Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
मूवी-मस्ती

बालिका वधू की 'दादीसा' सुरेखा सीकरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Friday, July 16, 2021 11:30 AM
सुरेखा सीकरी (फाइल फोटो)

मुंबई। मशहूर अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का शुक्रवार को मुंबई में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। वह 75 वर्ष की थीं। सुरेखा सीकरी के मैनेजर ने उनके निधन की पुष्टि की है। मैनेजर ने बताया कि दुख की बात है कि सुरेखा जी नहीं रहीं। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता सुरेखा सीकरी के निधन से बॉलीवुड और टीवी गलियारों में शोक की लहर है। सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए सुरेखा सीकरी के निधन पर दुख जताया है। 2018 में एक टीवी शो की शूटिंग के दौरान सुरेखा सीकरी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। वे गिर गई थीं और उन्हें सिर में चोट लगी थी। 2020 में उन्हें फिर से स्ट्रोक आया था, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया था। ब्रेन स्ट्रोक के बाद सुरेखा पर इलाज का तेजी से असर नहीं हो रहा था। वह लंबे समय तक अस्पताल में रही थीं।

पॉपुलर शो बालिका वधू में सुरेखा सीकरी ने दादी सा की भूमिका निभाई थी। कल्याणी देवी के रूप में उनके रोल को काफी पसंद किया गया था। उनका जयपुर से विशेष रिश्ता रहा है। वे अनेक बार अपने शो के प्रमोशन के लिए जयपुर आई थीं। इसके अलावा वे दो बार जयपुर लिट फेस्ट में भी शामिल हो चुकी है। मीडिया से उनके रिश्ते बेहद सहज रहे। वे अपनेपन के साथ हर सवाल का जवाब देती थी। हालांकि वे चेहरे से बेहद सख्त नजर आती थी, लेकिन उनका व्यवहार इसके बिल्कुल विपरीत यानी नरम एवं मिलनसारिता का रहा।

सुरेखा सीकरी भारतीय थिएटर, फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी जाना-पहचाना नाम थीं। साल 1978 राजनीतिक ड्रामा फिल्म 'किस्सा कुर्सी का' में वे पहली बार नजर आईं थीं। सुरेखा सीकरी को 3 बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। उन्हें ये सम्मान फिल्म तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) के लिए मिला था। सुरेखा का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था और उनका बचपन अल्मोढ़ा और नैनीताल में बीता। उनके पिता एयरफोर्स में थे और मां शिक्षक थीं। वह 1971 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से पास आउट हुई थीं। उन्होंने मुंबई जाने से पहले लंबे समय तक एनएसडी के साथ काम किया। उन्हें 1989 में संगीत नाटक अकेडमी अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। उन्होंने हेमंत रेगे से शादी की थी और उनका एक बेटा राहुल सीकरी है। सुरेखा के पति हेमंत का 20 अक्टूबर 2009 में हार्ट फेल होने की वजह से निधन हुआ था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बॉलीवुड एक्टर किरण कुमार निकले कोरोना पॉजिटिव, 10 दिनों से घर में ही क्वारेंटाइन

बॉलीवुड के जाने माने चरित्र अभिनेता किरण कुमार भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि 14 मई को किरण कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्होंने खुद को घर में ही क्वारेंटाइन कर लिया। वो 10 दिनों से क्वारेंटाइन में हैं और उनका उनका अगला कोविड-19 टेस्ट 1-2 दिन में होगा।

24/05/2020

सलमान खान की फिल्म भारत का कलेक्शन 200 करोड़ के करीब

सलमान खान की फिल्म भारत की बॉक्स ऑफिस पर कमाई जारी है। फिल्म ने 174.35 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म 200 करोड़ रुपये के आंकड़े से काफी दूर है।

13/06/2019

एक्ट्रेस और सांसद नुसरत जहां का बयान, मेरी और निखिल की शादी भारत में वैध नहीं, फिर तलाक कैसा?

बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपनी निजी जीवन को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। नुसरत जहां ने 2019 में बिजनेसमैन निखिल जैन संग तुर्की में शादी की थी, जिसके बाद कई दिनों तक उनकी शादी की तस्वीरें को सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रही थी। नुसरत और उनके पति अब एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

09/06/2021

बड़े बजट की फिल्में डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज होना मुश्किल: अर्जुन कपूर

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते नई फिल्में भी रिलीज नहीं हो रही है। चर्चा हो रही है कि कुछ फिल्म मेकर्स इस महामारी के बीच अपनी फिल्मों को थियेटर में रिलीज करने के बजाय ऑनलाइन माध्यम से रिलीज कर सकते हैं। इसको लेकर बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि बड़े बजट की फिल्में डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज नहीं की जा सकती है।

06/05/2020

दलेर मेंहदी के साथ गाना गायेंगी सपना चौधरी

हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी भांगड़ा किंग दलेर मेहंदी के साथ गाना गाने जा रही है। सपना चौधरी का नया गाना रिलीज होने वाला है।

18/04/2019

दबंग 3 दिसंबर में रिलीज होगी

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म दबंग 3, इस वर्ष 20 दिसंबर को रिलीज होगी। सलमान खान स्टारर फिल्म दबंग 3 का नया पोस्टर जारी किया गया है

27/04/2019

सुशांत सिंह राजपूत केस: NCB ने ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है। रिया चक्रवर्ती को तीन दिन में करीब 20 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है।

08/09/2020