Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
गैजेट्स

'टिक टॉक' की टक्कर में 'देसी कलाकार', रतनगढ़ के युवा ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बनाया एप

Monday, July 13, 2020 11:15 AM
रतनगढ़ के युवा ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बनाई ऐप।

रतनगढ़। चाइनीज एप टिक टॉक पर सरकारी बैन के बाद रतनगढ़ शहर के युवा सुनील ढाका ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर स्वदेशी एप्लीकेशन ‘देसी कलाकार’ को तैयार किया और उसे गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च भी कर दिया। इसके बाद से ही इस एप्लीकेशन को देशभर में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। सुनील ढाका ने बताया कि टिक टॉक की विदाई के बाद देशभर के कलाकारों को फिर से ऐसे प्लेटफॉर्म की तलाश थी, जहां वे अपनी कला का प्रदर्शन दुनिया के सामने कर सकें। उन्होंने बताया कि इस ऐप के निर्माण को लेकर उनकी टीम पिछले दो महीने से कड़ी मेहनत कर रही थी। एप्लीकेशन की प्रोग्रामिंग किशन और सुनील ढाका ने की है जबकि डिजाइन रोहित और अंशुल ने की है। सुनील ने बताया कि छुपे हुए कलाकारों को मंच प्रदान करने के उद्देश्य के साथ शुरू किए गए इस एप्लीकेशन में समय के साथ नए फीचर्स भी आते रहेंगे और पैसे कमाने का एक जरिया दिया जाएगा, जिन्हें प्ले स्टोर के माध्यम से जारी किया जाएगा।

एक सप्ताह में एक लाख ने किया डाउनलोड
गूगल प्ले स्टोर से इस एप को मात्र सात दिनों में ही एक लाख लोगों ने डाउनलोड किया है। लॉन्चिंग के साथ ही एक हफ्ते में ही ये एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर 5वें नम्बर पर ट्रेंड कर रही है और प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को 4.6 रैंकिंग मिल चुकी है। सुनील के अनुसार, इस एप्लीकेशन को बीडी4यू फिल्म के डायरेक्टर राकेश कुमावत, राजस्थान के प्रसिद्ध कॉमेडियन बनवारीलाल, पालियो राजस्थानी, सुनील कुमावत, रश्मि सुथार, रीता शर्मा, पूजा कुमावत, काका कजोड़ जैसे कलाकारों ने डाउनलोड किया है। साथ ही अपने पहले वीडियो में ही इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें:

सैमसंग गैलेक्सी M40 के ये हैं खास फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी एम40 स्मार्टफोन भारत में लांच होगा। यह सीरीज में लांच हुए सभी स्मार्टफोन के मुकाबले काफी अलग है।

11/06/2019

4जी डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो का दबदबा कायम, अपलोड में वोडाफोन आइडिया अव्वल

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने औसत 4जी डाउनलोड स्पीड में एक बार फिर अपना जलवा बनाए रखा है जबकि अपलोड में वोडाफोन आइडिया अव्वल है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के दिसंबर माह के आंकड़ों के मुताबिक जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 20.2 एमबीपीएस मापी गई। पिछले दो माह से रिलायंस जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 20 एमबीपीएस से अधिक बनी हुई है।

14/01/2021

जियो फोन के केएआईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध आरोग्य सेतु एप

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमित व्यक्ति के आसपास होने पर सतर्क करने वाला आरोग्य सेतु एप अब सभी जियो फोन के केएआईओएस प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है। आरोग्य सेतु एप की तरफ से यह जानकारी दी गई है।

20/05/2020

सैमसंग गैलेक्सी A20 लांच, ये है खासियत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने Galaxy A20 को भारत में लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,490 रुपये रखी गई है।

07/04/2019

19 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा गैलेक्सी M02s, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

सैमसंग ने भारतीय बाजार में गैलेक्सी एम02एस स्मार्टफोन को लांच किया था। भारत में यह स्मार्टफोन 19 जनवरी से सेल में उपलब्ध होगा।

14/01/2021

अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिलेंगे मैकफे के इंटरनेट सिक्योरिटी सॉल्यूशन, फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी

सिक्योरिटी सॉल्यूशन सॉफ्टवेयर प्रदाता कंपनी मैकफे के उत्पाद अब आनॅलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे। फ्लिपकार्ट के साथ मैकफे की साझेदारी का उद्देश्य ऑनलाइन सुरक्षा का महत्व प्रदर्शित कर उपभोक्ताओं को सुकून प्रदान करना है।

07/01/2020

बैंक ऑफ बड़ौदा ने शुरू की व्हाट्सएप बैंकिंग, अब घर बैठे हो जाएंगे बैंक से जुड़े कई काम

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने व्हाट्सएप पर बैंकिंग सुविधाएं शुरू करने की घोषणा की है। बैंक ने बताया कि उसके ग्राहक व्हाट्सएप पर बैलेंस और चेक के स्टेटस की जानकारी ले सकेंगे, मिनी स्टेटमेंट देख सकेंगे तथा चेक बुक के लिए अनुरोध कर सकेंगे। वे जरूरत पड़ने पर इसी माध्यम से अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करा सकेंगे।

04/01/2021