Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
मूवी-मस्ती

दिवंगत अभिनेता इरफान खान की फिल्म 'द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियंस' 2021 में होगी रिलीज

Tuesday, December 29, 2020 17:00 PM
फिल्म का पोस्टर आया सामने।

मुंबई। बॉलीवुड के दिवंगत अभिेता इरफान खान की पुरानी फिल्म द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियंस वर्ष 2021 में रिलीज होगी। इरफान खान का इस वर्ष कैंसर के चलते निधन हो गया। इरफान ने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड की फिल्मों में भी कामयाबी का डंका बजाया है। इरफान के फैन अब आखिरी बार उन्हें बड़े पर्दे पर देख सकेंगे। इरफान की एक पुरानी फिल्म द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियंस को अब थिएटर्स में रिलीज किया जा रहा है। हालांकि फिल्म फेस्टिवल्स में फिल्म दिखाई जा चुकी है।

द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियंस का निर्देशन अनुप सिंह ने किया है। 2017 में फिल्म का प्रदर्शन 70वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में किया जा चुका है। राजस्थानी पृष्ठभूमि में बनी फिल्म स्विस, फ्रेंच, सिंगापुरियन प्रोडक्शन है। द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियंस में इरफान के साथ ईरानी एक्ट्रेस गोलशिफ्तेह फरहानी और बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान अहम भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म में इरफान ने एक ऊंट व्यापारी का किरदार निभाया है।

बताया जा रहा है कि द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियंस की कहानी जैसलमेर में प्रचलित एक लोक आस्था पर आधारित है, जिसके मुताबिक बिच्छू के डंक से इंसान की 24 घंटे के भीतर मौत हो जाती है, लेकिन उसे स्कॉर्पियन सिंगर के गाने से बचाया जा सकता है। कहानी स्कॉर्पियन सिंगर नूरान के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसने अपनी दादी जुबैदा से यह हुनर सीखा है। इरफान ने वर्ष 2017 में फरहानी के साथ अपनी फेस्टिवल की तस्वीर तब पोस्ट भी की थी।

यह भी पढ़ें:

लॉकडाउन में रणवीर सिंह ने बनाई बॉडी, सोशल मीडिया पर शेयर की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की फोटो

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने लॉकडाउन के दौरान गजब की बॉडी शेप बनाई है। रणवीर सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उन्होंने अपनी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की एक फोटो शेयर की। करीब 4-5 महीने के कठिन वर्कआउट से रणवीर सिंह की बॉडी काफी शानदार नजर आ रही है।

07/08/2020

'शिकारा ए लव लेटर फ्रॉम कश्मीर' 7 फरवरी को होगी रिलीज

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म शिकारा ए लव लेटर फ्रॉम कश्मीर 7 फरवरी को रिलीज होगी। फिल्म निर्माता विनोद चोपड़ा ने बताया कि फिल्म कि फिल्म 7 फरवरी को रिलीज की जाएगी।

19/11/2019

अक्षय कुमार से वोट को लेकर पत्रकारों ने पूछा सवाल, नहीं दिया जवाब

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में बॉलीवुड के कई कलाकारों ने मतदान किया और अपनी सेल्फी पोस्ट की पर बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार

01/05/2019

कृति सैनन ने 'मिमी' के लिए 15 किलो वजन बढ़ाया, निभाएंगी सेरोगेट मां का किरदार

बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सैनन ने अपनी आने वााली फिल्म मिमी के लिये 15 किलो वजन बढ़ाया है। कृति अपनी आने वाली फिल्म मिमी के लिए खास तैयारी कर रही हैं।

19/02/2020

फिल्मों और टीवी सीरियल के लिए शूटिंग की अनुमति, SOP की करनी होगी पालना

केंद्र सरकार ने अब फिल्मों और टीवी धारावाहिकों के लिए शूटिंग शुरू करने की अनुमति दे दी है। इस संबंध में सूचना प्रसारण मंत्रालय ने एक विशेष दिशा निर्देश निर्देश जारी किया। सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को यह घोषणा की। अब गृह मंत्रालय तथा स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के तहत शूटिंग हो सकेगी।

23/08/2020

अक्षय कुमार करेंगे एक्शन फिल्में

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का कहना है कि वह अब 5 साल तक ही एक्शन फिल्मों में काम करेंगे। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म सूर्यवंशी का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

08/03/2020

'गली बॉय' को मिला सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का अवॉर्ड

फिल्म गली बॉय को एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

07/12/2019