Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of October 2020
 
मूवी-मस्ती

सुशांत ने खुदकुशी ही की, नहीं हुई हत्या, AIIMS के फॉरेंसिक एक्टपर्ट्स टीम की रिपोर्ट में खुलासा

Sunday, October 04, 2020 11:35 AM
सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत केस में जांच कर रही एम्स के फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई के पास जमा कर दी है। इस फॉरेंसिक टीम ने अपनी आखिरी और फाइनल रिपोर्ट में बताया है कि सुशांत की मौत आत्महत्या के कारण हुई है। एम्स के एक्सपर्ट पैनल के हेड डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने सुशांत का गला दबाकर मारे जाने की किसी भी संभावना से इनकार किया है। हालांकि उन्होंने रिपोर्ट की ज्यादा डीटेल्स देने से इनकार कर दिया है क्योंकि केस अभी कोर्ट के सामने विचाराधीन है।

शरीर पर चोट के निशान नहीं
एम्स के फॉरेंसिक हेड डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने बताया कि हमने अपनी फाइनल रिपोर्ट तैयार कर ली है। यह पूरी तरह से फांसी लगाए जाने और आत्महत्या का मामला है। सुशांत के शरीर पर फांसी के अलावा कोई अन्य चोट के निशान नहीं थे। मृतक के शव या कपड़ों पर भी कोई संघर्ष-हाथापाई के निशान भी नहीं पाए गए हैं।

शरीर में नहीं मिला कोई जहरीला या नशीला पदार्थ
फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने अपनी जांच के बारे में सीबीआई की टीम से लंबी चर्चा की है। डॉक्टर गुप्ता ने आगे कहा कि सुशांत के शरीर में बॉम्बे फॉरेंसिक साइंस लैब या एम्स की टॉक्सिकोलोजी लैब को कोई भी जहरीला या नशीला पदार्थ नहीं मिला है। गर्दन पर मिला पूरा निशान फांसी लगाने के कारण बना है। इससे पहले सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले कूपर हॉस्पिटल के पैनल ने भी सुशांत की मौत को आत्महत्या ही बताया था। सुशांत के परिवार वाले पिछले कई दिनों से सीबीआई जांच में हो रही देरी पर निराशा जता रहे हैं। इसके अलावा परिवार और फैंस की मांग यह भी है कि इस केस की जांच आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या के एंगल से की जाए।

यह भी पढ़ें:

कलाकारों के लिए फायदेमंद हो सकता है ओटीटी प्लेटफॉर्म: संजय दत्त

बॉलीवुड के माचोमैन संजय दत्त का कहना है कि ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म कलाकारों के लिए फायदेमंद हो सकता है। संजय दत्त ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म फल-फूल रहे हैं और कंटेंट के मामले में विविधता लाए हैं। वे कलाकारों को कंटेंट और कैरेक्टर्स के साथ प्रयोग करने में सक्षम बनाते हैं।

10/05/2020

उदयपुर निवासी टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने मुंबई में किया सुसाइड, 'दिल तो हैप्‍पी है जी' से पाई थी लोकप्रियता

अभिनेत्री सेजल शर्मा ने आत्महत्या कर ली। अभिनेता अरु वी वर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यह मानना मुश्किल है कि सेजल ने आत्महत्या कर ली। वह इस घटना से चौंक गए है।

25/01/2020

कंगना रनौत ने खरीदा स्टूडियो, रंगोली ने ट्विटर पर डाली फोटो

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने मुंबई के पाली हिल में स्टूडियो खरीदा है। कंगना रनौत उन स्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनायी है।

16/01/2020

श्रद्धा कपूर ने शक्ति कपूर को दिया महंगा गिफ्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने अपने पिता शक्ति कपूर को मंहगा गिफ्ट दिया है। श्रद्धा कपूर इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेज में से हैं, जो अपने पिता के साथ बहुत कमाल की केमिस्ट्री शेयर करती हैं।

09/01/2020

सनी देओल के बेटे करण ने शेयर की मां के साथ फोटो

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल के बेटे करण देओल ने अपनी मां के साथ फोटो शेयर कर एक इमोशनल पोस्ट लिखा। ऐसा पहली बार हुआ था कि सनी देओल की पत्नी पूजा की फोटो किसी फैमिली मेंबर ने शेयर की है।

14/05/2019

'मुंबई सागा' में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का किरदार निभाते नजर आएंगे इमरान

बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी अपनी आने वाली फिल्म मुंबई सागा में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का किरदार निभाते नजर आएंगे।

07/02/2020

विवेक ऑबराय ने ऐश्वर्या पर मीम शेयर कर ली चुटकी, महिला आयोन ने थमाया नोटिस

बॉलीवुड एक्टर विवेक ऑबराय ने सोशल मीडिया पर एग्जिट पोल आने के बाद मीमी शेयर किया है, जिसमें ऐश्वर्या राय के साथ सलमान और विवके की लव स्टोरी को लिया गया।

20/05/2019