Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
गैजेट्स

मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया मोटो E7 पावर स्मार्टफोन, शुरुआती कीमत 7,499 रुपए

Friday, February 19, 2021 15:45 PM
मोटो E7 पावर स्मार्टफोन लॉन्च।

नई दिल्ली। मोटोरोला ने भारतीय बाजार में एक नया बजट स्मार्टफोन मोटो E7 पावर लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट्स पेश किए गए हैं। बेस वेरिएंट में 2 जीबी रैम है, जबकि टॉप वेरिएंट में 4 जीबी रैम दी गई है। 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 7,499 रुपए है, जबकि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 8,299 रुपए है। स्मार्टफोन की बिक्री 26 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इसे फ्लिपकार्ट और दूसरे रीटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा। फोन को कोलर रेड और ताहिती ब्लू कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। फोन में 5000mAh की बैटरी भी मिलेगी, जो 10 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि ये 76 घंटे म्यूजिक स्ट्रीमिंग, 14 घंटे वीडियो स्ट्रीमिंग, 12 घंटे वेब ब्राउजिंग का बैकअप देती है। फोन का वजन 200 ग्राम है।

मोटो E7 पावर का स्पेसिफिकेशन
ये स्मार्टफोन डुअल नैनो सिम को सपोर्ट करता है। ये एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें 6.5 इंच एचडी प्लस (720x1,600 पिक्सल) मैक्स विजन डिस्प्ले दिया है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G25 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम मिलेगी। फोन का ऑनबोर्ड स्टोरेड 32 जीबी और 64 जीबी है। इसे माइक्रो एसडी कार्ड से 1 टेरा बाइट तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप किया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस दिया है। वहीं, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलेगा। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G वीओ एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, एफएम रेडियो, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया है। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

रिलायंस जियो चीनी कंपनी को टक्कर देने को तैयार, अमेरिका में 5जी तकनीक का सफल परीक्षण

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो 5जी तकनीक के सफल परीक्षण के बाद चीनी कंपनी हुवावे को कड़ी टक्कर देने को पूरी तरह तैयार है। रिलायंस जियो की 5जी तकनीक का अमेरिका में सफलतापूर्वक परीक्षण हुआ। जियो की 5जी तकनीक के सफलतापूर्वक परीक्षण के बाद चीनी कंपनी हुवावे के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

21/10/2020

ट्विटर के कर्मचारियों को हमेशा घर से काम करने की मिल सकती है अनुमति

ट्विटर के कर्मचारी न केवल कोरोना वायरस महामारी के दौरान बल्कि इसके बाद भी अगर वे चाहे तो हमेशा के लिए अपने घर से काम कर सकते हैं। ट्विटर ने एक बयान जारी कर कहा कि अगर हमारे कर्मचारी घर से काम करने की स्थिति में हैं और वे ऐसा हमेशा के लिए चाहते हैं तो हम इसे पूरा करने का प्रयास करेंगे।

13/05/2020

इंफिनिक्स ने S4 लांच किया

स्मार्ट 3 प्लस की लॉन्चिंग पूरी होने के बाद, ट्रांजियन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफिनिक्स ने अपने नवीनतम डिवाइस एस4 को लॉन्च करने की घोषणा की है।

13/06/2019

रिलायंस और फेसबुक मिलकर ला रहे सुपर ऐप, एक ही जगह चैटिंग और शॉपिंग सबकुछ

चाइनीज ऐप वी चैट की तर्ज पर एक मल्टी-परपज ऐप्लिकेशन बनाने के लिए मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज और सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने हाथ मिलाया है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी ऐप्लिकेशन बनाने पर विचार किया जा रहा है, जो न केवल कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म होगा, बल्कि इसके जरिए यूजर रिलायंस रिटेल के स्टोर्स से ग्रॉसरी खरीद सकेंगे। AJio.com से शॉपिंग कर सकेंगे और जियोमनी के जरिए पेमेंट भी कर सकेंगे।

16/04/2020

भारत के बाद अमेरिका में भी लग सकता है चीन के सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध

भारत के बाद अमेरिका भी चीन के सोशल मीडिया ऐप्स पर बैन लगाने की तैयारी कर रहा है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अपने एक बयान में कहा है कि अमेरिका निश्चित तौर पर चीन के ऐप्स को बैन करने पर विचार कर रहा है, इनमें टिकटॉक भी शामिल है।

07/07/2020

शाओमी ने लांच किया रेडमी 8 स्मार्टफोन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने रेडमी 8 स्मार्टफोन लांच कर दिया है। इसकी दो रैम वेरियंट में लांच किया गया है।

09/10/2019

WhatsApp ने 3 महीने आगे बढ़ाया प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट, 8 फरवरी को बंद नहीं होगा किसी का अकाउंट

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट प्लान फिलहाल टाल दिया है। अब 8 फरवरी को किसी भी यूजर का व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट नहीं होगा। कंपनी ने बीते दिनों अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट करने के बाद इसे एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी की डेडलाइन दी थी। एक्सेप्ट नहीं करने की स्थिति में यूजर्स को अपना अकाउंट ही डिलीट करना होता।

16/01/2021