Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
मूवी-मस्ती

फिल्मों और टीवी सीरियल के लिए शूटिंग की अनुमति, SOP की करनी होगी पालना

Sunday, August 23, 2020 13:40 PM
सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया शूटिंग से पाबंदी हटाने का ऐलान।

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अब फिल्मों और टीवी सीरियल के लिए शूटिंग शुरू करने की अनुमति दे दी है। इस संबंध में सूचना प्रसारण मंत्रालय ने एक विशेष दिशा निर्देश निर्देश जारी किया। सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि अब फिल्मों और टीवी धारावाहिको की शूटिंग पर लगी पाबंदी हटा ली गई है और गृह मंत्रालय तथा स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के तहत शूटिंग हो सकेगी। शूटिंग के दौरान कैमरे के सामने कलाकार और उनके सहयोगी मास्क नही पहनेंगे, लेकिन अन्य लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। शूटिंग के समय दर्शक उपस्थित नहीं रहेंगे। शूटिंग के दौरान सैनेटाइजर आदि का इस्तेमाल करना होंगे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार को देखते हुए फिल्मों एवं टीवी धारावाहिकों की शूटिंग पर पाबंदी लगा दी गई थी। यह निर्देश राज्य सरकार लागू कर सकती है। वह चाहें तो स्थानीय जरूरतों को देखते हुए अन्य प्रावधान कर सकती है। कोरोन के कारण लॉकडाउन को देखते हुए शूटिंग पर पाबंदी लगने से फिल्म जगत की अर्थव्यस्था बहुत खराब हो गई थी। कलाकार भूखे मरने की कगार पर पहुंच गए थे और उनके लिए रोजगार का संकट खड़ा हो गया था। यह देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नये साल में मल्टीस्टारर फिल्में मचाएंगी धूम, कई फिल्मों पर ट्रेड पंडितों की नजरें

साल 2019 फिल्मों की सफलता के लिहाज से कई मायनों में यादगार रहा, अब 2020 में भी कई फिल्में प्रदर्शित होने वाली है जो टिकट खिड़की पर नये कीर्तिमान स्थापित करने का दम रखती है। वर्ष 2020 में प्रदर्शित होने वाली प्रमुख फिल्मों में तानाजी: द अनसंग वारियर, छपाक, स्ट्रीट डांसर 3 डी, सूर्यवंशी, 83, लक्ष्मीबॉम्ब, राधे, भुज, पृथ्वीराज और लाल सिंह चड्डा जैसी फिल्में शामिल है।

02/01/2020

नए साल के स्वागत के लिए हनी सिंह दुबई में लाइव कंसर्ट करते हुए आएंगे नजर

हनी सिंह दुबई में लाइव कंसर्ट करते हुए नजर आएंगे। इसकी जानकारी हनी सिंह ने ट्वीट कर दी है।

12/12/2019

टीवी एक्ट्रेस प्रीतिका को 8 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा, NCB ने ड्रग्स मामले में रंगे हाथ किया था गिरफ्तार

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल पर जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने नए ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया है। इस मामले में टीवी एक्ट्रेस प्रीतिका चौहान समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

26/10/2020

भारत की प्रधानमंत्री बनना चाहती हैं प्रियंका

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा किसी दिन भारत की प्रधानमंत्री बनना चाहती है। जब से प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस से शादी की है

03/06/2019

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत नाजुक ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती

भारत रत्न लता मंगेशकर की तबीयत दूसरे दिन भी नाजुक बनी हुई है। वे आईसीयू में भर्ती हैं। सोमवार तड़के सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन पर दवाओं का धीमे-धीमे असर हो रहा है।

12/11/2019

एक्टर आमिर खान हुए कोरोना संक्रमित, अभिनेता ने खुद को किया होम क्वारेंटाइन

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान कोरोना संक्रमित हो गए हैं। आमिर की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जिसके बाद उन्होंने खुद को होम क्वारेंटाइन कर लिया है। आमिर ने अपने स्टाफ से भी टेस्ट कराने को कहा है।

24/03/2021

2020 में बायोपिक और पीरियड फिल्में मचाएगी धूम, छपाक, थलाइवी और शकुंतला देवी जैसी मूवी शामिल

वर्ष 2020 में कई बायोपिक और पीरियड फिल्में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है। वर्ष 2020 में कई बायोपिक और पीरियड फिल्में दर्शकों का मनोरंजन करने जा रही है। बायोपिक फिल्मों की श्रेणी में 'तानाजी: द अनसंग वारियर', 'छपाक', 'पृथ्वीराज', 'शकुंतला देवी', 'थलाइवी' और 'गंगूबाई काठियावाड़ी' जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

08/01/2020