Dainik Navajyoti Logo
Saturday 4th of July 2020
 
मूवी-मस्ती

मशहूर डायरेक्टर बासु चटर्जी का 93 साल की उम्र में निधन, PM मोदी, ममता बनर्जी ने जताया शोक

Thursday, June 04, 2020 17:35 PM
बासु चटर्जी (फाइल फोटो)

मुंबई। मशहूर फिल्मकार एवं सामाजिक और सम सामयिक विषयों पर आधारित फिल्मों को बनाने वाले बासु चटर्जी का 93 वर्ष की आयु में गुरुवार को मुंबई के सांताक्रूज स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। उन्होंने सुबह के समय नींद में ही शांति से अंतिम सांस ली। वह उम्र संबंधी दिक्कतों के कारण पिछले कुछ समय से बीमार थे। सांताक्रूज के शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार हुआ। बॉलीवुड सेलेब्स उनकी आत्मा की शांति की कामना कर रहे हैं। यह फिल्म उद्योग के लिए भारी क्षति है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बासु दा के निधन पर शोक जताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में कहा कि बासु चटर्जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनका काम शानदार और संवेदनशील रहा। इसने लोगों के दिलों को छुआ और सरल और जटिल भावनाओं के साथ-साथ लोगों के संघर्षों का प्रतिनिधित्व किया। उनके परिवार और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति। ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में कहा कि विख्यात फिल्म निर्देशक एवं पटकथा लेखक बासु चटर्जी का अचानक निधन। उन्होंने छोटी सी बात, चित्तचोर, रजनीगंधा, व्योमकेश बख्शी जैसी फिल्में दी। उनके परिजनों, मित्रों, प्रशंसकों और समूची फिल्म बिरादरी के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं।

मॉस्टर ऑफ ह्यूमर के रूप में मशहूर बासु दा ने 'चित्तचोर', 'रजनीगंधा' और 'खट्टा-मीठा', 'बातों बातों में', 'पिया का घर', 'सारा आकाश', 'स्वामी' और 'शौकीन' जैसी फिल्मों के जरिए दर्शकों को खूब लुभाया। मध्य वर्ग परिवारों पर आधारित उनकी फिल्में दर्शकों के अंतर्मन को छू जाया करती थी। उनकी बनाई अंतिम फिल्म 'चमेली की शादी' थी।

यह भी पढ़ें:

मैट्रिक्स फाइट नाइट' के तीसरे एडिशन के लिए तैयार हैं कृष्णा और टाइगर श्रॉफ

फाइट नाइट के पहले संस्करण के बाद, दूसरा आयोजन दिल्ली में किया गया था। और अब तीसरे संस्करण का आयोजन फिर से मुंबई में किया जा रहा है।

26/11/2019

ऋषि कपूर का ट्वीट- बहादुर तेलंगाना पुलिस, नागार्जुन ने कहा, दिशा को न्याय मिला

हैदराबाद रेप और मर्डर के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर मेें मार गिराया। इसकी पूरे देश में तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग इस एनकाउंटर का समर्थन कर रहे हैं।

06/12/2019

मेंटल हेल्थ अवेयरनेस को लेकर दीपिका पादुकोण को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। दीपिका पादुकोण को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ओर से क्रिस्टल अवॉर्ड दिया गया है।

21/01/2020

'शकुंतला देवी' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, विद्या बालन ने सोशल साइट पर दी जानकारी

बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाएगी। यह फिल्म 8 मई को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन में सिनेमाघरों के बंद होने की वजह से फिल्मों की रिलीज बंद है।

15/05/2020

एकता कपूर 'ओटीटी दिसरप्टर ऑफ द ईयर' के खिताब से सम्मानित

निर्माता एकता कपूर को डिजिटल दुनिया में उल्लेखनीय काम के लिए ओटीटी दिसरप्टर ऑफ द ईयर के खिताब से सम्मानित किया गया है।

14/11/2019

अक्षय संग 'बेल बॉटम' में रोमांस करेंगी नूपुर सेनन, 'फिलहाल' म्यूजिक वीडियो में नजर आई थी जोड़ी

बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन की बहन नूपुर सेनन फिल्म बेलबॉटम में अक्षय कुमार के साथ काम करती नजर आएंगी। नूपुर ने अक्षय कुमार के साथ म्यूजिक वीडियो 'फिलहाल' काम किया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

30/01/2020

ड्रामा फिल्म में काम करेंगी आलिया भट्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट सोशल ड्रामा फिल्म में काम करती नजर आ सकती हैं। आलिया भट्ट इन दिनों रणबीर कपूर के साथ फिल्म ब्रह्मास्त्र में काम कर रही हैं और बताया जा रहा है कि हिंदी मीडियम के निर्देशक साकेत चौधरी एक और सोशल ड्रामा फिल्म बनाने जा रहे हैं।

27/02/2020