Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
मूवी-मस्ती

रितिक बनाम टाइगर श्राफ का डबल एक्शन पंच

Thursday, October 03, 2019 09:00 AM
फिल्म का पोस्टर।

जयपुर। सुपर 30 जैसी यादगार फिल्म देने के बाद अभिनेता रितिक रोशन को उनके असल एक्शन अवतार में देखना फिल्म वॉर को यादगार बनाता है। उनके खिलाफ दूसरे एक्शन पैक में अभिनेता टाइगर श्राफ की केमिस्ट्री इस फिल्म की यूएसपी है। निर्देशक सिद्धार्थ आनन्द ने एक्शन का डबल पंच मारा है, जो दर्शकों को मनोरंजन और एक्शन के लिहाज से जबरदस्त लगा है। रितिक रोशन खूब जमे है। उनको अर्से बाद एक्शन में देखना सुकून देता है।

अनेक दृश्यों में उन्होंने अब तक का सर्वश्रेष्ठ एक्शन दिया है। वहीं टाइगर श्राफ ने भी खुद को रितिक से कहीं भी उन्नीस साबित नहीं होने दिया। टाइगर ने खुद को जिस तरह से कसरती काया में ढाला है, उससे एक्शन दृश्यों में वे सुपरमैन सरीखे लगते है। यहां यह भी विशेष है कि बचपन से टाइगर रितिक रोशन के फैन रहे है। फिल्मों में आने से पहले रितिक रोशन ही उनके ट्रेनर थे। ऐसे में इस फिल्म ने दोनों की ब्रांडिंग और मजबूत संबंधों को भी दर्शा दिया है। हालांकि सिद्धार्थ यहां पर रितिक रोशन का रोल टाइगर से अधिक रख सकते थे। शायद इस बात का बुरा टाइगर भी नहीं माने, लेकिन सिद्धार्थ ने ऐसा नहीं किया और दोनों कलाकारों को बराबर का रोल दिया है। अलबत्ता अभिनेत्री वाणी कपूर इस फिल्म में कम दिखी है, लेकिन जितना दिखी है उनकी खूबसूरती दर्शकों को रोमांचित करती है। इस्लामिक आतंकवाद को बेस बनाकर गढ़ी गई फिल्म की कहानी हालांकि सामान्य है पर इसका एक्शन इसे खास बनाता है।

फिल्म के एक्शन को सी यंग ओ, परवेज शेख , फ्रांज और पॉल जेनिंग्ज ने डिजाइन किया है। संचित और अंकित बल्हारा ने बेकग्राउण्ड म्यूजिक कहानी के हिसाब से तैयार किया है। निर्देशक सिद्धार्थ आनंद इससे पहले रितिक रोशन के साथ सुपरहिट फिल्म बैंग-बैंग में भी काम कर चुके है। यहां सिद्धार्थ ने एक गलती जरूर की है कि उन्होंने पूरी फिल्म का दारमोदार केवल एक्शन पर ही छोड़ दिया। कहानी उस लिहाज से मजबूत नहीं रखी जिसकी दरकार थी। कुल मिलाकर फिल्म को गांधी जयंती का बड़ा फायदा मिला है। लंबा वीकेन्ड है, जिस तरह से बुधवार को रिलीज और एडवांस बुकिंग में दर्शकों का जमघट और जिज्ञासा सामने आई है, वो फिल्म के लिए सुखदायी कही जा सकती है।

 

यह भी पढ़ें:

#Happy Birthday Abhishek Bachchan : 'रिफ्यूजी' से सिने करियर की शुरुआत, 'धूम' पहली सुपरहिट फिल्म

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन आज 44 वर्ष के हो गए। मुंबई में 5 फरवरी 1976 को जन्मे अभिषेक बच्चन को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के अभिनेता जबकि मां जया भादुड़ी जानीमानी अभिनेत्री हैं।

05/02/2020

'तख्त' लिए राजस्थान में रेकी कर रहे हैं करण जौहर, ये सितारे करेंगे अभिनय

यह फिल्म मुगल शासक औरंगजेब के दौर को दिखाएगी। जल्द ही इसकी शूटिंग शुरू हो जाएगी।

07/01/2020

अमिताभ को मिला भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च पुरस्कार, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को रविवार को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें यह सम्मान दिया। अमिताभ बच्चन ने पुरस्कार मिलने के बाद भारत सरकार के साथ देश की जनता का भी धन्यवाद किया।

29/12/2019

शबाना आजमी ने जावेद को किया ट्वीट, लोगों ने किया ट्रोल

अभिनेत्री शबाना आजमी इन दिनों एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं, जहां बहुत गर्मी पड़ रही है। मौसम को लेकर ट्वीट किया कि मैं 40 डिग्री तापमान में शूटिंग कर रही हूं, जहां चारों तरफ दलदली मक्खियां भिन भिना रही हैं।

04/05/2019

लाल सिंह चड्डा के लिये 20 किलो वजन कम करेंगे आमिर

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म के लिये 20 किलोग्राम वजन कम करने जा रहे हैं।

02/05/2019

सलमान खान ने बताया दबंग शब्द का अर्थ

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस पर दबंग शब्द का अर्थ बताकर पुरुषों को सम्मानित किया है।

19/11/2019

ऋतिक रोशन ने 'सुपर 30' की रिलीज डेट बढ़ाने को लेकर प्रोड्यूसर से किया आग्रह

कंगना रनौत की फिल्म मेंटल है क्या की रिलीज डेट 26 जुलाई होने के बाद ऋतिक रोशन ने अपनी फिल्म सुपर 30 की रिलीज डेट आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

10/05/2019