Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
मूवी-मस्ती

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार राजकीय सम्मान से सुपुर्द-ए-खाक, कब्रिस्तान पहुंचे अमिताभ

Thursday, July 08, 2021 11:35 AM
दिलीप कुमार को राजकीय सम्मान के साथ किया सुपुर्द-ए-खाक।

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को निधन हो गया। वह 98 वर्ष के थे। दिलीप कुमार लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारों से ग्रसित थे। दिलीप कुमार को 30 जून को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। शाम 5: 00 बजे के लगभग मुंबई के जुहू स्थित कब्रिस्तान में राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस अवसर पर उनकी पत्नी सायरा बानो परिवार के लोग और बड़ी संख्या में प्रशंसक भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित हुए। अमिताभ बच्चन भी दिलीप कुमार को अंतिम विदाई देने कब्रिस्तान पहुंचे। इस दौरान वह लाल और सफेद जैकेट के साथ मुंह पर मास्क पहने आए नजर आए।

बेहद आहत हैं सायरा बानो
दिलीप कुमार के साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो उनकी आखिरी सांस तक साथ रहीं। वर्ष 1966 में दिलीप-सायरा ने शादी की थी। सायरा हर वक्त दिलीप कुमार के साथ मजबूती से खड़ी रहीं और हर मुश्किल घड़ी में उनका हाथ थामे रहीं। दोनों का 55 साल का साथ बुधवार को छूट गया। सायरा, दिलीप का पूरा ध्यान रखती थी और उन्हें अपनी धड़कन मानती थीं। दिलीप कुमार की मौत के बाद सायरा बानो ने कहा है कि भगवान ने उनके जीने की वजह छीन ली। साहब के बिना, मैं कुछ भी नहीं सोच पाऊंगी। सब लोग, कृपया प्रार्थना करें।

श्रद्धांजलि देने पहुंचे बड़े सितारे
दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देने शाहरुख खान, धर्मेंद्र, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और रणबीर कपूर जैसी कई हस्तियां पहुंची। शाहरुख सायरा बानो को संभालते भी नजर आए। वहीं धर्मेंद्र उनके भाई के करीब बैठे नजर आए। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने दिलीप कुमार के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि एक संस्था चली गई। भारतीय सिनेमा का इतिहास जब भी लिखा जाएगा, वह हमेशा ‘दिलीप कुमार से पहले और दिलीप कुमार के बाद’ लिखा जाएगा। मेरी दुआ है कि उनकी आत्मा की शांति मिले और ईश्वर परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दें। गहरा दुख हुआ है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सोनू सूद ने महाराष्ट्र पुलिस को डोनेट किए 25 हजार फेस शील्ड्स, अनिल देशमुख ने दिया धन्यवाद

सोनू सूद ने कोरोना के खिलाफ जारी जंग में फ्रंट लाइन वारियर्स की भूमिका निभा रहे महाराष्ट्र पुलिस के जवानों के लिए 25 हजार फेस शील्ड्स डोनेट किया हैं। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोनू सूद को धन्यवाद दिया है।

17/07/2020

Video: 'कंटेंट क्वीन' एकता कपूर ने 'रागिनी एमएमएस सीजन-2' से जुड़ी झलक की साझा

टीवी से लेकर फ़िल्म और डिजिटल प्लेटफॉर्म की क्वीन के रूप में प्रसिद्ध, एकता कपूर साल 2019 में सभी प्लेटफार्म पर दर्शकों के लिए सबसे बेहतरीन कंटेंट पेश करने में व्यस्त रहीं है।

21/11/2019

हैप्पी बर्थडे ऋषि कपूर, 67 साल के हुए सदाबहार अभिनेता

बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो ऋषि कपूर आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। हिंदी सिनेमा में उनका नाम एक ऐसे सदाबहार अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने रूमानी और भावपूर्ण अभिनय से लगभग तीन दशक से दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनायी है।

04/09/2019

रणवीर ने फिल्म 83 का लुक किया रिलीज

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता और जवां दिलो के धड़कन रणवीर सिंह 34 वर्ष के हो गये। 06 जुलाई 1985 को मुंबई में जन्मे रणवीर सिंह बचपन के दिनों से ही अभिनेता बनने का ख्वाब देखा करते थे।

06/07/2019

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आईं हुमा कुरैशी, दिल्ली में बनवाएंगी 100 बेड का कोविड अस्पताल

कोरोना महामारी से देशभर में हाहाकार मचा हुआ है। इस कठिन समय में बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कलाकार लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी भी लोगों की मदद के लिए आगे आईं हैं और वह दिल्ली में 100 बेड का कोविड अस्पताल बनवाने जा रही हैं। हुमा एक एनजीओ के साथ मिलकर दिल्ली में 100 बेड की कोविड मेडिकल फेसिलिटी बनवाएंगी।

11/05/2021

सलमान ने दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट में ट्रांसफर किए पैसे, असिस्टेंट डायरेक्टर ने दिखाया स्क्रीनशॉट

कोरोना संकट के चलते लागू लॉकडाउन के कारण कई लोगों के सामने खाने का संकट उत्पन्न हो गया था। ऐसे में सलमान खान ने अपने एनजीओ बीइंग ह्युमन के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक सहायता करने के लिए उनकी अकाउंट डीटेल्स मांगी थी। अब बीइंग ह्युमन ने लोगों के खाते में पैसे पहुंचाने शुरू भी कर दिए हैं, ताकि डेली वर्कर्स को इस मुश्किल वक्त में मदद मिल सके।

28/04/2020

नहीं रहे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, 98 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का बुधवार को सुबह 7.30 बजे निधन हो गया। दिलीप कुमार की उम्र 98 साल थी और वह लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारियों से ग्रसित थे। सांस में तकलीफ होने के बाद 30 जून को उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था।

07/07/2021