Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
मूवी-मस्ती

पंचतत्व में विलीन हुए ऋषि कपूर, पापा को आखिरी बार नहीं देख पाई बेटी रिद्धिमा

Thursday, April 30, 2020 18:05 PM
परिजनों ने नम आंखों से दी विदाई।

मुंबई। बॉलीवुड के जिंदादिल और सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर पंचतत्‍व में विलीन हो गए हैं। नम आंखों से परिवार और फैन्‍स ने गुरुवार शाम 4:15 बजे उन्‍हें आखिरी विदाई दी। उनका अंतिम संस्कार मुंबई के मरीन लाइंस चंदनवाड़ी श्मशान घाट में हुआ। लॉकडाउन को देखते हुए अंतिम क्रिया की विधि आधे घंटे से भी कम समय में संपन्न कर दी गई। इस दौरान ऋषि के परिजनों और करीबियों सहित 24 लोग ही श्‍मशान घाट के अंदर जा सके। हालांकि, तमाम कोशिशों के बावजूद बेटी रिद्धिमा दिल्ली से नहीं आ पाईं। ऋषि का दाह संस्कार इलेक्ट्रिक मशीन से हुआ है। इस दौरान रणबीर अपने पिता को नम आंखों से एकटक देखते रहे।

अफसोस की बात ये है कि ऋषि के अंतिम दर्शन के लिए उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर मुंबई नहीं पहुंच पाईं। वो लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में फंसी हैं, इसी वजह से वो पापा को आखिरी बार नहीं देख पाईं। हालांकि रिद्धिमा ने चार्टर्ड प्लेन से आने की कोशिश की थी, लेकिन डीजीसीए से अनुमति नहीं मिली। हालांकि दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें मूवमेंट पास मिल गया है, अब रिद्धिमा कल यानी 1 मई को मुंबई के लिए रवाना होंगी।

लॉकडाउन के चलते ऋषि के अंतिम संस्कार को जल्दी पूरा किया गया। श्मशान घाट पर 3:00 बजे 5 पुजारी सामग्री के साथ पहुंच गए थे। इसके बाद 3:45 पर ऋषि कपूर का पार्थिव शरीर एंबुलेंस के जरिए श्‍मशान पहुंचा। 4:17 पर परिजन क्रिया संपन्न करके श्‍मशान से बाहर आते दिखे। अंतिम संस्कार के बाद मरीन लाइंस ब्रिज पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई, जिसे हटाने के लिए पुलिस को परेशान होना पड़ा। पुलिस के लगातार अनाउंस करने के बाद भी भीड़ काबू में नहीं आ आई।

मुंबई पुलिस ने परिवार के 19 लोगों और 5 करीबी लोगों को ही अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाज़त दी थी। अभिषेक बच्चन और 5 पुजारी वहां पहले से ही मौजूद थे। आदर जैन, आलिया भट्ट, सैफ अली खान भी वहां बाद में पहुंचे। नीतू कपूर, रणबीर कपूर, रीमा जैन, मनोज जैन, अरमान जैन, आदर जैन, अनीशा जैन, विमल पारेख, आलिया भट्ट, अयान मुखर्जी, राहुल रवैल, करीना कपूर, सैफ अली खान, राजीव कपूर, रणधीर कपूर, नताशा नंदन, रोहित धवन, राहुल रवैल समेत कुल 24 लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कृति सेनन की फिल्म मिमी का ट्रेलर रिलीज, 30 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आएगी मूवी

बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन और पंकज त्रिपाठी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म मिमी का ट्रेलर रिलीज हो गया है। कृति ने फिल्म का ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा कि मिमी सब एक्सपेक्ट करती है सिवाय इस अनएक्सपेक्टेड जर्नी के। ये मेरी मिमी है आपके लिए। अपनी फैमिली के साथ इस कहानी को जरूर देखिए।

13/07/2021

अमिताभ बच्चन ने दिव्यांग बच्चों के साथ गाया राष्ट्रगान, सोशल मीडिया पर पोस्ट की क्लिप

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दिव्यांग बच्चों के साथ राष्ट्रगान गाया है। अमिताभ बच्चन ने 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो क्लिप को पोस्ट किया, जिसमें उन्हें सांकेतिक भाषा में 'जन गण मन' गाते देखा जा सकता है।

27/01/2020

लाल सिंह चड्डा के लिये 20 किलो वजन कम करेंगे आमिर

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म के लिये 20 किलोग्राम वजन कम करने जा रहे हैं।

02/05/2019

रितेश देशमुख ने की लोगों से मास्क पहनने की अपील, कहा- मास्क पहनो और सही तरह से पहनो

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है। रितेश ने अपने प्रशंसकों से अपील की है कि वह मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकले और अपना ख्याल रखें।

24/04/2021

पी.टी.उषा की बायोपिक साइन नहीं की: कैटरीना

बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ का कहना है कि उन्होंने अभी उडऩपरी पी.टी.उषा की बायोपिक साइन नहीं की है। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्में बनाने का चलन जोरों पर है।

26/04/2019

सौरभ गांगुली की बायॉपिक बना सकते हैं करण जौहर

बॉलीवुड फिल्मकार करण भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के जीवन पर फिल्म बना सकते हैं। बॉलीवुड में काफी समय से खिलाड़ियों के जीवन पर फिल्में बनायी जा रही है।

26/02/2020

लाल कप्तान का ट्रेलर रिलीज, नागा साधु के किरदार में नजर आ रहे सैफ

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की फिल्म लाल कप्तान का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर में सैफ नागा साधु के किरदार में दिखाई दे रहे है।

24/09/2019