Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
गैजेट्स

PubG की जगह आ गया मेड इन इंडिया FAU-G गेम, जानिए इसकी खास बातें

Wednesday, January 27, 2021 12:20 PM
गूगल प्ले स्टोर से लिया गया स्क्रीनशॉट।

नई दिल्ली। भारत में पॉपुलर गेम पबजी मोबाइल के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा मेड इन इंडिया एक्शन मोबाइल गेम फौ-जी (FAU-G) लॉन्च कर दिया गया है। अब इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। गेम को एनकोर गेम्स नाम की कंपनी ने तैयार किया है। कंपनी ने FAU-G (फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स) गेम की घोषणा सितंबर में की थी और पहले यह नवंबर में लाया जाना था। हालांकि बाद में योजना में बदलाव करते हुए गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर लॉन्च करने का ऐलान किया गया।

कंपनी ने फौ-जी गेम को बिना मल्टीमोड के साथ लॉन्च किया है। यह गेम डाउनलोडिंग के लिए मुफ्त उपलब्ध है और इसका साइज 460 एमबी का है। एंड्रॉइड यूजर्स इस गेम को अपने स्मार्टफोन में मौजूद गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यूजर्स को प्ले स्टोर पर FAU-G गेम सर्च करना होगा और इंस्टाल पर क्लिक करना होगा। यह एक थर्ड पर्सन शूटिंग गेम है, जिसमें कई सारे प्लेयर एक साथ खेल सकेंगे। बैटल रॉयल और मल्टीप्लेयर दोनों ही मोड इसमें बाद में जोड़े जाएंगे। कंपनी की मानें, तो यह गेम एंड्रॉइड 8 और उससे ऊपर के एंडॉइड वर्जन पर काम करने वाले स्मार्टफोन में चलेगा। यह एप्पल यूजर्स के लिए कब तक आएगा, इस बारे में फिलहाल कोई घोषणा नहीं की गई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नेटफ्लिक्स अब हिंदी में भी उपलब्ध, कंपनी ने जारी किया नया यूजर इंटरफेस

विश्व की अग्रणी स्ट्रीमिंग एंटमनोरंजन कंपनी नेटफ्लिक्स ने शुक्रवार को हिंदी में अपना यूजर इंटरफेस लॉन्च किया। कंपनी ने नया यूजर इंटरफेस लॉन्च करते हुए कहा कि अपनी पसंदीदा भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय फिल्मों और सीरीज देखने के इच्छुक दर्शक अब उसे हिंदी में तलाश कर सकेंगे।

07/08/2020

रेडमी सीरीज के दो नये मोबाइल लॉन्च, जानिए फीचर्स

स्मार्ट फोन ब्राड की अग्रणी कंपनी शाओमी इंडिया ने रेडमी सीरीज के दो नये मोबाइल के 20 और के 20 मोबाइल फोन लांच किये।

17/07/2019

सैमसंग गैलेक्सी A20 लांच, ये है खासियत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने Galaxy A20 को भारत में लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,490 रुपये रखी गई है।

07/04/2019

गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया पेटीएम ऐप, गैंबलिंग पॉलिसी वॉयलेशन के कारण गूगल ने की कार्रवाई

गूगल ने शुक्रवार को गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया। गूगल ने पॉलिसी वॉयलेशन का हवाला देते हुए इसे प्ले स्टोर से हटा दिया है। गूगल ने कहा है कि वह किसी भी गैंबलिंग ऐप का समर्थन नहीं करता है। जुए से जुड़ी उसकी नीतियों का उल्लंघन करने के कारण पेटीएम पर यह कार्रवाई की गई है।

18/09/2020

मुख्यमंत्री पेमा खांडू सहित 45 विधायकों ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू सहित 45 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी ने 'पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल' (पीपीए) ज्वाइन कर ली है। बता दें कि पीपीए, बीजेपी का सहयोगी दल है।

16/09/2016

कोविड-19 वैक्सीन से जुड़े फर्जी सूचना वाले पोस्ट को हटाएगा फेसबुक

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने सोशल मीडिया पर कोविड-19 वैक्सीन से संबंधित फर्जी सूचनाओं का प्रसार करने वाले पोस्ट को हटाने के फैसला किया है। फेसबुक ने अपने बयान में कहा कि जैसा कि हालिया खबरों में कोविड-19 वैक्सीन के इस सप्ताह मार्केट में आने की संभावना है, हम फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इससे जुड़े भ्रम फैलाने वाले उन पोस्ट को हटाना शुरू कर देंगे, जिन्हें स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने खारिज कर दिया है।

04/12/2020

जीएसटी रिफंड के लिए अब सिंगल विंडो, नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार

निर्यातकों को अब वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी रिफंड पाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार कारोबार की प्रक्रिया आसान करने के लिए जल्द ही ऐसा सिस्टम बनाने जा रही है जिसमें सेंट्रल जीएसटी और स्टेट जीएसटी का रिफं ड एक साथ एक ही अधिकारी जारी कर सकेगा।

31/10/2019