Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
गैजेट्स

सोना पहुंचा पचास हजार पार

Thursday, November 11, 2021 12:55 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। दस ग्राम 24 कैरट सोना गुरुवार को 50,500 रुपए में बिका, जो कि बुधवार से 850 रुपए महंगा हैं। दस ग्राम जेवराती सोना 48,200 रुपये में बिका, जो कि बुधवार से 600 रुपए ज्यादा है। एक किलो चांदी 68,100 रुपए में बिक रही हैं, जो कि कल से 1550 रुपए महंगी हैं।

जयपुर सराफा ट्रेडर्स कमेटी के महामंत्री मातादीन सोनी ने बताया कि चीन के निवेशकों द्वारा अपनी बिकवाली को खत्म करने से बाजार में एक तरफा तेजी का माहौल बन गया है, इस हेतु दीपावली पूर्व भी विश्लेषण था कि बाजार कभी भी तेजी की तरफ बढ़ सकता है, शादी विवाह का सीजन है अचानक तेजी आने से एक बार ग्राहक खरीद से ठहर जाते है, हमारा मानना है कि सोना चांदी की खरीद कभी भी करी जा सकती है क्योंकि कीमती धातुओं का भविष्य बहुत अच्छा है आने वाले वर्षों में बडी तेजी की सम्भावना है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रिलायंस जियो ने शुरू की डाटा लोन की सुविधा, डेली लिमिट खत्म होने के बाद डाटा लोन ले सकेंगे प्रीपेड यूजर्स

रिलायंस जियो के प्रीपेड यूजर्स डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी से डाटा-लोन ले सकते हैं। डाटा-लोन 1 जीबी पैक में उपलब्ध होंगे और यह 11 रुपए प्रति पैक यानी 11 रुपए प्रति जीबी की कीमत पर यूजर्स को मिलेंगे। प्रत्येक यूजर्स कुल 5 पैक यानी 5 जीबी तक डाटा लोन ले सकता है।

03/07/2021

जीएसटी रिफंड के लिए अब सिंगल विंडो, नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार

निर्यातकों को अब वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी रिफंड पाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार कारोबार की प्रक्रिया आसान करने के लिए जल्द ही ऐसा सिस्टम बनाने जा रही है जिसमें सेंट्रल जीएसटी और स्टेट जीएसटी का रिफं ड एक साथ एक ही अधिकारी जारी कर सकेगा।

31/10/2019

टिकटॉक को टक्कर देगा बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम शो ऐप, जयपुर के नवीन श्रीवास्तव ने बनाया

वॉकल फॉर लोकल अभियान को ताकत देने और चीनी दबदबे को खत्म करने के लिए बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम के फाउंडर व सीईओ और जयपुर निवासी नवीन श्रीवास्तव ने टिकटॉक का विकल्प शो-शा एप बनाया है। यह चीन के टिकटॉक एप की जगह उससे कई गुना ज्यादा बेहतर, सहज, रोजगार परख और समाजोपयोगी है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

20/07/2020

ट्विटर के अंतरिम शिकायत अधिकारी ने दिया इस्तीफा, नए आईटी नियमों के तहत कुछ दिन पहले हुए थे नियुक्त

भारत में ट्विटर की ओर से नियुक्त किए गए अंतरिम शिकायत अधिकारी धर्मेन्द्र चतुर ने नियुक्ति के एक हफ्ते बाद ही अपना पद छोड़ दिया है। अधिकारी की नए आईटी नियमों के तहत नियुक्ति की गई थी। उसका काम यूजर की शिकायतें सुनना है। सोशल मीडिया कंपनी की वेबसाइट पर अब उनका नाम नहीं दिख रहा है।

28/06/2021

बजट स्मार्टफोन रियलमी 5i हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने क्वाड कैमरा और 5000 एमएएच बैटरी वाला अपना बजट स्मार्टफोन रियलमी 5 आई लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी कीमत 8,999 रुपए है।

09/01/2020

माइक्रोसॉफ्ट ने 10 साल पुराने विंडोज 7 के लिए सपोर्ट किया बंद, अपडेट नहीं किया तो यह खतरा

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 के लिए आज से सपोर्ट बंद कर दिया है। आने वाले समय में माइक्रोसॉफ्ट पूरी तरह से विंडोज 10 पर फोकस करना चाहता है, यही वजह है कि अब विंडोज 7 पर चल रहे पीसी और लैपटॉप को बग फिक्स और सिक्योरिटी पैच से जुड़ा कोई नया अपडेट नहीं मिलेगा।

14/01/2020

इंफिनिक्स ने S4 लांच किया

स्मार्ट 3 प्लस की लॉन्चिंग पूरी होने के बाद, ट्रांजियन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफिनिक्स ने अपने नवीनतम डिवाइस एस4 को लॉन्च करने की घोषणा की है।

13/06/2019