Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
गैजेट्स

'टिक टॉक' की टक्कर में 'देसी कलाकार', रतनगढ़ के युवा ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बनाया एप

Monday, July 13, 2020 11:15 AM
रतनगढ़ के युवा ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बनाई ऐप।

रतनगढ़। चाइनीज एप टिक टॉक पर सरकारी बैन के बाद रतनगढ़ शहर के युवा सुनील ढाका ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर स्वदेशी एप्लीकेशन ‘देसी कलाकार’ को तैयार किया और उसे गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च भी कर दिया। इसके बाद से ही इस एप्लीकेशन को देशभर में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। सुनील ढाका ने बताया कि टिक टॉक की विदाई के बाद देशभर के कलाकारों को फिर से ऐसे प्लेटफॉर्म की तलाश थी, जहां वे अपनी कला का प्रदर्शन दुनिया के सामने कर सकें। उन्होंने बताया कि इस ऐप के निर्माण को लेकर उनकी टीम पिछले दो महीने से कड़ी मेहनत कर रही थी। एप्लीकेशन की प्रोग्रामिंग किशन और सुनील ढाका ने की है जबकि डिजाइन रोहित और अंशुल ने की है। सुनील ने बताया कि छुपे हुए कलाकारों को मंच प्रदान करने के उद्देश्य के साथ शुरू किए गए इस एप्लीकेशन में समय के साथ नए फीचर्स भी आते रहेंगे और पैसे कमाने का एक जरिया दिया जाएगा, जिन्हें प्ले स्टोर के माध्यम से जारी किया जाएगा।

एक सप्ताह में एक लाख ने किया डाउनलोड
गूगल प्ले स्टोर से इस एप को मात्र सात दिनों में ही एक लाख लोगों ने डाउनलोड किया है। लॉन्चिंग के साथ ही एक हफ्ते में ही ये एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर 5वें नम्बर पर ट्रेंड कर रही है और प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को 4.6 रैंकिंग मिल चुकी है। सुनील के अनुसार, इस एप्लीकेशन को बीडी4यू फिल्म के डायरेक्टर राकेश कुमावत, राजस्थान के प्रसिद्ध कॉमेडियन बनवारीलाल, पालियो राजस्थानी, सुनील कुमावत, रश्मि सुथार, रीता शर्मा, पूजा कुमावत, काका कजोड़ जैसे कलाकारों ने डाउनलोड किया है। साथ ही अपने पहले वीडियो में ही इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें:

सैमसंग गैलेक्सी A20 लांच, ये है खासियत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने Galaxy A20 को भारत में लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,490 रुपये रखी गई है।

07/04/2019

WhatsApp पर जियोमार्ट ऑर्डर बुकिंग सर्विस लॉन्च, ऐसे कर सकते हैं ऑर्डर

जियोमार्ट रियालंस रिटेल द्वारा संचालित एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है। लॉकडाउन के दौरान इस प्लेटफॉर्म ने अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा प्रदान की है और वो सुविधा है व्हाट्सएप ऑर्डर बुकिंग सर्विस यानी अब आप जियोमार्ट से व्हाट्सएप के जरिए भी ऑर्डर कर सकते हैं।

27/04/2020

जियो ग्राहकों के लिए वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग सेवा शुरू, 16 जनवरी तक पूरे देश में होगी एक्टिवेट

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा शुरू करते हुए कहा कि ग्राहक किसी भी नेटवर्क का उपयोग कर सकता है। इस सेवा को 16 जनवरी तक पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

08/01/2020

जन्मदिन पर तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे मोदी, कटेगा 3750 किलो का केक

नई दिल्ली/ सूरत/ नागपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 66 वें जन्मदिन पर देशभर में जगह-जगह कार्यक्रम हो रहे हैं। नागपुर में पीएम मोदी के हमशक्ल एक बुजुर्ग ने काफी लोगों की मौजूदगी में केक काटा और सफाई अभियान में हिस्सा लेकर मोदी का जन्मदिन बनाया है।

17/09/2016

विवो ने लॉन्च किया नया V 19 स्मार्टफोन, 15 मई से ऑनलाइन होगी बिक्री

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी विवो ने भारतीय बाजार में डुअल फ्रंट कैमरा वाला अपना नया स्मार्टफोन V 19 लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 31990 रुपए तक है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 मोबाइल प्लेटफॉर्म और एंड्रायड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इस स्मार्टफोन में 32 मेगा पिक्सल और 8 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

13/05/2020

कैम स्कैनर एप में आया खतरनाक वायरस, गूगल प्ले स्टोर से हटाया

कैम स्कैनर एप में एक खतरनाक मैलवेयर पाया गया है। जिसकेे बाद इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

28/08/2019

इंफिनिक्स ने S4 लांच किया

स्मार्ट 3 प्लस की लॉन्चिंग पूरी होने के बाद, ट्रांजियन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफिनिक्स ने अपने नवीनतम डिवाइस एस4 को लॉन्च करने की घोषणा की है।

13/06/2019