Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
गैजेट्स

बैंक ऑफ बड़ौदा ने शुरू की व्हाट्सएप बैंकिंग, अब घर बैठे हो जाएंगे बैंक से जुड़े कई काम

Monday, January 04, 2021 15:40 PM
बैंक ऑफ बड़ौदा ने शुरू की व्हाट्सएप बैंकिंग।

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने व्हाट्सएप पर बैंकिंग सुविधाएं शुरू करने की घोषणा की है। बैंक ने बताया कि उसके ग्राहक व्हाट्सएप पर बैलेंस और चेक के स्टेटस की जानकारी ले सकेंगे, मिनी स्टेटमेंट देख सकेंगे तथा चेक बुक के लिए अनुरोध कर सकेंगे। वे जरूरत पड़ने पर इसी माध्यम से अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करा सकेंगे तथा बैंक की डिजिटल सेवाओं एवं उत्पादों की जानकारी लेने के साथ ही इसके लिए आवेदन या पंजीकरण भी करा सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यकारी निदेशक एके खुराना ने उम्मीद जताई कि व्हाट्सएप बैंकिंग के जरिए ग्राहक घर बैठे अपनी बैंकिंग से जुड़ी जरूरतें पूरी कर सकेंगे।

बैंक ने बताया कि इस सेवा के इस्तेमाल के लिए ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन में 8433888777 नंबर सेव करना होगा और इसके बाद अंग्रेजी के बड़े अक्षरों 'एचआई' (HI) टाइप करके व्हाट्सएप मैसेज भेजना होगा। इस नंबर पर व्हाट्सएप के जरिए बैंकिंग सेवाएं सभी दिन, चौबीसों घंटे उपलब्ध होगी। इसके लिए ना तो कोई अलग एप डाउनलोड करना होगा और ना ही कोई अतिरिक्त शुल्क देना होगा। जो लोग बैंक के ग्राहक नहीं हैं, वे भी बैंक के उत्पादों और एटीएम तथा शाखा का पता व्हाट्सएप पर जान सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

टिकटॉक को टक्कर देगा बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम शो ऐप, जयपुर के नवीन श्रीवास्तव ने बनाया

वॉकल फॉर लोकल अभियान को ताकत देने और चीनी दबदबे को खत्म करने के लिए बॉलीवुड बाबा डॉटकॉम के फाउंडर व सीईओ और जयपुर निवासी नवीन श्रीवास्तव ने टिकटॉक का विकल्प शो-शा एप बनाया है। यह चीन के टिकटॉक एप की जगह उससे कई गुना ज्यादा बेहतर, सहज, रोजगार परख और समाजोपयोगी है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

20/07/2020

सैमसंग ने पेश किया गैलेक्सी M40

देश के सबसे भरोसेमंद कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं मोबाइल फोन ब्रांड, सैमसंग इंडिया ने गैलेक्सी एम40 को लॉन्च करने की घोषणा की है।

13/06/2019

स्मार्टफोन Oppo K1 के दामों में भारी कटौती, जानें 6 जीबी और 4 जीबी रैम वेरिएंट की नई कीमत

ओप्पो कंपनी के K सीरीज के स्मार्टफोन ओप्पो K1 की कीमत में कटौती की गई है। इस स्मार्टफोन को ColorOS 6 अपडेट के तहत एंड्रॉयड पाई उपलब्ध कराए जाने के बाद कीमत में कटौती की गई है।

10/01/2020

एप्पल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस लांच, जानिए फीचर्स

सैन फ्रांसिसको। स्मार्ट फोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने बुधवार रात नए फोन आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस लॉन्च किए। कंपनी के सीईओ टीम कुक ने लोंगों से खचाखच भरे हॉल में इसे जारी किया। आईफोन 7 प्लस में ड्यूल कैमरा सेटअप है। दोनों कैमरे 12 मेगापिक्सल हैं।

08/09/2016

OPPO के F11 और F11 PRO स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती, अब मिलेगा इतने रूपए में

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने दो मोबाइल ओप्पो F11 प्रो और ओप्पो F11स्मार्टफोन की कीमत में 2000 रुपए की कटौती की है।

26/09/2019

कोरोना संकट में जियोफोन ग्राहकों को रिलायंस का तोहफा, बिना रिचार्ज मिलेंगे 300 मिनट मुफ्त

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कोविड महामारी के दौरान अपने आम प्रीपेड ग्राहकों को बिना रिचार्ज कराए महीने में 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा देने का ऐलान किया है जबकि इनकमिंग कॉल पहले की तरह निशुल्क जारी रहेगी।

14/05/2021

लॉकडाउन: वेलिडिटी खत्म होने पर भी 20 अप्रैल तक चलेगा BSNL प्रीपेड नंबर, 10 रुपए का रिर्चाज भी मिलेगा

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी बढ़ाने का फैसला लिया है। दूरसंचार मंत्रालय के फैसले के मुताबिक बीएसएनएल और एमटीएनएल के सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैधता 20 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

31/03/2020