Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
मूवी-मस्ती

टीवी से सप्ताह में 6 दिन हम मिलते हैं : झलक देसाई

Monday, February 03, 2020 14:10 PM
झलक देसाई के साथ खास बातचीत।

जयपुर। झलक देसाई गुजराती अभिनेत्री फाल्गुनी देसाई की बेटी हैं। झलक ने 6 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की और गुजराती धारावाहिकों में अभिनय किया। उन्होंने 16 साल की उम्र में धारावाहिक ‘साजन घर जाना है’ से हिंदी टीवी करियर की शुरुआत की। उन्होंने सिया के राम, लाडो 2 और हाल ही में नम: जैसे कई शोज किए हैं। झलक को फिलहाल स्टार भारत के शो ‘राधाकृष्ण’ में रुक्मणी के रूप में देखा जा रहा है। पेश हैं झलक देसाई के साथ बातचीत के कुछ अंश।

सवाल : एक अभिनेत्री के रूप में आपकी शुरूआत कैसी रही, किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा?
जवाब : मैंने 6 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया क्योंकि मेरी मां फाल्गुनी देसाई मेरी प्रेरणा थीं। हर दिन मैं अपनी मां के साथ सेट पर हमेशा जाती थी और अभिनय के प्रति मेरी जिज्ञासा बनी रहती थी। मैं हमेशा थोड़े समय के लिए ही शूटिंग करता थी क्योंकि मेरे लिए खेल और अध्ययन का समय भी उतना ही महत्वपूर्ण था। मैंने बायो-टेक्नोलॉजिस्ट की डिग्री हासिल की और उसके आगे पढ़ने मुझे विदेश जाना था पर किसी कारणवश मैं नहीं जा पाई और इस बात का बिल्कुल पछतावा नहीं है। आज मुझे एक अभिनेत्री के रूप में अपने जुनून का पालन करने का मौका मिला।

सवाल : पौराणिक शो की शूटिंग आपके जीवन को कैसे प्रभावित करती है?
जवाब : पौराणिक शो की शूटिंग आपको अपने धर्म के बारे में बहुत कुछ सिखाती है, खासकर यदि आप एक हिंदू हैं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे इससे पहले पौराणिक शो जुड़ी शूटिंग को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं थी। इससे पहले मैंने सिया के राम और हाल ही में नम: के लिए काम किया है। यह सब शोज आपके निजी जीवन को प्रभावित करते हैं। यह आपके सोचने के तरीके में सकारात्मकता को प्रभावित करते हैं, जिससे मैं बहुत सकारात्मक बन गई हूं।

सवाल : भविष्य में बॉलीवुड इंडस्ट्री में मौका मिला तो काम करना चाहेंगी?
जवाब : हालांकि मैंने इंडस्ट्री में नाम कमाया है। मैं बेहतर काम कर अपना नाम बनाना चाहती हूं। इन दिनों बॉलीवुड फिल्म में अभिनय करना हर किसी का सपना होता है, लेकिन मेरा मानना है कि टीवी की पहुंच बेहतर है। आप हर रोज अपने आॅडियंस और प्रशंसकों से मिलते हैं। सप्ताह के 6 दिन आपके प्रशंसक आपसे मिलते हैं, जैसे ‘राधाकृष्ण’ में मैं हर रोज अपने दर्शकों से टीवी के जरिए मिलती हूं। रही बात फिल्मों की तो फिल्में 2 महीने के लिए सुर्खियों रहती हैं और नई फिल्में आने के बाद पुरानी फिल्में सिनेमाघरों से बाहर हो जाती हैं। इसलिए टीवी मेरे लिए स्लिवर स्क्रीन है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सैफ अली खान के घर फिर गूंजी कलकारी, करीना कपूर ने दिया दूसरे बेटे को जन्म

फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर और अभिनेता सैफ अली खान एक बार फिर पैरेंट्स बन गए हैं। करीना कपूर ने रविवार को अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुंबई के ब्रीच कैन्डी अस्पताल में सुबह करीब 9 बजे करीना ने बच्चे को जन्म दिया।

21/02/2021

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर आयकर विभाग के छापे, मुंबई और पुणे में 30 ठिकानों पर कार्रवाई

मायानगरी मुंबई में बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों के घर बुधवार को आयकर विभाग ने छापे मारे हैं। इनमें फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप, विकास बहल और मधु मनटेना शामिल हैं। इन पर टैक्स चोरी का आरोप है।

03/03/2021

फरहान अख्तर ने आगे बढ़ाई फिल्म 'तूफान' की रिलीज डेट, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने देशभर में कोविड-19 की वजह से बिगड़े हालातों की वजह से अपनी आने वाली फिल्म तूफान की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी है। फरहान अख्तर की फिल्म तूफान 21 मई के दिन अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली थी।

04/05/2021

मिस्टर इंडिया का सीक्वल बनायेंगे बोनी कपूर

बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी सुपरहिट फिल्म मिस्टर इंडिया का सीक्वल बनाने जा रहे हैं। बोनी कपूर निर्मित और शेखर कपूर निर्देशित अनलि कपूर और श्रीदेवी की सुपरहटि फिल्म मिस्टर इंडिया के प्रदर्शन

31/05/2019

सोशल मीडिया को नयी पीढ़ी के लिये एटमबम मानते हैं अमिताभ

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया को नयी पीढ़ी के लिये एटम बम मानते हैं। अमिताभ बच्चन सोशल नेटवर्किग साइट ट्वटर

27/04/2019

हथकड़ी पहना टाइगर को जीप में ले गई पुलिस

यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज सिटी में दर्ज जयपुर शहर के परकोटे में बागी-3 फिल्म की शूटिंग हो रही है। इस दौरान परकोटा स्थित जलेब चौक में फिल्म के कई दृश्य फिल्माए गए।

07/01/2020

सलमान खान की फिल्म भारत का कलेक्शन 200 करोड़ के करीब

सलमान खान की फिल्म भारत की बॉक्स ऑफिस पर कमाई जारी है। फिल्म ने 174.35 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म 200 करोड़ रुपये के आंकड़े से काफी दूर है।

13/06/2019