Dainik Navajyoti Logo
Thursday 4th of June 2020
 
गैजेट्स

फोनपे ने लॉन्च किया नया बचत उत्पाद, लिक्विड फंड से ग्राहक कर सकेंगे बचत

Thursday, January 09, 2020 18:35 PM
सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली। डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे ने अपने ऐप पर एक नए बचत उत्पाद 'लिक्विड फंड' को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि यह उत्पाद पूरी तरह से डिजिटल है और 17.5 करोड़ से अधिक फोनपे उपयोगकर्ताओं को बचत खाते जैसी आसान और तरलता के साथ उच्च अवधि के एफडी की तरह रिटर्न कमाकर उनकी बचत को बढ़ाने में मदद करेगा। यूजर 5 मिनट से भी कम समय में पूरी तरह से सुरक्षित और कागज रहित प्रक्रिया में न्यूनतम 500 रुपए के साथ बचत शुरू कर सकते हैं।

नए उपयोगकर्ताओं के लिए म्यूचुअल फंड का अनुभव करने के लिए लिक्विड फंड सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि पैसे को सुरक्षित माध्यम जैसे बैंक और सरकारी प्रतिभूतियों में निवेश किया जाता है। ग्राहक अपने पैसे तुरन्त कभी भी और कहीं से भी निकाल सकते हैं। कोई लॉक इन अवधि नहीं है और ग्राहक को न्यूनतम बैलेंस रखने की आवश्यकता नहीं है। ग्राहक हर दिन अपने पैसे को बढ़ते हुए देख सकते हैं। इस लॉन्च के साथ फोनपे भारत में जागरूकता बढ़ाने और वित्तीय सेवा उत्पादों को अपनाने के अपने लक्ष्य की दिशा में बड़े कदम उठा रहा है। फोनपे अपने इस लक्ष्य को आसान उत्पाद और ऑफर बनाकर हासिल करेगा जो ग्राहकों के लिए समझने और आवेदन करने में आसान हो।

यह भी पढ़ें:

चिकनगुनिया का प्रकोप

वर्षाजनित रोगों का प्रकोप अब शुरू हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली हो या हमारा राजस्थान प्रदेश। घर-घर कोई ना कोई परिवार का सदस्य वाइरल, मलेरिया, चिकनगुनिया, डेंगू और स्क्रबटाइफस में से किसी न किसी एक ज्वर से ग्रस्त हैं। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है।

16/09/2016

OPPO के F11 और F11 PRO स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती, अब मिलेगा इतने रूपए में

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपने दो मोबाइल ओप्पो F11 प्रो और ओप्पो F11स्मार्टफोन की कीमत में 2000 रुपए की कटौती की है।

26/09/2019

सैमसंग गैलेक्सी M40 के ये हैं खास फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी एम40 स्मार्टफोन भारत में लांच होगा। यह सीरीज में लांच हुए सभी स्मार्टफोन के मुकाबले काफी अलग है।

11/06/2019

लॉकडाउन: वेलिडिटी खत्म होने पर भी 20 अप्रैल तक चलेगा BSNL प्रीपेड नंबर, 10 रुपए का रिर्चाज भी मिलेगा

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी बढ़ाने का फैसला लिया है। दूरसंचार मंत्रालय के फैसले के मुताबिक बीएसएनएल और एमटीएनएल के सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैधता 20 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

31/03/2020

#JioGigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च, सेटअप बॉक्स से कर सकेंगे वीडियो कॉल

रिलायंस एजीएम में #JioGigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च किया गया, इससे अब इंटरनेट की दुनिया में बदलाव होगा। देश में कई जगह इसका ट्रायल चल रहा है।

12/08/2019

शाओमी का MI A3 मोबाइल फोन ने लॉन्च, जानिए फीचर्स

शाओमी ने बुधवार को अपनी तीसरी पीढ़ी का 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाले एंड्रायड वन स्मार्टफोन एमआई ए3 मोबाइल फोन लॉन्च किया।

21/08/2019

UC ब्राउजर की भारत में क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी

भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को और सशक्त बनाने के उद्देश्य से यूसी ब्राउजर इन एप क्लाउड स्टोरेज सेवा यूसी ड्राइव लॉन्च करने की तैयारी में है। इससे यूजर अपने मोबाइल फोन का स्टोरेज या मेमोरी का उपयोग किए बगैर ब्राउजिंग करते समय अलग-अलग तरह के कंटेंट सीधे डाउनलोड कर सकेंगे।

07/01/2020