Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
मूवी-मस्ती

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर आयकर विभाग के छापे, मुंबई और पुणे में 30 ठिकानों पर कार्रवाई

Wednesday, March 03, 2021 14:45 PM
अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू (फाइल फोटो)

मुम्बई। आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को मुंबई और पुणे में फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप सहित बॉलिवुड की चार बड़ी हस्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की। दोनों शहरों में तीस जगह छापेमारी की गई है। पन्नू और कश्यप के अलावा विकास बहल और मधु मंटेना के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है। पन्नू और कश्यप से लम्बी पूछताछ भी की गई।  इन दोनों के घर गुरुवार को कार्रवाई जारी रहेगी। ये छापेमारी फैंटम फिल्म्स से जुड़ी है। आयकर विभाग को फैंटम फिल्म्स कंपनी के कामकाज और लेनदेन में गड़बड़ी का शक है। छापेमारी में मिले दस्तावेज और सबूतों के आधार पर जांच का दायरा बढ़ सकता है। इसमें कई और बड़े नाम सामने आ सकते हैं। मधु मंटेना की टैंलेट मैनेजमेंट कंपनी ज्ञूंद के दफ्तर पर भी आयकर अधिकारी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि यह कंपनी फैंटम फिल्म्स से जुड़ी थी।

2018 में बंद हो चुकी फैंटम फिल्म्स कंपनी

फैंटम फिल्म्स कंपनी को अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना और विकास बहल ने 2010 में लॉन्च किया था। 2018 में विकास बहल पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद यह कंपनी बंद कर दी गई थी। इसके बाद ये चारों पार्टनर अलग हो गए थे। इन चारों पर आरोप है कि फैंटम फिल्म से हुई कमाई का सही से ब्यौरा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को नहीं दिया गया और इसे कमतर दिखाया गया।

फैंटम के बैनर तले बनीं फिल्में
फैंटम फिल्म्स कंपनी की पहली फिल्म 2013 में लुटेरा आई थी। इसके बाद इस बैनर के तहत हंसी तो फंसी, क्वीन, अगलीए, एनएच-10, हंटर, मुंबई वेलवेट, मसान, शानदार, उड़ता पंजाब, रमन राघव-2, रॉन्ग साइड राजू, मुक्केबाज, सुपर-30 और धूमकेतु जैसी फिल्में बनीं।

देश में लोकतंत्र बचा ही नहीं है। केंद्र अपनी एजेंसियों का इस्तेमाल लोगों को परेशान करने के लिए कर रहा है। केंद्र के खिलाफ बोलने की वजह से इन कलाकारों के घरों पर रेड की गई है।
-यशोमती ठाकुर, महाराष्ट्र की महिला और बाल विकास मंत्री

ये रेड कोई नई बात नहीं हैं। आजकल तो यह रोज का मामला हो गया है। जो भी केंद्र सरकार के खिलाफ बोलता है, उस पर दबाव बनाने के लिए सरकार यह तरीका अपनाती है। सरकार ऐसे माध्यम से लोगों की आवाज बंद करने का काम कर रही है।
-अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

साजिद नाडियाडवाला के साथ मिलकर फिल्म अभिनेताओं ने दी अपने करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्में

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता सलमान खान, अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, वरुण धवन, सुशांत सिंह राजपूत और अर्जुन कपूर ने साजिद नाडियाडवाला के साथ मिलकर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ बॉक्स ऑफिस हिट दी है।

15/11/2019

दिलीप कुमार को अस्पताल में कराया गया भर्ती

अभिनेता दिलीप कुमार को सांस लेने में परेशानी होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। वयोवद्ध अभिनेता के आधिकारिक ट्विटर में बताया कि दिलीप को नियमित जांच के लिए हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

06/06/2021

'मलंग' की सफलता से खुश हैं आदित्य रॉय कपूर, बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ की कमाई

बॉलीवुड अभिनेता आदित्य राय कपूर फिल्म मलंग की सफलता से काफी खुश हैं। आदित्य रॉय कपूर की फिल्म मलंग हाल ही में प्रदर्शित हुयी है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर करीब 50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

18/02/2020

रणवीर सिंह ने अर्जुन को दी पानीपत के लिए शुभकामनाएं

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने अपने दोस्त अर्जुन कपूर को उनकी फिल्म पानीपत के लिये शुभकामनायें दी है।

06/12/2019

महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी का किरदार निभा सकती हैं अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा सिल्वर स्क्रीन पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी का किरदार निभा सकती हैं।

13/01/2020

सलमान ने मिथुन के बेटे की फिल्म का पोस्टर किया शेयर, 'बैड बॉय' से डेब्यू करेंगे नमाशी चक्रवर्ती

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान ने मिथुन चक्रवर्ती के बेटे नमाशी चक्रवर्ती की फिल्म बैड बॉय के पोस्टर पर शेयर करते हुए शुभकामनायें दी है।

24/05/2020

कंगना रनौत ने उद्धव ठाकरे पर फिर साधा निशाना, कहा- खुद को कमाना पड़ता है सम्मान

अभिनेत्री कंगना रनौत ने दफ्तर तोड़े जाने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर हमले तेज कर दिए हैं और उनका नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि वह कुछ नहीं, सिर्फ वंशवाद का एक नमूना भर हैं। अभिनेत्री ने किसी के नाम का उल्लेख किए बिना लिखा कि तुम्हारे पिताजी के अच्छे कर्म तुम्हें दौलत तो दे सकते हैं मगर सम्मान तुम्हें खुद कमाना पड़ता है

10/09/2020