Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
मूवी-मस्ती

मशहूर बंगाली फिल्म अभिनेता सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

Sunday, November 15, 2020 14:55 PM
सौमित्र चटर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित दिग्गज बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन हो गया। चटर्जी ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के 38 दिन बाद रविवार को कोलकाता के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। 6 अक्टूबर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के सौमित्र चटर्जी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस वायरस से अभिनेता ने जंग जीत ली थी, लेकिन उनकी तबीयत आए दिन बिगड़ती जा रही थी और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। सौमित्र चटर्जी के दुनिया को अलविदा कह जाने से उनके फैंस और सेलेब्स को झटका लगा है। सोशल मीडिया पर सौमित्र चटर्जी को याद कर से सेलेब्स और फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी परिवार को सांत्वना देने  अस्पताल पहुंचीं।

सौमित्र चटर्जी बांग्ला सिनेमा की बड़ी शख्सियत थे। उन्होंने 1959 में फिल्म 'अपुर संसार' से अपने करियर की शुरुआत की थी। सौमित्र ने ऑस्कर विनिंग डायरेक्टर सत्यजीत रे के साथ 14 फिल्मों में काम किया था। सौमित्र भारतीय फिल्म जगत के प्रसिद्ध निर्देशक सत्यजीत रे के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक थे। सौमित्र चटर्जी की दमदार एक्टिंग और उनका स्क्रीन प्रेजेंस उन्हें फिल्ममेकर्स का फेवरेट बनाता था। सौमित्र चटर्जी को 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा वे संगीत नाटक एकेडमी अवॉर्ड, 7 फिल्मफेयर अवॉर्ड के साथ पद्म भूषण से सम्मनित किए गए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सपना चौधरी का रोमांटिक डांस वीडियो वायरल

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी का सोशल मीडिया पर डांस का एक वीडिया वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने दोस्त के साथ रोमांटिक डांस कर रही है।

09/05/2019

म्यूजिक वीडियो 'फिलहाल-2' में काम करेंगे अक्षय कुमार और नुपूर सैनन

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार, नुपूर सैनन के साथ जल्द ही म्यूजिक वीडियो फिलहाल-2 में नजर आएंगे। अक्षय कुमार अपने चार्टबस्टर सॉन्ग 'फिलहाल' का अब दूसरा हिस्सा लेकर आने वाले हैं।

24/01/2020

अजय देवगन को लेकर फिल्म बना सकते है इंद्र

बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार इंद्र कुमार सिंघम स्टार अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा को लेकर फिल्म बना सकते हैं।

22/01/2020

मलाइका अरोड़ा ने कहा, 'छैया-छैया' गाने की शूटिंग के दौरान कमर से निकल रहा था खून

मलाइका अरोड़ा ने खुलासा किया है कि छैया-छैया गाने की शूटिंग के दौरान वह घायल हो गई थी। शूटिंग के दौरान वह कई बार गिरी थी, जिससे उनकी कमर से खून निकल रहा था।

27/07/2019

चंगेज खान का किरदार निभाना चाहते हैं सलमान

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान चंगेज खान की बायोपिक में काम करना चाहते हैं। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक और ऐतिहसिक फिल्मों का चलन जोरों पर है।

22/05/2019

सलमान और शाहरुख के गानों पर डांस करेंगे कार्तिक आर्यन

बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन, शाहरूख खान और सलमान खान के गानों पर फिल्मफेयर अवार्ड्स में डांस करेंगे।

15/02/2020

भारत में सलमान अपने लुक को लेकर काफी सजग थे : जफर

बॉलीवुड निर्देशक अली अब्बास जफर का कहना है कि सलमान खान फिल्म भारत में अपने लुक को लेकर बहुत सजग थे।

24/04/2019