Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
मूवी-मस्ती

मशहूर बंगाली फिल्म अभिनेता सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

Sunday, November 15, 2020 14:55 PM
सौमित्र चटर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित दिग्गज बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन हो गया। चटर्जी ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के 38 दिन बाद रविवार को कोलकाता के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। 6 अक्टूबर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के सौमित्र चटर्जी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस वायरस से अभिनेता ने जंग जीत ली थी, लेकिन उनकी तबीयत आए दिन बिगड़ती जा रही थी और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। सौमित्र चटर्जी के दुनिया को अलविदा कह जाने से उनके फैंस और सेलेब्स को झटका लगा है। सोशल मीडिया पर सौमित्र चटर्जी को याद कर से सेलेब्स और फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी परिवार को सांत्वना देने  अस्पताल पहुंचीं।

सौमित्र चटर्जी बांग्ला सिनेमा की बड़ी शख्सियत थे। उन्होंने 1959 में फिल्म 'अपुर संसार' से अपने करियर की शुरुआत की थी। सौमित्र ने ऑस्कर विनिंग डायरेक्टर सत्यजीत रे के साथ 14 फिल्मों में काम किया था। सौमित्र भारतीय फिल्म जगत के प्रसिद्ध निर्देशक सत्यजीत रे के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक थे। सौमित्र चटर्जी की दमदार एक्टिंग और उनका स्क्रीन प्रेजेंस उन्हें फिल्ममेकर्स का फेवरेट बनाता था। सौमित्र चटर्जी को 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा वे संगीत नाटक एकेडमी अवॉर्ड, 7 फिल्मफेयर अवॉर्ड के साथ पद्म भूषण से सम्मनित किए गए थे।

यह भी पढ़ें:

चंगेज खान का किरदार निभाना चाहते हैं सलमान

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान चंगेज खान की बायोपिक में काम करना चाहते हैं। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक और ऐतिहसिक फिल्मों का चलन जोरों पर है।

22/05/2019

स्लो मोशन गाने में दिशा पाटनी का लुक हेलन से खा रहा मेल

अली अब्बास जफर की फ़िल्म भारत के गीत स्लो मोशन में सलमान खान और दिशा पाटनी के बीच नजर आ रही केमिस्ट्री खूब सुर्खियां बटोर रही है।

06/05/2019

इरा खान ने बतौर निर्देशक डेब्यू करने के बारे में कही यें दिलचस्प बातें

हाल ही में 'यूरिपाइड्स' मेडिया के साथ अपने नाटकीय डेब्यू की घोषणा करते हुए इरा खान इन दिनों अपने प्ले की तैयारियों में व्यस्त है

18/11/2019

सलमान ने दबंग 3 के सेट पर मोबाइल फोन किया बैन

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान ने फिल्म दबंग 3 के सेट पर मोबाइल फोन लाने पर रोक ला दी है। सलमान की आने वाली फिल्म दबंग 3 की शूटिंग चल रही है।

08/08/2019

अमिताभ के साथ जोड़ी जमायेंगे इमरान

बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी महानायक अमिताभ बच्चन के साथ जोड़ी जमाने जा रहे हैं। अमिताभ जल्द ही आनंद पंडित की आगामी फिल्म चेहरे में नजर आने वाले हैं।

11/05/2019

कैथी के रीमेक में काम करेंगे अजय देवगन

बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन तमिल सुपरहिट फिल्म कैथी के रीमेक में काम करेंगे। कैथी के रीमेक की घोषणा इस महीने की शुरुआत में ही कर दी गई थी, लेकिन इसकी कास्ट का ऐलान अभी तक नहीं हुआ था।

29/02/2020

फिल्म 'थार' की शूटिंग के लिए अजमेर आए अनिल कपूर, पुष्कर के रेतीले धोरों में फिल्माए जाएंगे सीन

फिल्म अभिनेता अनिल कपूर अपने बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ अपनी फिल्म 'थार' की शूटिंग के लिए ख्वाजा गरीब नवाज की नगरी अजमेर आए हैं। लीलासेवड़ी स्थित रिसोर्ट पहुंचने पर उनका राजस्थानी परम्परा के साथ स्वागत किया गया।

19/01/2021