Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
मूवी-मस्ती

जिफ दुनिया के बेहतरीन फिल्म फेस्टिवल्स में गिना जाता है: टीपी अग्रवाल

Sunday, January 19, 2020 12:35 PM
फिल्म समारोह में अब ज्यादा से ज्यादा प्रोड्यूसर्स और फिल्म मेकर्स आने लगे हैं।

जयपुर। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (जिफ) का दूसरा दिन सिनेमाई रंगों से सराबोर रहा। फिल्मों की दुनिया के विविध पक्षों पर संवाद आयोजित हुए और सबसे खास जयपुर फिल्म मार्केट का उद्घाटन रहा। जिफ -2020 पर्यटन विभाग, राजस्थान सरकार के सहयोग से आइनॉक्स सिनेमा हॉल, जीटी सेंट्रल और जेएलएन मार्ग स्थित एक होटल में आयोजित हो रहा है। सत्र की शुरुआत करते हुए टीपी अग्रवाल ने कहा कि जिफ दुनिया के बेहतरीन फिल्म फेस्टिवल्स में गिना जाता है। फिल्म समारोह में अब ज्यादा से ज्यादा प्रोड्यूसर्स और फिल्म मेकर्स आने लगे हैं। फिल्म निर्माता चाहते हैं कि उनकी फिल्में जिफ में स्क्रीनिंग के लिए चुनी जाएं।

इस दौरान जर्नी एंड चैलेंज-इंडियन एंड ग्लोबल फिल्म इंडस्ट्री पर सेशन हुआ, जिसमें टीपी अग्रवाल, पद्मश्री शाजी एन. करुन, अशोका, मैं हूं ना के अब्बास टायरवाला और सौरभ वर्मा ने अपने विचार रखे। वहीं पर फिल्म फाइनेंस, प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन पर आधारित सत्र हुआ, जिसमें शॉर्ट्स टीवी, यू.एस.ए. के प्रमुख कार्टर पिल्चर, ऑस्ट्रेलिया के फिल्म मेकर एंर्ड्यू वाइल, आइनॉक्स प्रमुख सौरभ वर्मा, अर्मीनिया की फिल्म मेकर मैरिना लिबिक, राजस्थानी फिल्म निर्देशक राधेश्याम पिपलवा, फिल्म प्रोड्यूसर और कंटेंट मेकर गिरीश बॉबी ने अपने विचार व्यक्त किए। फिल्म समारोह के दूसरे दिन आइनॉक्स जीटी में प्रदर्शित कई फिल्में प्रदर्शित हुई। इसमें से हौसले की उड़ान, झलकी सहित कई अन्य फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई।
 

यह भी पढ़ें:

कोरोना संकट में मुंबई के डब्बे वालों की मदद के लिए आगे आए संजय दत्त और सुनील शेट्टी

बॉलीवुड के माचो मैन संजय दत्त और सुनील शेट्टी मुंबई के डब्बे वालों की मदद के लिए आगे आए हैं। कोरोना वायरस संकट काल में बॉलीवुड सेलेब्स ने जरुरतमंदों और गरीबों की हर संभव मदद की। संजय दत्त और सुनील शेट्टी ने भी लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने मुंबई के डब्बा वालों को राशन किट उपलब्ध करवाने में अपनी ओर से सहायता दी है।

14/07/2020

अभिनेत्री दीया मिर्जा पति से हुईं अलग, दोस्त बने रहने का किया फैसला

बॉलीवुड की जानीमानी अदाकरा एवं फिल्म निर्माता दीया मिर्जा पति साहिल सांघा से अलग हो गयी हैं और पति-पत्नी ने दोस्त बने रहने का फैसला किया है।

01/08/2019

फिल्म सांड की आंख का ट्रेलर रिलीज

फिल्म सांड की आंख का ट्रेलर रिलीज हो गया है। तापसी पन्नू ने शेयर करते हुए ट्वीट किया कि आ गया मेहनत से हमारा प्यार। ट्रेलर में दिखाया गया है कि महिलाएं अपने घर और परिवार के लिए बहुत कुछ करती हैं।

24/09/2019

भूमि पेडनेकर ने लिया डब्बा चैलेंज, बताया सेहत का राज और डाइट लिस्ट

यह डब्बा चैलेंज बॉलीवुड के कई स्टार्स तक पहुंच चुका है। अब भूमि पेडनेकर ने ये चैलेंज किया है और अपने डब्बे की फोटो शेयर की है।

17/01/2020

कलंक के लिए वरूण ने की कड़ी मेहनत, कमाएं 21.60 करोड़

बॉलीवुड अभिनेता वरूण धवन ने फिल्म कलंक में अपने किरदार के लिये कड़ी मेहनत की है। करण जौहर निर्मित फिल्म कलंक प्रदर्शित हो गयी है।

18/04/2019

अक्षय कुमार से वोट को लेकर पत्रकारों ने पूछा सवाल, नहीं दिया जवाब

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में बॉलीवुड के कई कलाकारों ने मतदान किया और अपनी सेल्फी पोस्ट की पर बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार

01/05/2019

तांडव के डायरेक्टर ने बिना शर्त माफी मांगी, कहा- किसी को आहत करने का नहीं था इरादा

वेब सीरीज ‘तांडव’ पर उठे बवाल के बाद सोमवार को डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर कर बिना किसी शर्त के माफी मांगी है। अली अब्बास जफर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि हम वेब सीरीज तांडव को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।

19/01/2021