Dainik Navajyoti Logo
Sunday 28th of November 2021
 
गैजेट्स

'टिक टॉक' की टक्कर में 'देसी कलाकार', रतनगढ़ के युवा ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बनाया एप

Monday, July 13, 2020 11:15 AM
रतनगढ़ के युवा ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बनाई ऐप।

रतनगढ़। चाइनीज एप टिक टॉक पर सरकारी बैन के बाद रतनगढ़ शहर के युवा सुनील ढाका ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर स्वदेशी एप्लीकेशन ‘देसी कलाकार’ को तैयार किया और उसे गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च भी कर दिया। इसके बाद से ही इस एप्लीकेशन को देशभर में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। सुनील ढाका ने बताया कि टिक टॉक की विदाई के बाद देशभर के कलाकारों को फिर से ऐसे प्लेटफॉर्म की तलाश थी, जहां वे अपनी कला का प्रदर्शन दुनिया के सामने कर सकें। उन्होंने बताया कि इस ऐप के निर्माण को लेकर उनकी टीम पिछले दो महीने से कड़ी मेहनत कर रही थी। एप्लीकेशन की प्रोग्रामिंग किशन और सुनील ढाका ने की है जबकि डिजाइन रोहित और अंशुल ने की है। सुनील ने बताया कि छुपे हुए कलाकारों को मंच प्रदान करने के उद्देश्य के साथ शुरू किए गए इस एप्लीकेशन में समय के साथ नए फीचर्स भी आते रहेंगे और पैसे कमाने का एक जरिया दिया जाएगा, जिन्हें प्ले स्टोर के माध्यम से जारी किया जाएगा।

एक सप्ताह में एक लाख ने किया डाउनलोड
गूगल प्ले स्टोर से इस एप को मात्र सात दिनों में ही एक लाख लोगों ने डाउनलोड किया है। लॉन्चिंग के साथ ही एक हफ्ते में ही ये एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर 5वें नम्बर पर ट्रेंड कर रही है और प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को 4.6 रैंकिंग मिल चुकी है। सुनील के अनुसार, इस एप्लीकेशन को बीडी4यू फिल्म के डायरेक्टर राकेश कुमावत, राजस्थान के प्रसिद्ध कॉमेडियन बनवारीलाल, पालियो राजस्थानी, सुनील कुमावत, रश्मि सुथार, रीता शर्मा, पूजा कुमावत, काका कजोड़ जैसे कलाकारों ने डाउनलोड किया है। साथ ही अपने पहले वीडियो में ही इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की अपील की है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

केंद्र की सोशल मीडिया गाइडलाइन के खिलाफ कोर्ट पहुंचा व्हाट्सएप, यूजर्स की प्राइवेसी का दिया हवाला

सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सएप केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है। व्हाट्सएप ने अपील की है कि भारत सरकार की नई डिजिटल पॉलिसी पर रोक लगे, क्योंकि ये यूजर्स की प्राइवेसी के खिलाफ है। व्हाट्सएप ने कहा कि सोशल मीडिया को लेकर भारत सरकार की नई गाइडलाइन भारत के संविधान के मुताबिक यूजर्स के निजता के अधिकार का उल्लंघन करती है।

26/05/2021

रिलायंस जियो ने पेश किया नया इंटरनेट प्लान, 999 के रिचार्ज में 84 दिन तक हर रोज 3 जीबी हाईस्पीड डाटा

रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए 999 के रिचार्ज पर 84 दिन तक हर रोज 3 जीबी हाईस्पीड डाटा के बाद 64 केबीपीएस असीमित डाटा का लाभ का नया प्लान लाई है। इस प्लान में कई अन्य सुविधाएं जिनमें वॉइस कॉल की सुविधा, जियो से जियो और लैंडलाइन पर मुफ्त और असीमित कॉल भी शामिल है।

15/05/2020

एप्पल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस लांच, जानिए फीचर्स

सैन फ्रांसिसको। स्मार्ट फोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने बुधवार रात नए फोन आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस लॉन्च किए। कंपनी के सीईओ टीम कुक ने लोंगों से खचाखच भरे हॉल में इसे जारी किया। आईफोन 7 प्लस में ड्यूल कैमरा सेटअप है। दोनों कैमरे 12 मेगापिक्सल हैं।

08/09/2016

मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया मोटो E7 पावर स्मार्टफोन, शुरुआती कीमत 7,499 रुपए

मोटोरोला ने भारतीय बाजार में एक नया बजट स्मार्टफोन मोटो E7 पावर लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट्स पेश किए गए हैं। बेस वेरिएंट में 2 जीबी रैम है, जबकि टॉप वेरिएंट में 4 जीबी रैम दी गई है। 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 7,499 रुपए है, जबकि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 8,299 रुपए है।

19/02/2021

OPPO के F11 और F11 PRO स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती, अब मिलेगा इतने रूपए में

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने दो मोबाइल ओप्पो F11 प्रो और ओप्पो F11स्मार्टफोन की कीमत में 2000 रुपए की कटौती की है।

26/09/2019

माइक्रोसॉफ्ट ने 10 साल पुराने विंडोज 7 के लिए सपोर्ट किया बंद, अपडेट नहीं किया तो यह खतरा

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 के लिए आज से सपोर्ट बंद कर दिया है। आने वाले समय में माइक्रोसॉफ्ट पूरी तरह से विंडोज 10 पर फोकस करना चाहता है, यही वजह है कि अब विंडोज 7 पर चल रहे पीसी और लैपटॉप को बग फिक्स और सिक्योरिटी पैच से जुड़ा कोई नया अपडेट नहीं मिलेगा।

14/01/2020

व्हाट्सऐप की नई शर्तों को नहीं मानने वाले यूजर्स नहीं कर पाएंगे संदेशों का आदान-प्रदान

लोकप्रिय मैसेंजर ऐप व्हाट्सऐप ने अपनी नई शर्तों और नीतियों को स्वीकार करने के लिए 15 मई की समयसीमा तय की है और इसे नहीं मानने वाले यूजर्स इस अवधि के बाद संदेशों का आदान-प्रदान नहीं कर पाएंगे।

21/02/2021