिक्विड फंड' को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि यह उत्पाद पूरी तरह से डिजिटल है और 17.5 करोड़ से अधिक फोनपे उपयोगकर्ताओं को बचत खाते जैसी आसान और तरलता के साथ उच्च अवधि के एफडी की तरह रिटर्न कमाकर उनकी बचत को बढ़ाने में मदद करेगा।

09/01/2020

दुनियाभर में ट्विटर हुआ डाउन, इंटरनेट यूजर्स को एक्सेस करने में आ रही दिक्कत

अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा समेत दुनियाभर के कई देशों में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को ट्विटर तक पहुंचने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वेबसाइट आउटेज मॉनिटरिंग पोर्टल डाउनडिटेक्टर के मुताबिक उपयोगकर्ता रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि ट्विटर में स्थानीय समयानुसार 9:33 बजे के बाद से समस्या हो रही है।

01/07/2021

ओप्पो ए9 और ए5 पेश

ओप्पो क्वालकोम स्रैपड्रैगन 665 के साथ क्वाड कैमरा फोन प्रस्तुत कर रहा है। ओप्पो की ए सीरीज ने कंपनी को 31.83 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि दी थी।

12/09/2019

टिकटॉक को टक्कर देगा बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम शो ऐप, जयपुर के नवीन श्रीवास्तव ने बनाया

वॉकल फॉर लोकल अभियान को ताकत देने और चीनी दबदबे को खत्म करने के लिए बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम के फाउंडर व सीईओ और जयपुर निवासी नवीन श्रीवास्तव ने टिकटॉक का विकल्प शो-शा एप बनाया है। यह चीन के टिकटॉक एप की जगह उससे कई गुना ज्यादा बेहतर, सहज, रोजगार परख और समाजोपयोगी है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

20/07/2020

मोबाइल कांग्रेस 2019 में दिखेगी 5G प्रौद्योगिकी की क्षमता, कंपनियां पेश करेंगी अपने उत्पाद

इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2019 सोमवार से राजधानी में शुरू हो रहा है जहां मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनियां अपने उत्पाद प्रदर्शित और लॉन्च करेंगी तथा दूरसंचार क्षेत्र की पांचवी पीढ़ी की प्रौद्योगिकी 5G का लाइव प्रदर्शन किया जाएगा।

13/10/2019