Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
मूवी-मस्ती

'एम आई' को देशभक्ति फिल्म समारोह का पहला पुरस्कार, 'अब इंडिया बनेगा भारत' को दूसरा अवॉर्ड

Friday, August 21, 2020 13:20 PM
प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। देशभक्ति फिल्म समारोह में 'एम आई' फिल्म को पहला पुरस्कार दिया गया है। इस फिल्म के निर्देशक अभिजीत पॉल हैं। सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। इस समारोह में दूसरा पुरस्कार 'अब इंडिया बनेगा भारत' को मिला है, इसके निर्देशक देवजो संजीव हैं। इसके अलावा तीसरा पुरस्कार 'दस रुपयेट नामक फिल्म को मिला है जिसके निर्देशक युवराज गोकुल हैं।

जावड़ेकर ने ट्वीट कर यह भी बताया कि इस समारोह में 8 फिल्मों को विशेष उल्लेखनीय सर्टिफिकेट का पुरस्कार दिया गया है। इनमें पहली फिल्म 'सम्मान' निर्देशक सी बिरादर, दूसरी फिल्म 'मेड इन इंडिया' निर्देशक पूर्व प्रियतम, तीसरी फिल्म 'हम कर सकते हैं' (मध्यप्रदेश माध्यम फिल्म) चौथी फिल्म 'सोल्जर' निर्देशक रामकिशोर, पांचवी फिल्म 'आत्मगिरतेचो' निर्देशक समीर प्रभु, छठी फिल्म 'माइंड योर बिजनेस' निर्देशक शिवराज, सातवीं फिल्म 'कन्नड़ कैगुलु' निर्देशक प्रमोद आर और आठवीं फिल्म 'आत्म वंदन फॉर नेशन' निर्देशक राजेश आर को मिला है।

उन्होंने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए कहा है कि देशभक्ति फिल्मों ने आत्मनिर्भर भारत की दिशा में कदम बढ़ाया है और इसके लिए सभी स्वागत के पात्र है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दीपिका पादुकोण ने डिप्रेशन से लड़ने की अपनी कहानी के बारे में बात की

दीपिका पादुकोण ने डिप्रेशन से लड़ने की अपनी कहानी के बारे में बात की है। न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में दीपिका ने मानसिक तनाव के बारे में बात की।

05/12/2019

एवेंजर्स: एंडगेम ने पहले दिन कमाए 53.10 करोड़

मार्वल की एवेंजर्स एंडगेम फिल्म काफी चर्चा में है। फिल्म ने भारत में पहले दिन कमाई के सभी रिकॉ़र्ड तोड़ दिए हैं। एवेंजर्स पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

27/04/2019

अभिनेता सोनू सूद बना रहे हैं देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक, सोनू फॉर यू ऐप से रक्तदाता को भेज सकेंगे रिक्वेस्ट

सोनू सूद 'सोनू फॉर यू' नाम से एक ब्लड बैंक ऐप शुरू करने जा रहे हैं। दावा है कि यह देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक होगा। इस ऐप का मकसद रक्तदाताओं को ऐसे लोगों से जोड़ना है, जिन्हें खून की तत्काल जरूरत है। इस ऐप की मदद से जिसे खून की जरूरत है, वह तत्काल रक्तदाता खोज सकता है। इसके साथ ही वह रक्तदाता को एक रिक्वेस्ट भेज सकता है।

04/03/2021

श्रद्धा कपूर ने मैगजीन के कवर पर बिखेरा अपनी खूबसूरती का जादू

श्रद्धा कपूर ने एक लीडिंग मैगजीन के कवर पर अपनी खूबसूरती का जादू बिखेरा है। फिल्म साहो और छिछोरे जैसी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म के साथ श्रद्धा का जादू छाया हुआ है।

20/11/2019

बिग बॉस में देवोलीना ने सिद्धार्थ को दी धमकी

बिग बॉस में देवोलीना ने सिद्धार्थ को एलिगेशन की धमकी दी। देवोलीना ने सिद्धार्थ से कहा कि वह उन्हें छुएं नहीं अगर ऐसा कि तो उन पर एलिगेशन लगा देंगी।

24/10/2019

'दबंग 3' का मोशन पोस्टर रिलीज, सलमान ने कहा- स्वागत तो करो हमारा

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म 'दबंग 3' का पहला मोशन पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की जोड़ी वाली फिल्म 'दंबग 3' का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। इस बीच फिल्म का पहला मोशन पोस्टर रिलीज कर दिया गया है।

11/09/2019

इरफान खान की अंतिम इंटरनेशनल फिल्म 'दूब: नो बेड ऑफ रोजेज' नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान की अंतिम इंटरनेशनल फिल्म 'दूब: नो बेड ऑफ रोजेज' नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। इरफान खान की अंतिम हिंदी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' थी, जिसको फैंस ने काफी पसंद किया था।

07/02/2021