Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
मूवी-मस्ती

फिल्म का सर्वोच्च सम्मान: थलाइवा रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

Thursday, April 01, 2021 11:00 AM
रजनीकांत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड का ऐलान किया। इस बार दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान करते हुए कहा कि इस साल के दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए महान नायक रजनीकांत का नाम घोषित करते हुए हमें बहुत खुशी है। इस साल ज्यूरी ने एकमत होकर रजनीकांत को ये अवॉर्ड देने का फैसला लिया है। इस ज्यूरी में आशा भोंसले, मोहनलाल, विश्वजीत चटर्जी, शंकर महादेवन और सुभाष घई ने बैठक करके एक राय से रजनीकांत को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड देने की सिफारिश की।

प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा कि रजनीकांत ने अपनी प्रतिभा, मेहनत और लगन से लोगों के दिल में जगह बना ली है। ये उनका सही गौरव है। इसे तमिलनाडु चुनाव से जोड़कर देखे जाने के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि रजनीकांत का फिल्म इंडस्ट्री के योगदान के लिए उन्हें यह सम्मान दिया जा रहा है। इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। 2020 के दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए अभिनेता रजनीकांत के नाम की घोषणा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी। पुरस्कार वितरण 3 मई को होगा।

रजनीकांत ने दिया धन्यवाद
रजनीकांत ने ट्वीट कर भारत सरकार का धन्यवाद किया है। रजनीकांत ने लिखा कि मुझे प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए भारत सरकार, आदरणीय और प्यारे नरेंद्र मोदी, प्रकाश जावड़ेकर और ज्यूरी को मेरा हार्दिक धन्यवाद। मैं ईमानदारी से इसे उन सभी को समर्पित करता हूं जो मेरी यात्रा का हिस्सा रहे हैं। सर्वशक्तिमान को धन्यवाद।

यह भी पढ़ें:

200 करोड़ क्लब में शामिल हुई मिशन मंगल

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। मिशन मंगल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को प्रदर्शित हुई थी।

13/09/2019

भाजपा सांसद रविकिशन को मिली वाईप्लस सुरक्षा, सीएम योगी आदित्यनाथ को कहा- शुक्रिया

भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद रवि किशन के बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर दिए गए बयान के बाद उन्हें वाई प्लस सुरक्षा दी गई है। रवि किशन के बयान के बाद उन्हें कथित तौर पर धमकी भी मिली थी। अब रवि किशन को वाई प्लस सुरक्षा दी गई है।

01/10/2020

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी अक्षय कुमार, पीएम रिलीफ फंड में दिए 25 करोड़

कोरोना वायरस महामारी की खिलाफ लड़ाई के लिए बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बड़ी पहल की है। अक्षय कुमार ने बड़ा ऐलान करते हुए 25 करोड़ रुपए दान करने की बात कही है। अक्षय ने ट्वीट किया कि मैं 25 करोड़ रुपए PM-CARES Fund में दान देने की घोषणा करता हूं।

28/03/2020

अभिषेक बच्चन की फिल्म 'दसवीं' का फर्स्ट लुक आउट, यामी गौतम और निमरत कौर भी आएंगी नजर

बॉलीवुड के जूनियर बी अभिषेक बच्चन की आने वाली फिल्म 'दसवीं' में उनका पहला लुक आउट हो गया है। अभिषेक ने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी फिल्म 'दसवीं' में अपने लुक को दिखाया है। फिल्म में अभिषेक बच्चन अलग ही अंदाज में नजर आने वाले हैं।

23/02/2021

जिफ दुनिया के बेहतरीन फिल्म फेस्टिवल्स में गिना जाता है: टीपी अग्रवाल

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (जिफ) का दूसरा दिन सिनेमाई रंगों से सराबोर रहा। फिल्मों की दुनिया के विविध पक्षों पर संवाद आयोजित हुए और सबसे खास जयपुर फिल्म मार्केट का उद्घाटन रहा।

19/01/2020

दीवाली पर रिलीज होगी शाहिद कपूर की 'जर्सी', तेलुगू हिट की हिंदी रीमेक है फिल्म

बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी' दीवाली के अवसर पर रिलीज होगी। शाहिद कपूर अपनी आने वाली फिल्म जर्सी में क्रिकेटर का किरदार निभाते नजर आएंगे। उनकी फिल्म 'जर्सी' दीवाली पर रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। यह फिल्म 5 नवंबर प्रदर्शित होगी। शाहिद कपूर ने इंस्टाग्राम पर इसकी घोषणा की है।

18/01/2021

अजय देवगन को लेकर फिल्म बना सकते है इंद्र

बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार इंद्र कुमार सिंघम स्टार अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा को लेकर फिल्म बना सकते हैं।

22/01/2020