Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
मूवी-मस्ती

नेशनल फिल्म अवॉर्ड: 'छिछोरे' सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म, मनोज वाजपेयी बेस्ट एक्टर और कंगना रनौत बेस्ट एक्ट्रेस

Monday, March 22, 2021 17:00 PM
सुशांत स्टारर 'छिछोरे' को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड।

नई दिल्ली। सोमवार को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की गई। कंगना रनौत और मनोज बाजपेयी ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड जीता है। साउथ सुपरस्टार धनुष को असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब दिया गया है। इस नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स सेरेमनी में 2019 में रिलीज हुई फिल्मों को सम्मानित किया गया। नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर स्टारर 'छिछोरे' को बेस्ट हिंदी फिल्म चुना गया। कंगना रनौत को फिल्म मणिकर्णिका के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। एक्टर मनोज बाजपेयी को भोंसले फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार दिया गया। गौरतलब है कि ये सारे पुरस्कार साल 2019 के लिए हैं. बीते साल कोरोना की वजह से पुरस्कारों की घोषणा नहीं हो पाई थी।

अभिनेत्री कंगना रनौत के करियर में यह चौथा मौका है जब उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला है। सबसे पहले 2008 में रिलीज फिल्म फैशन के लिए बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। इसके बाद 2014 में क्वीन फिल्म के लिए कंगना बेस्ट एक्ट्रेस चुनी गईं। 2015 में भी कंगना ने बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में जीत हासिल की। 2015 में तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड दिया गया। मनोज बाजपेयी के लिए यह तीसरा मौका है जब उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। मनोज ने सबसे पहले 1998 में फिल्म सत्या के लिए बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्टर का अवॉर्ड जीता था। इसके बाद 2003 में पिंजर के लिए उन्हें स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड के सम्मान से नवाजा गया। अब उन्होंने बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में भी अपना नाम दर्ज करवा लिया है।

इन्हें भी मिला पुरस्कार
-बेस्ट सपॉर्टिंग ऐक्टर-विजय सेतुपति (सुपर डीलक्स)
-बेस्ट सपॉर्टिंग ऐक्ट्रेस-पल्लवी जोशी (द ताशकंद फाइल्स)
-बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर-सावनी रविंद्र (मराठी फिल्म बार्दो के गाने राण पेटाला)
-बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर-बी प्राक (फिल्म केसरी के गाने तेरी मिट्टी)
-बेस्ट नॉन फीचर फिल्म-वाइल्ड कर्नाटक (डेविड एटेनबरो)
-बेस्ट फिल्म क्रिटिक- सोहिनी चटोपाध्याय
-बेस्ट बुक इन सिनेमा- प्रभाव (पीआर रामदासा नायडू)
-मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट-सिक्किम
-बेस्ट डायरेक्शन- संजय पूरण सिंह चौहान (फिल्म बहत्तर हूरें)
-बेस्ट एडिटिंग- जर्सी (तेलुगु)
-बेस्ट सिनेमैटोग्राफी- जलीकट्टू

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अभिनेत्री कंगना रनौत हुईं कोरोना पॉजिटिव, कहा- यह एक छोटे समय के फ्लू के अलावा और कुछ नहीं

देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है। बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज भी कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं। अब अभिनेत्री कंग

08/05/2021

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने से फिल्मों का कारोबार होगा प्रभावित: महावीर

कोरोना महामारी का प्रकोप बॉलीवुड पर भी दिखाई दे रहा है। कोरोना के कारण सिनेमा को बंद किया गया है। इसके कारण फिल्मों की रिलीज अटकी हुई है।

22/07/2020

फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' के 19 साल पूरे, करण जौहर ने शेयर किया स्पेशल पोस्ट

बॉलीवुड फिल्मकार करण जौहर की सुपरहिट फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' के प्रदर्शन के 19 साल पूरे हो गए हैं। करण जौहर की फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' 14 दिसंबर 2001 को प्रदर्शित हुई थी। पारिवारिक पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन और करीना कपूर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

15/12/2020

टीवी पर नया शो 'तूफान आलय' लाएंगे आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान टीवी पर नया शो तूफान आलय ला रहे हैं। आमिर खान एक बार फिर छोटे पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं।

14/04/2019

कपिल शर्मा के शो को होस्ट करना चाहते हैं अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार कपिल शर्मा के शो को होस्ट करना चाहते हैं। कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' पर अक्षय अपनी फिल्म 'गुड न्यूज' के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे। अक्षय ने इस शो के दौरान बताया कि कैसे वे कपिल की जगह इस शो को होस्ट करना चाहते हैं।

22/12/2019

सुशांत सिंह केस: ड्रग्स मामले में रिया की जमानत पर स्पेशल कोर्ट कल सुनाएगी फैसला

नारकोटिक्स ड्रग्स साइकोट्रापिक सब्सटन्स (एनडीपीसी) की विशेष अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर फैसला शुक्रवार तक के लिए टाल दिया।

10/09/2020

प्रियंका चोपड़ा की घड़ी कीमत इतनी है कि आ जाएगी एक महंगी कार

कांस में बॉलीवुड अभिनेत्रियों का जादू छाया हुआ है। दिपिका पादुकोण हो या कंगना रनौत सब ने अपने- अपने लुक्स का जादू बिखेर रखा है।

18/05/2019