Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
गैजेट्स

माइक्रोसॉफ्ट 24 जून को पेश करेगा विंडोज का नया वर्जन, जाने क्या कुछ हो सकता है खास

Thursday, June 03, 2021 12:50 PM
विंडोज का नया वर्जन 24 जून को होगा पेश।

वाशिंगटन। माइक्रोसॉफ्ट कार्प आगामी 24 जून को विंडोज सॉफ्टवेयर का नया वर्जन पेश करेगा। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपडेट सॉफ्टवेयर में डिज़ाइन में बदलाव समेत क्रियेटर्स एवं डेवलपर्स के लिए ऐप स्टोर और अन्य फीचर्स के जरिए अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। यह अभी तक की सबसे आधुनिक तकनीक वाली विंडो होगी। उम्मीद की जा रही है कि इसमें नया स्टार्ट मेन्यू, टास्कबार लेआउट, आइकन्स, साउंड्, ऐप डिजाइन और प्लूइड एनिमेशन देखने को मिल सकता है। नए वर्जन में अपडेट और मेंटेनेंस आसान होगा और ये हैकिंग के मामले में अपने पूर्व के मॉडल से ज्यादा प्रतिरोधक होगी। माइक्रोसॉफ्ट का नेक्स्ट जनरेशन विंडो 24 जून को वर्चुअल इंवेंट में पेश किया जाएगा। इस इवेंट में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला और चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर पैनोस पानाय दोनों ही मौजूद होंगे।

ब्लूमबर्ग न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक नडेला पहले ही कह चुके हैं कि नया सॉफ्टवेयर अपडेट को इस दशक के ऑपरेटिंग सिस्टम में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव करार दे चुके हैं। उम्मीद है कि कंपनी नए विंडोज के लिए नया यूजर इंटरफेस और फीचर्स पेश कर सकती है। विंडोज के इस नए वर्जन को बतौर विंडोज 11 प्लेस किया जा सकता है। कंपनी कुछ समय से विंडोज डेस्कटॉप यूजर इंटरफेस में काफी बदलाव लाने के लिए काम कर रही है और इस इवेंट में कंपनी इसके फाइनल बिल्ड को शोकेस करेगी। पिछले 6 सालों से विंडोज 10 लेटेस्ट वर्जन बना हुआ है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

19 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा गैलेक्सी M02s, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

सैमसंग ने भारतीय बाजार में गैलेक्सी एम02एस स्मार्टफोन को लांच किया था। भारत में यह स्मार्टफोन 19 जनवरी से सेल में उपलब्ध होगा।

14/01/2021

सेना ने व्हाट्सएप की तर्ज पर विकसित की 'सिक्योर एप्लीकेशन फॉर इंटरनेट' मैसेजिंग ऐप, जानें इसकी खासियत

भारतीय सेना ने अपनी संचार प्रणाली को सुरक्षित और अभेद्य बनाने की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए व्हाट्सएप की तर्ज पर एक सरल तथा सुरक्षित मैसेजिंग ऐप 'सिक्योर एप्लीकेशन फॉर इंटरनेट' (एसएआई) विकसित किया है। इस ऐप का 'आत्मनिर्भर भारत' योजना के तहत विकास किया गया है।

29/10/2020

स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए हुवावेई ने लांच किया पी 30 प्रो

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी हुवावेई ने स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए त्रिपल रियर कैमरा वाला नया स्मार्टफोन हुवावेई पी 30 प्रो को भारतीय बाजार में लांच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 71990 रुपये है।

09/04/2019

शाओमी का MI A3 मोबाइल फोन ने लॉन्च, जानिए फीचर्स

शाओमी ने बुधवार को अपनी तीसरी पीढ़ी का 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाले एंड्रायड वन स्मार्टफोन एमआई ए3 मोबाइल फोन लॉन्च किया।

21/08/2019

एप्पल ने आईफोन 12 सीरीज के 4 नए मॉडल किए लॉन्च, 5जी नेटवर्क से लैस होंगे हैंडसेट

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है, जिसके तहत उसने आईफोन 12, आईफोन 12 मिनी के अलावा आईफोन 12 प्रो, आईफोन 12 प्रो मैक्स बाजार में उतारे हैं। एप्पल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आईफोन 12 के हैंडसेट 5जी नेटवर्क से लैस होंगे।

14/10/2020

PubG की जगह आ गया मेड इन इंडिया FAU-G गेम, जानिए इसकी खास बातें

भारत में पॉपुलर गेम पबजी मोबाइल के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा मेड इन इंडिया एक्शन मोबाइल गेम फौ-जी (FAU-G) लॉन्च कर दिया गया है। अब इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। गेम को एनकोर गेम्स नाम की कंपनी ने तैयार किया है।

27/01/2021

पूरी दुनिया में फेसबुक, व्हाट्सएप का सर्वर 40 मिनट से ज्यादा समय तक रहा डाउन, परेशान रहे यूजर्स

दुनियाभर में शुक्रवार रात फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम डाउन हो गया। यूजर्स इन सोशल साइट्स को इस्तेमाल नहीं कर पाए। फेसबुक की मैसेंजर सर्विस भी काम नहीं कर रही थी। ये समस्या रात को (भारतीय समयानुसार) 11.05 मिनट पर शुरू हुई और और रात करीब 11:50 बजे तक बनी रही।

20/03/2021