Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
गैजेट्स

टिकटॉक को टक्कर देगा बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम शो ऐप, जयपुर के नवीन श्रीवास्तव ने बनाया

Monday, July 20, 2020 10:45 AM
शो-शा एप देगी टिकटॉक को टक्कर।

जयपुर। वॉकल फॉर लोकल अभियान को ताकत देने और चीनी दबदबे को खत्म करने के लिए बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम के फाउंडर व सीईओ और जयपुर निवासी नवीन श्रीवास्तव ने टिकटॉक का विकल्प शो-शा एप बनाया है। यह चीन के टिकटॉक एप की जगह उससे कई गुना ज्यादा बेहतर, सहज, रोजगार परख और समाजोपयोगी है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस शो-शा एप में आने वाले सभी वीडियोज को ऑडिशन की श्रेणी में रखा जाएगा, जिस पर आम आदमी नहीं बल्कि अलग-अलग क्षेत्रों के एक्सपर्ट्स और कला के क्षेत्र के दिग्गज पैनी नजर रखेंगे। इसे श्रेष्ठतम कलाकारों को उनकी योग्यता के अनुसार सीरियल्स, फिल्म, वेब सीरीज और विज्ञापन फिल्मों सहित अन्य क्षेत्रों में सीधी एंट्री मिलेगी।

टिकटॉक की दुनिया में उलझे युवाओं को सही दिशा में अपना कॅरियर बनाने का सपना भी पूरा किया जा सकेगा। इस क्षेत्र में अब तक के इतिहास में सबसे बड़ी पहल होगी। डॉटकॉम के सीईओ नवीन श्रीवास्तव ने बताया कि कला प्रेमियों का ध्यान रखते हुए एवं कला की विभिन्न विधाओं में अभिनय, लेखन, निर्देशन, गायन, नृत्य, वादन एवं अन्य क्षेत्रों के टेलेंटेड युवाओं को वर्कशॉप के माध्यम से प्रशिक्षण देकर उनके अंदर छिपे हुनर को निखारने का बीड़ा भी उठाया है। इसमें जाने माने एक्सपर्ट इकराम अख्तर, अनीज बज्मी, वी थरून एवं आनंद राज आनंद जैसे दिग्गज और नितिन श्रीवास्तव, अमित सक्सेना, कमल सिंह, कृष्ण कुमार टिक्कीवाल एवं जगदीश ए पंचारिया भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मुम्बई और देश के अन्य क्षेत्रों में कलाकारों का हो रहे शोषण को रोकने के लिए भी रणनीति बनाकर मार्गदर्शन करेंगे। इस बैनर के माध्यम से प्रतिभाशाली कलाकारों का सीरियल्स, फिल्मों और रियलिटी शोज में एंट्री के साथ उनका कॅरियर भी बिल्ड किया जाएगा, जिससे वो आर्थिक रूप से भी स्वावलम्बी भी बन सके।

यह भी पढ़ें:

रिलायंस जियो ने शुरू की वाई-फाई कॉलिंग सेवा, भीड़भाड़ वाले इलाके में भी मिलेगी अच्छी कॉल क्वालिटी

रिलायंस जियो ने भारत में सब्सक्राइबर्स के लिए वाई-फाई कॉलिंग की शुरुआत कर दी है। ये जानकारी एक रिपोर्ट के हवाले से मिली है। इस फीचर से यूजर्स सेल्यूलर की जगह वाई-फाई नेटवर्क के जरिए वॉयस कॉल्स कर सकते हैं या रिसीव कर सकते हैं।

18/12/2019

जियो फोन के केएआईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध आरोग्य सेतु एप

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमित व्यक्ति के आसपास होने पर सतर्क करने वाला आरोग्य सेतु एप अब सभी जियो फोन के केएआईओएस प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है। आरोग्य सेतु एप की तरफ से यह जानकारी दी गई है।

20/05/2020

मोबाइल कांग्रेस 2019 में दिखेगी 5G प्रौद्योगिकी की क्षमता, कंपनियां पेश करेंगी अपने उत्पाद

इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2019 सोमवार से राजधानी में शुरू हो रहा है जहां मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनियां अपने उत्पाद प्रदर्शित और लॉन्च करेंगी तथा दूरसंचार क्षेत्र की पांचवी पीढ़ी की प्रौद्योगिकी 5G का लाइव प्रदर्शन किया जाएगा।

13/10/2019

OPPO के F11 और F11 PRO स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती, अब मिलेगा इतने रूपए में

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने दो मोबाइल ओप्पो F11 प्रो और ओप्पो F11स्मार्टफोन की कीमत में 2000 रुपए की कटौती की है।

26/09/2019

भारत में डिजिटल क्रांति की चुनौतियां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को ‘डिजिटल इण्डिया’ का विजन दिया है ताकि डिजिटल क्रांति को देश में साकार रूप प्रदान किया जा सके। इक्कसवीं सदी सूचना प्रौद्योगिकी को समर्पित है लेकिन इस क्षेत्र में तकनीकी नवप्रर्वतन, सुधार एवं समायोजन की अत्यंत गुंजाईश है।

16/09/2016

'टिक टॉक' की टक्कर में 'देसी कलाकार', रतनगढ़ के युवा ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बनाया एप

चाइनीज एप टिक टॉक पर सरकारी बैन के बाद रतनगढ़ शहर के युवा सुनील ढाका ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर स्वदेशी एप्लीकेशन ‘देसी कलाकार’ को तैयार किया और उसे गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च भी कर दिया। इसके बाद से ही इस एप्लीकेशन को देशभर में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है।

13/07/2020

इंफीनिक्स ने लांच किया हॉट

ट्रांजिशन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफीनिक्स ने जयपुर में अपना नवीनतम मोबाइल हॉट8 लांच किया।

07/09/2019