Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
मूवी-मस्ती

मशहूर डायरेक्टर बासु चटर्जी का 93 साल की उम्र में निधन, PM मोदी, ममता बनर्जी ने जताया शोक

Thursday, June 04, 2020 17:35 PM
बासु चटर्जी (फाइल फोटो)

मुंबई। मशहूर फिल्मकार एवं सामाजिक और सम सामयिक विषयों पर आधारित फिल्मों को बनाने वाले बासु चटर्जी का 93 वर्ष की आयु में गुरुवार को मुंबई के सांताक्रूज स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। उन्होंने सुबह के समय नींद में ही शांति से अंतिम सांस ली। वह उम्र संबंधी दिक्कतों के कारण पिछले कुछ समय से बीमार थे। सांताक्रूज के शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार हुआ। बॉलीवुड सेलेब्स उनकी आत्मा की शांति की कामना कर रहे हैं। यह फिल्म उद्योग के लिए भारी क्षति है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बासु दा के निधन पर शोक जताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में कहा कि बासु चटर्जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनका काम शानदार और संवेदनशील रहा। इसने लोगों के दिलों को छुआ और सरल और जटिल भावनाओं के साथ-साथ लोगों के संघर्षों का प्रतिनिधित्व किया। उनके परिवार और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति। ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में कहा कि विख्यात फिल्म निर्देशक एवं पटकथा लेखक बासु चटर्जी का अचानक निधन। उन्होंने छोटी सी बात, चित्तचोर, रजनीगंधा, व्योमकेश बख्शी जैसी फिल्में दी। उनके परिजनों, मित्रों, प्रशंसकों और समूची फिल्म बिरादरी के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं।

मॉस्टर ऑफ ह्यूमर के रूप में मशहूर बासु दा ने 'चित्तचोर', 'रजनीगंधा' और 'खट्टा-मीठा', 'बातों बातों में', 'पिया का घर', 'सारा आकाश', 'स्वामी' और 'शौकीन' जैसी फिल्मों के जरिए दर्शकों को खूब लुभाया। मध्य वर्ग परिवारों पर आधारित उनकी फिल्में दर्शकों के अंतर्मन को छू जाया करती थी। उनकी बनाई अंतिम फिल्म 'चमेली की शादी' थी।

यह भी पढ़ें:

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद 3 लाख प्रवासियों को नौकरी दिलवाने में करेंगे मदद

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने अपने जन्मदिन के मौके पर तीन लाख प्रवासी को नौकरी देने का ऐलान किया है। सोनू ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने ऐलान किया है कि वे अब प्रवासियों को नौकरी दिलवाने में मदद करेंगे।

30/07/2020

फिल्म इंडस्ट्री के बारे में हमेशा सच बोलती रही हूं, इसलिए ज्यादातर लोग उनके खिलाफ: कंगना

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि वह फिल्म इंडस्ट्री के बारे में हमेशा से सच बोलती रही हैं इसलिए ज्यादातर लोग उनके खिलाफ हैं। कंगना ने कहा कि मेरे चाहने वाले बताते हैं कि कोई भी राजनीतिक दल मेरे जैसे वोट काटने वाले को पसंद नहीं करता है, इसका मतलब साफ है कि कोई भी राजनीतिक पार्टी मुझे पसंद नहीं करती।

18/12/2020

विद्या बालन ने कहा, अभिनेत्रियां भी बिना एक्टर्स के 500 करोड़ तक कमाएंगी

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन का कहना है कि फीमेल एक्टर्स की फिल्में भी 500 करोड़ कमा सकती हैं। विद्या अक्सर महिला सशक्तिकरण के मुद्दों को लेकर अपनी राय देती आई हैं।

07/01/2020

अनन्या पांडे को 'सो पॉजिटिव के लिए किया गया प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित

अभिनेत्री अनन्या पांडे को उनकी पहल सो पॉजिटिव के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। अनन्या पांडे ने कहा कि मेरे लिए यह बड़ी बात है।

13/12/2019

सिल्वर स्क्रीन पर राजनीति करते नजर आएंगे अभिषेक बच्चन, निभाएंगे भ्रष्ट राजनेता का किरदार

बॉलीवुड के जूनियर बी अभिषेक बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर अब राजनीति करते हुए नजर आएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार अभिषेक बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर भ्रष्ट राजनेता का किरदार निभाते नजर आएंगे। अभिषेक अपनी अपकमिंग फिल्म 'दसवीं' में एक अनपढ़ और एक भ्रष्ट नेता का किरदार निभाने जा रहे हैं।

04/11/2020

गुड़िया का किरदार जब वी मेट की याद दिलाएगा

लगभग एक दशक बाद भी जब भी मेट के गीत की ये लाइनें मैं अपनी फेवरेट हूं हमारे जेहन में ताजा है।

22/08/2019

नताशा स्टानकोविक ने हार्दिक के साथ शेयर की तस्वीर

टीम इंडिया के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा स्टानकोविक ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह बिकिनी में हार्दिक के साथ बीच पन नजर आ रही हैं।

14/01/2020