Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
गैजेट्स

इंफीनिक्स का हॉट 9 और हॉट 9 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

Friday, May 29, 2020 17:25 PM
फोटो साभार[email protected]

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इंफीनिक्स ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में अपना नया क्वाड कैमरा स्मार्टफोन हॉट 9 और हॉट 9 प्रो लॉन्च करने की घोषणा की, जिसकी कीमत क्रमश: 8499 रुपए और 9499 रुपए है। इंफीनिक्स इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनीश कपूर ने स्मार्टफोन को लॉन्च करते हुए कहा कि मीडिया टेक हेलियो पी 22 प्रोसेसर और एंड्रायड 10 ऑरेटिंग सिस्टम आधारित इन दोनों स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी है। इसका स्क्रीन 6.6 इंच का है और इनमें 4 जीबी रॉम और 64 जीबी रैम है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इस स्मार्टफोन में कैमरे पर विशेष ध्यान दिया गया है। इन दोंनो स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा है। हॉट 9 में 13 एमपी, 2 एमपी, 2 एमपी और कम रोशनी में फोटो लेने में मदद करने वाला कैमरा है। इसमें 8 एमपी का फ्रंट कैमरा है। इसी तरह से हॉट 9 प्रो में 48 एमपी, 2 एमपी, 2 एमपी और कम रोशनी में फोटो लेने वाला कैमरा है। इसमें भी 8 एमपी का फ्रंट कैमरा है। कपूर ने बताया कि हॉट 9 की बिक्री ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर 5 जून और हॉट 9 प्रो की बिक्री 8 जून को की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

मोटोरोला ने लॉन्च किया नया प्रीमियम एज प्लस स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मोटोरोला ने अपना नया प्रीमियम स्मार्टफोन एज प्लस को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की घोषणा की, जिसकी कीमत 74999 रुपए है। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि इस 5 जी स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी है।

20/05/2020

रिलायंस और फेसबुक मिलकर ला रहे सुपर ऐप, एक ही जगह चैटिंग और शॉपिंग सबकुछ

चाइनीज ऐप वी चैट की तर्ज पर एक मल्टी-परपज ऐप्लिकेशन बनाने के लिए मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज और सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने हाथ मिलाया है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी ऐप्लिकेशन बनाने पर विचार किया जा रहा है, जो न केवल कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म होगा, बल्कि इसके जरिए यूजर रिलायंस रिटेल के स्टोर्स से ग्रॉसरी खरीद सकेंगे। AJio.com से शॉपिंग कर सकेंगे और जियोमनी के जरिए पेमेंट भी कर सकेंगे।

16/04/2020

कैम स्कैनर एप में आया खतरनाक वायरस, गूगल प्ले स्टोर से हटाया

कैम स्कैनर एप में एक खतरनाक मैलवेयर पाया गया है। जिसकेे बाद इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

28/08/2019

जीएसटी रिफंड के लिए अब सिंगल विंडो, नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार

निर्यातकों को अब वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी रिफंड पाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार कारोबार की प्रक्रिया आसान करने के लिए जल्द ही ऐसा सिस्टम बनाने जा रही है जिसमें सेंट्रल जीएसटी और स्टेट जीएसटी का रिफं ड एक साथ एक ही अधिकारी जारी कर सकेगा।

31/10/2019

इजरायली स्पाइवेयर के जरिए हुई कई भारतीयों की जासूसी, वाट्सएप ने खुद किया खुलासा

व्हाट्सएप ने भारतीय पत्रकारों और एक्टिविस्ट की जासूसी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। व्हाट्सएप ने बताया है कि इस साल मई में इजरायली स्पाईवेयर पेगासस का इस्तेमाल करके भारत के कई पत्रकारों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की जासूसी की गई थी।

31/10/2019

भारत में डिजिटल क्रांति की चुनौतियां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को ‘डिजिटल इण्डिया’ का विजन दिया है ताकि डिजिटल क्रांति को देश में साकार रूप प्रदान किया जा सके। इक्कसवीं सदी सूचना प्रौद्योगिकी को समर्पित है लेकिन इस क्षेत्र में तकनीकी नवप्रर्वतन, सुधार एवं समायोजन की अत्यंत गुंजाईश है।

16/09/2016

जियो और Vivo ऑफर के तहत मिलेगा 10,000 रुपये का फायदा

भारत में चुनाव चल रहे है और इसके साथ लोग IPL का भी मजा ले रहे है। इसी को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो और Vivo ने साझेदारी की है।

12/04/2019