Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
मूवी-मस्ती

दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ का कोरोना संक्रमण से निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर

Friday, April 23, 2021 10:00 AM
श्रवण राठौड़ (फाइल फोटो)

मुंबई। बॉलीवुड के लोकप्रिय संगीत निदेशक श्रवण राठौड़ का कोरोना से गुरुवार को निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। उनके निधन से संगीत की दुनिया की मशहूर 'नदीम-श्रवण की जोड़ी टूट गई। श्रवण राठौड़ के निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर है। कोराना पॉजिटिव आने के बाद श्रवण को मुंबई के एसएल रहेजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी और गुरुवार शाम को उनका निधन हो गया। रिपोर्टों के अनुसार उनके बेटे संजय राठौड़ ने सोशल मीडिया पर पिता के निधन की खबर दी।

नब्बे के दशक में नदीम-श्रवण की जोड़ी सर्वाधिक लोकप्रिय संगीतकारों की जोड़ियों में से एक थी। उनके गाने आज भी संगीत प्रेमियों की जुबान पर हैं। आशिकी, साजन, परदेस और राजा हिन्दुस्तानी फिल्मों के उनके गाने रिकॉर्ड हिट हुए थे। यह जोड़ी वर्ष 2000 में अलग हो गई थी लेकिन वे फिर 2009 में एक साथ आ गए। उन्होंने डैविड धवन की फिल्म 'डू नॉट डिस्टर्ब' में एक साथ काम किया। नदीम ने श्रणव के शीघ्र स्वस्थ होने को लेकर सोशल मीडिया पर मार्मिक पोस्ट डाली थी।

फिल्म निदेशक अनिल शर्मा ने श्रवण के निधन पर गहरा शोक जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट करके अपने शोक संदेश में कहा कि बहुत-बहुत दुखद। मुझे अभी पता चला कि कोविड के कारण महान म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण हम सबको छोड़ कर चले गए। वह मेरे बहुत प्रिय दोस्त और सहकर्मी थे। मैंने उनके साथ महाराजा में काम किया, उन्होंने हमेशा बेमिशाल धुनें दीं। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। वे हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

'भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच' का उद्घाटन अगले सप्ताह

किसी नए विचार या नव प्रवर्तन को उसकी खोज के स्तर से उठाकर उसको उसके वाणिज्यिक प्रयोग तक पहुंचाने में मदद के लिए भारत और अमेरिका में एक नई भागीदारी शुरू होने जा रही है। भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच नाम से इस पहल की शुरुआत अगले सप्ताह नई दिल्ली में की जाएगी।

25/08/2016

200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई सलमान की 'भारत'

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म भारत ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।

20/06/2019

फिल्म 'बच्चन पांडे' 26 जनवरी 2022 को होगी रिलीज, अक्षय कुमार ने शेयर किया नया लुक

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म 'बच्चन पांडे' 26 जनवरी 2022 को रिलीज होगी। अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'बच्चन पांडे' सुर्खियों में है। अक्षय ने फिल्म का नया पोस्टर रिलीज किया है। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म की रिलीज डेट बताई है।

24/01/2021

बेहद-2 में मराठी मुलगी के अवतार में आएंगी जेनिफर

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का शो बेहद 2 दर्शकों के बीच रोमांच पैदा कर दिया है। शो के पहले सीजन में एक सनकी प्रेमिका की भूमिका निभाने वाली जेनिफर विंगेट इस सीजन में एक और खतरनाक अवतार में लौटी है।

07/12/2019

अक्षय कुमार ने दिल्ली के लोगों के लिए दिए एक करोड़ रुपए

बॉलीवुड के अक्षय कुमार कोरोना महामारी के समय दिल्ली के लोगों की मदद के लिये आगे आये हैं। कोरोना महामारी के कारण दिल्ली में भी स्थिति खराब है।

25/04/2021

ऋतिक रोशन ने 'सुपर 30' की रिलीज डेट बढ़ाने को लेकर प्रोड्यूसर से किया आग्रह

कंगना रनौत की फिल्म मेंटल है क्या की रिलीज डेट 26 जुलाई होने के बाद ऋतिक रोशन ने अपनी फिल्म सुपर 30 की रिलीज डेट आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

10/05/2019

IPL के फाइनल मैच को होस्ट करेंगे सलमान और कटरीना

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और अभिनेत्री कटरीना कैफ आईपीएल में मैच को होस्ट करते हुए नजर आएंगे।

12/05/2019