Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
मूवी-मस्ती

सरोज खान के निधन पर सिनेमा जगत में शोक की लहर, बॉलीवुड सितारों ने जताया शोक

Friday, July 03, 2020 13:05 PM
सरोज खान (फाइल फोटो)

मुंबई। बॉलीवुड की दिग्गज कोरियोग्राफर और मास्टरजी के नाम से मशहूर सरोज खान के निधन से पूरे सिनेमा जगत में शोक की लहर छा गई है। सरोज खान के निधन पर बॉलीवुड के सितारों ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है। बॉलीवुड के महानायक अभिताभ बच्चन ने सरोज खान के जाने पर दुख जाहिर किया है। अमिताभ ने सरोज खान का नाम तो नहीं लिखा पर उनके पोस्ट से ही समझ आ रहा है कि कोरियोग्राफर के जाने से वह कितने दुखी हैं। बिग बी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हाथ जुड़े हैं, मन अशांत'। अक्षय कुमार ने लिखा कि इस बुरी खबर के साथ जागा हूं कि कोरियोग्राफर सरोज खान नहीं रहीं। उन्होंने डांस को बहुत आसान बना दिया जैसे कोई भी डांस कर सकता है। इंडस्ट्री को एक बड़ा नुकसान। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा कि डान्स की मल्लिका सरोजखान अलविदा। आपने कलाकारों को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान को बहुत खूबसूरती से सिखाया कि इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है। आपके जाने से नृत्य की एक लय डगमगा जाएगी। मैं पर्सनली ना सिर्फ आपको बल्कि आपकी मीठी डांट को भी बहुत मिस करूंगा। कोरियोग्राफर रेमा डिसूजा ने एक प्यारी सी तस्वीर के साथ सरोज खान को अलविदा कहा है। निमरत कौर ने लिखा कि सरोज खान ने ही मेरी जिंदगी में 'कोरियोग्राफर' नाम को इंट्रोड्यूज करवाया है। एक जीनियस जिसने स्टार्स को अमर कर दिया। दुआ करती हूं कि इस मुश्किल घड़ी में उनके चाहने वालों को शक्ति मिले। उनके जैसा कोई नहीं होगा।

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने लिखा कि मुझे आपके साथ एक गाना करने का मौका मिला, जिसे मैं हमेशा हमेशा अपने दिल के करीब रखूंगी। टीवी एक्टर सुनील ग्रोवर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सरोज खान के निधन के खबर से शॉक्ड हूं। उनके जाने से एक युग का अंत हो गया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया कि हे भगवान...सरोज खान के निधन की भयानक खबर के साथ जगा हूं। हमेशा उनसे बहुत प्यार मिला। गोल फिल्म के बिल्लो रानी गाने में उनके साथ काम करने का मौका मिला था। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। सरोज खान की फेवरेट स्टूडेंट माधुरी दीक्षित ने भी एक भावुक कर देने वाला पोस्ट लिखा है। माधुरी ने ट्वीट के जरिए अपनी गुरु और दोस्त को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही लिखा है कि वह बिखर गई हैं। माधुरी ने ट्वीट कर कहा कि मैं अपनी दोस्त और गुरु, सरोज खान के जाने से बिखर गई हूं। मेरे डांस में मुझे पूरे पोटेंशियल तक पहुंचाने में मदद करने के लिए मैं उनके काम की हमेशा आभारी रहूंगी। दुनिया ने एक अद्भुत प्रतिभाशाली व्यक्ति को खो दिया है। मैं आपको याद करूंगी। उनके परिवार के प्रति मेरी सच्ची संवेदना।

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र ने सरोज को याद करते हुए एक भावुक ट्वीट किया। इस ट्वीट में धर्मेंद्र ने बताया कि उनकी डेब्यू फिल्म में सरोज खान असिस्टेंट डांस डायरेक्टर रही थीं। धर्मेंद्र ने लिखा कि तेरे आने से रौनक आ जाती थी सरोज। अफसोस। तुम भी चली गयीं। सुकून नसीब हो रूह को तेरी। दोस्तों, मेरी पहली फिल्म 'दिल भी तेरा' में वो असिस्टेंट डास डायरेक्टर थीं। एक मस्तमौला दोस्त। बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री मनीषा कोइराला, सरोज खान के निधन से सदमे में हैं। उन्हें उनके साथ बिताए पुराने दिन याद आ गए हैं। मनीषा कोइराला ने ट्वीट किया कि सुबह उठते ही ये दुखद समाचार मिला। मैं बचपन से ही क्लासिकल डांस सीखी हूं। सरोज खान ने ही मुझे डांस सिखाया था जब मैंने फिल्मी करियर शुरू किया था। वो एक सख्त कोरियोग्राफर थीं और महान भीं।

अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा ने लिखा कि आरआईपी सरोज जी, मैं भगवान की शुक्रगुजार हूं कि मुझे आपके द्वारा कोरियोग्राफ किए जाने का मौका मिला। भगवान इस दुख की घड़ी में आपके परिवार को ताकत दें। अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्वीट किया कि रेस्ट इन पीस सरोज खान जी। यह नुकसान बॉलीवुड और फिल्म प्रेमियों के लिए अकल्पनीय है। 2000 से अधिक गानों को कोरियोग्राफ करने के बाद आपने सिंगल गीतों के परिदृश्य को बदल दिया। मुझे फिल्म अलादीन में आपके द्वारा कोरियोग्राफ करने का सुख मिला।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कैंसर का इलाज कराकर लौटे अभिनेता ऋषि कपूर ने कराया फोटो शूट

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने कैंसर के इलाज के बाद भारत लौटने पर फोटो शूट कराया है। अविनाश गोवारिकर ने उनकी एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की। ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में ऋषि कपूर बड़ी सी मुस्कान बिखेरते दिखाई दे रहे हैं।

06/10/2019

म्यूजिक वीडियो 'फिलहाल-2' में काम करेंगे अक्षय कुमार और नुपूर सैनन

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार, नुपूर सैनन के साथ जल्द ही म्यूजिक वीडियो फिलहाल-2 में नजर आएंगे। अक्षय कुमार अपने चार्टबस्टर सॉन्ग 'फिलहाल' का अब दूसरा हिस्सा लेकर आने वाले हैं।

24/01/2020

ऋतिक-टाइगर की 'वॉर' की 300 करोड़ क्लब में एंट्री

बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी वाली फिल्म 'वॉर' ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई कर ली है। यशराज बैनर तले बनी फिल्म 'वॉर' 2 अक्टूबर यानी गाधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई थी।

21/10/2019

फिल्म के सेट पर क्रेन गिरने से 3 की मौत

तमिलनाडु में अभिनेता कमल हासन की फिल्म इंडियन 2 की शूटिंग के लिए तैयार किये जा रहे सेट पर एक क्रेन के गिरने से एक सहायक निर्देशक सहित 3 लोगों की मौत हो गई और 9 अन्य घायल हो गये।

20/02/2020

बहुत जल्द शादी कर सकती हैं कंगना रनौत, कहा- प्यार के बारे में मेरे अनुभव बहुत बुरे

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत बहुत जल्द शादी कर सकती है। कंगना रनौत अक्सर अपने बेबाक बयानों के कारण चर्चे पर बनी रहती है। कंगना ने कहा है कि वह अब सिंगल नहीं हैं। कंगना से जब पूछा गया कि वह कब तक शादी करेंगी तो उन्होंने कहा कि शायद बहुत जल्द।

08/01/2020

ऋतिक रोशन ने सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को किया सम्मानित

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को सम्मानित किया। ऋतिक ने आनंद के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। ऋतिक ने कहा कि पिछले जन्म में वह भी बिहारी थे।

17/07/2019

रितिक बनाम टाइगर श्राफ का डबल एक्शन पंच

सुपर 30 जैसी यादगार फिल्म देने के बाद अभिनेता रितिक रोशन को उनके असल एक्शन अवतार में देखना फिल्म वॉर को यादगार बनाता है।

03/10/2019