Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
गैजेट्स

लॉकडाउन के बीच एयरटेल के 8 करोड़ ग्राहकों को राहत, मिलेगा फ्री टॉकटाइम और वैलिडिटी

Tuesday, March 31, 2020 17:25 PM
एयरटेल लोगो।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिति में भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए फ्री में 10 रुपए का टॉकटाइम देने का ऐलान किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने ग्राहकों के नंबर्स की वैलिडिटी को भी 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। एयरटेल की इन दोनों सुविधाओं का लाभ कंपनी के 8 करोड ग्राहकों को होगा। कंपनी के इस ऐलान के बाद 17 अप्रैल तक ग्राहकों को फ्री इनकमिंग मिलेगी, ऐसे में उन्हें वैलिडिटी रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा।

एयरटेल ने यह सुविधा देशभर के अपने उन 8 करोड़ लो-इनकम सब्सक्राइबर्स की मदद के लिए की है जो बहुत ही कम रिचार्ज कराते हैं या फिर अक्सर वैलिडिटी रिचार्ज कराते हैं। कोरोना वायरस के लॉकडाउन की स्थिति में कम आय वाले एयरटेल के ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा। कंपनी ने कहा कि इस ऑफर की शुरुआत हो गई है और धीरे-धीरे सभी 8 करोड़ ग्राहकों के अकाउंट में 10 रुपए का बैलेंस क्रेडिट किया जा रहा है, ताकि मुसीबत की इस घड़ी में लोग अपने परिवार के सदस्यों से बात कर सकें और उनसे फोन पर जुड़े रहें। अगले 48 घंटों में लोगों के अकाउंट में 10 रुपए का बैलेंस आ जाएगा। इस टॉक टाइम का इस्तेमाल कॉल करने और मैसेज भेजने के लिए किया जा सकता है।

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में मीडिया से कहा कि इन 8 करोड़ ग्राहकों में प्रभावी रूप से एयरटेल नेटवर्क के सारे वंचित परिवार कवर होंगे। इन विशेष उपायों से खास तौर पर प्रवासी श्रमिकों और दैनिक वेतन भोगियों को लाभ होगा, जो कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से संभवित तौर पर प्रभावित हुए होंगे। साथ ही कंपनी ने कहा कि एयरटेल नेटवर्क के बाकी ग्राहक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के जरिए पहले से ही अपना अकाउंट रिचार्ज कर रहे हैं। कंपनी ने प्रेस रिलीज में ये भी कहा कि इन सभी उपायों से एयरटेल के ग्राहकों को सरकार की ओर से दी जा रही सभी जानकारियों का ऐक्सेस मिलता रहेगा, साथ ही ग्राहक जिनसे चाहें उनसे कनेक्ट भी कर पाएंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बैंक ऑफ बड़ौदा ने शुरू की व्हाट्सएप बैंकिंग, अब घर बैठे हो जाएंगे बैंक से जुड़े कई काम

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने व्हाट्सएप पर बैंकिंग सुविधाएं शुरू करने की घोषणा की है। बैंक ने बताया कि उसके ग्राहक व्हाट्सएप पर बैलेंस और चेक के स्टेटस की जानकारी ले सकेंगे, मिनी स्टेटमेंट देख सकेंगे तथा चेक बुक के लिए अनुरोध कर सकेंगे। वे जरूरत पड़ने पर इसी माध्यम से अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करा सकेंगे।

04/01/2021

इंफीनिक्स ने लांच किया हॉट

ट्रांजिशन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफीनिक्स ने जयपुर में अपना नवीनतम मोबाइल हॉट8 लांच किया।

07/09/2019

विवो का नया स्मार्टफोन Y73 लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरा के साथ 8GB रैम, जानिए कीमत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी विवो ने भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन वाई 73 को लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी कीमत 20990 रुपए है। कंपनी ने गुरुवार को बताया कि उसके नए ब्रांड आईकॉन अभिनेत्री सारा अली खान ने इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया है।

10/06/2021

टिकटॉक को टक्कर देने के लिए फेसबुक 50 से अधिक देशों में उतारेगा इंस्टाग्राम रील

चीनी सोशल नेटवर्किंग ऐप टिकटॉक को टक्कर देने के लिये फेसबुक इंस्टाग्राम रील ऐप को अमेरिका सहित 50 से अधिक देशों में लॉन्च करेगा। राष्ट्रीय प्रसारण कंपनी के सूत्रों ने बताया कि यह ऐप अगस्त में अमेरिका में भी लॉन्च हो सकता है। इंस्टाग्राम रील टिकटॉक की तरह फेसबुक का एक ऐप है जिसमें 15 सेकेंड के वीडियो अपलोड किए जा सकते हैं।

17/07/2020

शाओमी का MI A3 मोबाइल फोन ने लॉन्च, जानिए फीचर्स

शाओमी ने बुधवार को अपनी तीसरी पीढ़ी का 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाले एंड्रायड वन स्मार्टफोन एमआई ए3 मोबाइल फोन लॉन्च किया।

21/08/2019

एप्पल ने आईफोन 12 सीरीज के 4 नए मॉडल किए लॉन्च, 5जी नेटवर्क से लैस होंगे हैंडसेट

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है, जिसके तहत उसने आईफोन 12, आईफोन 12 मिनी के अलावा आईफोन 12 प्रो, आईफोन 12 प्रो मैक्स बाजार में उतारे हैं। एप्पल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आईफोन 12 के हैंडसेट 5जी नेटवर्क से लैस होंगे।

14/10/2020

दुनियाभर में जीमेल, यू-ट्यूब समेत गूगल के कई सेवाएं रहीं बाधित, यूजर्स होते रहे परेशान

सोमवार को गूगल की कई सेवाएं बाधित हो गई। शाम करीब 5.20 बजे गूगल की जीमेल सेवा और हैंगआउट समेत कई सेवाओं पर एरर पेज दिखने लगा। यूट्यूब पर भी यही हाल रहा। हालांकि, गूगल सर्च इंजन यानी google.com काम कर रहा था।

14/12/2020