Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
गैजेट्स

टिकटॉक को टक्कर देगा बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम शो ऐप, जयपुर के नवीन श्रीवास्तव ने बनाया

Monday, July 20, 2020 10:45 AM
शो-शा एप देगी टिकटॉक को टक्कर।

जयपुर। वॉकल फॉर लोकल अभियान को ताकत देने और चीनी दबदबे को खत्म करने के लिए बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम के फाउंडर व सीईओ और जयपुर निवासी नवीन श्रीवास्तव ने टिकटॉक का विकल्प शो-शा एप बनाया है। यह चीन के टिकटॉक एप की जगह उससे कई गुना ज्यादा बेहतर, सहज, रोजगार परख और समाजोपयोगी है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस शो-शा एप में आने वाले सभी वीडियोज को ऑडिशन की श्रेणी में रखा जाएगा, जिस पर आम आदमी नहीं बल्कि अलग-अलग क्षेत्रों के एक्सपर्ट्स और कला के क्षेत्र के दिग्गज पैनी नजर रखेंगे। इसे श्रेष्ठतम कलाकारों को उनकी योग्यता के अनुसार सीरियल्स, फिल्म, वेब सीरीज और विज्ञापन फिल्मों सहित अन्य क्षेत्रों में सीधी एंट्री मिलेगी।

टिकटॉक की दुनिया में उलझे युवाओं को सही दिशा में अपना कॅरियर बनाने का सपना भी पूरा किया जा सकेगा। इस क्षेत्र में अब तक के इतिहास में सबसे बड़ी पहल होगी। डॉटकॉम के सीईओ नवीन श्रीवास्तव ने बताया कि कला प्रेमियों का ध्यान रखते हुए एवं कला की विभिन्न विधाओं में अभिनय, लेखन, निर्देशन, गायन, नृत्य, वादन एवं अन्य क्षेत्रों के टेलेंटेड युवाओं को वर्कशॉप के माध्यम से प्रशिक्षण देकर उनके अंदर छिपे हुनर को निखारने का बीड़ा भी उठाया है। इसमें जाने माने एक्सपर्ट इकराम अख्तर, अनीज बज्मी, वी थरून एवं आनंद राज आनंद जैसे दिग्गज और नितिन श्रीवास्तव, अमित सक्सेना, कमल सिंह, कृष्ण कुमार टिक्कीवाल एवं जगदीश ए पंचारिया भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मुम्बई और देश के अन्य क्षेत्रों में कलाकारों का हो रहे शोषण को रोकने के लिए भी रणनीति बनाकर मार्गदर्शन करेंगे। इस बैनर के माध्यम से प्रतिभाशाली कलाकारों का सीरियल्स, फिल्मों और रियलिटी शोज में एंट्री के साथ उनका कॅरियर भी बिल्ड किया जाएगा, जिससे वो आर्थिक रूप से भी स्वावलम्बी भी बन सके।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लॉकडाउन के बीच एयरटेल के 8 करोड़ ग्राहकों को राहत, मिलेगा फ्री टॉकटाइम और वैलिडिटी

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिति में भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए फ्री में 10 रुपए का टॉकटाइम देने का ऐलान किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने ग्राहकों के नंबर्स की वैलिडिटी को भी 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

31/03/2020

भारत के बाद अमेरिका में भी लग सकता है चीन के सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध

भारत के बाद अमेरिका भी चीन के सोशल मीडिया ऐप्स पर बैन लगाने की तैयारी कर रहा है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अपने एक बयान में कहा है कि अमेरिका निश्चित तौर पर चीन के ऐप्स को बैन करने पर विचार कर रहा है, इनमें टिकटॉक भी शामिल है।

07/07/2020

माइक्रोसॉफ्ट ने 10 साल पुराने विंडोज 7 के लिए सपोर्ट किया बंद, अपडेट नहीं किया तो यह खतरा

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 के लिए आज से सपोर्ट बंद कर दिया है। आने वाले समय में माइक्रोसॉफ्ट पूरी तरह से विंडोज 10 पर फोकस करना चाहता है, यही वजह है कि अब विंडोज 7 पर चल रहे पीसी और लैपटॉप को बग फिक्स और सिक्योरिटी पैच से जुड़ा कोई नया अपडेट नहीं मिलेगा।

14/01/2020

'टिक टॉक' की टक्कर में 'देसी कलाकार', रतनगढ़ के युवा ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बनाया एप

चाइनीज एप टिक टॉक पर सरकारी बैन के बाद रतनगढ़ शहर के युवा सुनील ढाका ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर स्वदेशी एप्लीकेशन ‘देसी कलाकार’ को तैयार किया और उसे गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च भी कर दिया। इसके बाद से ही इस एप्लीकेशन को देशभर में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है।

13/07/2020

जियो ग्राहकों के लिए वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग सेवा शुरू, 16 जनवरी तक पूरे देश में होगी एक्टिवेट

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा शुरू करते हुए कहा कि ग्राहक किसी भी नेटवर्क का उपयोग कर सकता है। इस सेवा को 16 जनवरी तक पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

08/01/2020

व्हाट्सऐप की नई शर्तों को नहीं मानने वाले यूजर्स नहीं कर पाएंगे संदेशों का आदान-प्रदान

लोकप्रिय मैसेंजर ऐप व्हाट्सऐप ने अपनी नई शर्तों और नीतियों को स्वीकार करने के लिए 15 मई की समयसीमा तय की है और इसे नहीं मानने वाले यूजर्स इस अवधि के बाद संदेशों का आदान-प्रदान नहीं कर पाएंगे।

21/02/2021

जियो और Vivo ऑफर के तहत मिलेगा 10,000 रुपये का फायदा

भारत में चुनाव चल रहे है और इसके साथ लोग IPL का भी मजा ले रहे है। इसी को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो और Vivo ने साझेदारी की है।

12/04/2019