Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
गैजेट्स

मारुति सुजुकी के ऑल न्यू सेलेरियो लाँच

Monday, November 15, 2021 13:10 PM
बनीपार्क स्थित केपी ऑटोमोटिव्स, केटीएल ऑटोमोबाइल और राजापार्क स्थित केपी ऑटोमोटिव्स पर न्यू सेलेरियो लाँच की गई।

जयपुर। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कॉम्पैक्ट हैचबैक नई सेलेरियो कार को जयपुर में लाँच किया। बनीपार्क  स्थित केपी ऑटोमोटिव्स, केटीएल ऑटोमोबाइल और राजापार्क स्थित केपी ऑटोमोटिव्स पर न्यू सेलेरियो लाँच की गई।
ऑल-न्यू सेलेरियो 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का बेहतरीन माइलेज देती है। आइडल स्टार्ट-स्टॉप टेक्नॉलॉजी के साथ नैक्स्ट जनरेशन के ड्युअल जेट, ड्युअल वीवीटी के-सीरीज़ के इंजन द्वारा पॉवर्ड, यह कार ड्राईविंग का बेहतरीन अनुभव प्रदान करती है। अनेक सुरक्षा तथा स्मार्ट फीचरों से युक्त ऑल-न्यू सेलेरियो एक बार फिर से कॉम्पैक्ट हैचबैक सेगमेंट में धूम मचाने के लिए तैयार है।  कंपनी के प्रबंधन निदेशक एवं सीईओ केनिची आयुकावा के अनुसार कोरोना महामारी भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में अप्रत्याशित परिवर्तन लेकर आई, क्योंकि इसने व्यक्तिगत मोबिलिटी की जरूरत पर विशेष बल दिया। भारत मुख्यत: छोटी कारों का बाजार है, जिसमें वाहन के विक्रय में तकरीबन 46 प्रतिशत योगदान हैचबैक देती हैं।

ये है खासियत

आईडल स्टार्ट-अप टेक्नोलॉजी, ड्यूल वीवीटी इंजन, 3डी ऑर्गेनिक स्कल्पटेड डिजाइन, सेंटर फोकस्ड इंटीरियर डिजाइन, विशाल केबिन स्पेस, ज्यादा लेग रूम और लगेज स्पेस। 12 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स। एजीएस के साथ सेगमेंट में प्रथम हिल होल्ड असिस्ट फंक्शन। स्मार्टफोन नेविगेशन।


आकर्षक रंग

यह कार छह रंगों में उपलब्ध होगी। आर्कटिक व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्लिस्निंग ग्रे, और कैफीन ब्राउन के साथ दो नए रंग सॉलिड फायर रेड और स्पीडी ब्लू में मिलेगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अब टेक कंपनियों को न्यूज शेयर करना पड़ेगा महंगा, ऑस्ट्रेलिया के नए कानून के तहत करना होगा भुगतान

ऑस्ट्रेलिया संसद ने आखिरकार इस कानून को पारित कर दिया, जिसमें टेक कम्पिनयों को अपने प्लेटफॉर्म पर कोई भी न्यूज पब्लिश करने पर पब्लिशर या मीडिया हाउस को उसका भुगतान करना होगा। ऑस्ट्रेलिया में बड़ी टेक्नोलॉजी कम्पिनयों और मीडिया कंपनियों के बीच लड़ाई में मिसाल के लिए विश्व स्तर पर करीब से देखा जा रहा है।

27/02/2021

WhatsApp पर जियोमार्ट ऑर्डर बुकिंग सर्विस लॉन्च, ऐसे कर सकते हैं ऑर्डर

जियोमार्ट रियालंस रिटेल द्वारा संचालित एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है। लॉकडाउन के दौरान इस प्लेटफॉर्म ने अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा प्रदान की है और वो सुविधा है व्हाट्सएप ऑर्डर बुकिंग सर्विस यानी अब आप जियोमार्ट से व्हाट्सएप के जरिए भी ऑर्डर कर सकते हैं।

27/04/2020

कोविड-19 वैक्सीन से जुड़े फर्जी सूचना वाले पोस्ट को हटाएगा फेसबुक

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने सोशल मीडिया पर कोविड-19 वैक्सीन से संबंधित फर्जी सूचनाओं का प्रसार करने वाले पोस्ट को हटाने के फैसला किया है। फेसबुक ने अपने बयान में कहा कि जैसा कि हालिया खबरों में कोविड-19 वैक्सीन के इस सप्ताह मार्केट में आने की संभावना है, हम फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इससे जुड़े भ्रम फैलाने वाले उन पोस्ट को हटाना शुरू कर देंगे, जिन्हें स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने खारिज कर दिया है।

04/12/2020

मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया मोटो E7 पावर स्मार्टफोन, शुरुआती कीमत 7,499 रुपए

मोटोरोला ने भारतीय बाजार में एक नया बजट स्मार्टफोन मोटो E7 पावर लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट्स पेश किए गए हैं। बेस वेरिएंट में 2 जीबी रैम है, जबकि टॉप वेरिएंट में 4 जीबी रैम दी गई है। 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 7,499 रुपए है, जबकि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 8,299 रुपए है।

19/02/2021

आईफोन की नई सीरीज 10 सितंबर को होगी लॉन्च

स्मार्टफोन मेकर कंपनी एप्पल 10 सितंबर को नई आईफोन सीरीज लॉन्च करेगी। अपना ऑडियंस बेस बढ़ाने और लॉन्च इवेंट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए एप्पल ने पहली बार यूट्यूब पर एप्पल लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीम करने का फैसला किया है।

09/09/2019

स्कोडा की स्लाविया कार की बुकिंग शुरू

स्लाविया के बाजार में आने के साथ ही इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत स्कोडा ऑटो के अगले चरण की शुरुआत हो गई है।

18/11/2021

सोना पहुंचा पचास हजार पार

एक किलो चांदी 68,100 रुपए में बिक रही हैं, जो कि कल से 1550 रुपए महंगी हैं।

11/11/2021