Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
मूवी-मस्ती

मानवीय संवेदना एवं भावनाओं का ज्वार भाटा यानि छपाक

Saturday, January 11, 2020 12:30 PM
फिल्म का पोस्टर

जयपुर। फिल्म छपाक में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण डॉयलाग बोलती है तो सिनेमाहॉल मानो भयंकर करूणा और मार्मिकता में डूब जाता है। वह कहती है कि कितना अच्छा होता एसिड बनता ही नहीं, मिलता ही नहीं, तो फेंका भी नहीं जाता। बेहद कसे कथानक और साफगोई से सिनेमा की स्क्रीन पर उतारी गई है एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की असल कहानी पर आधारित फिल्म छपाक। एसिड पीड़िता लड़की के दर्द, समाज और कानूनी लड़ाई और फैसले के पलों को अभिनीत किया है अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने।

अपने अभिनय से उन्होंने ज्वलंत विषय और कहानी में अपने अभिनय से मानो आग ही लगा दी है। वह इस फिल्म से एक बार फिर अपनी तमाम समकालीन अभिनेत्रियों से बहुत आगे निकल गई है और इस साल का अभिनय के तमाम अवार्ड भी संभवतया अपने नाम कर लिए है। दीपिका इस फिल्म की प्रोडयूसर भी है। फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार इससे पहले तलवार जैसी बेहद सराही जाने वाली असल कहानियों पर फिल्म बना चुकी है। सो वह इस मामले की सिद्धहस्त है। इसलिए इस बार फिर से छपाक को उसी तरह से पूरी तरह कूल अंदाज में धाराप्रवाह अंदाज में सफलता से निकाल कर ले गई।

यह भी तब जब इस फिल्म को लेकर बहुत हंगामा मचाया गया, बॉयकाट की बात कही गई। दरअसल जेएनयू में हिंसा के विरोध में उतरी दीपिका पादुकोण की फिल्म का बहिष्कार करने की अपीलें उस समय से ही जारी की जा रही थी, लेकिन फिल्म रिलीज के बाद साफ हो गया कि ईमानदार कोशिश हो, तो कोई अपील फिल्म को दर्शकों की कसौटी पर खरा उतरने से नहीं रोक सकती है। बहरहाल एक ऐसी बेहतरीन फिल्म जो महिलाओं पर होने वाले अत्याचार एवं उसके खिलाफ मजबूती से खड़ा होने की प्रेरणा देती है।
 

यह भी पढ़ें:

अभिनेता बनने के लिए देवानंद ने किया था काफी संघर्ष, भारत सरकार ने दिया था पद्मभूषण

बॉलीवुड में लगभग छह दशक से दर्शको के दिलों पर राज करने वाले सदाबहार अभिनेता देवानंद को अदाकार बनने के ख्वाब को हकीकत में बदलने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा था।

26/09/2019

सिल्वर स्क्रीन पर राजनीति करते नजर आएंगे अभिषेक बच्चन, निभाएंगे भ्रष्ट राजनेता का किरदार

बॉलीवुड के जूनियर बी अभिषेक बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर अब राजनीति करते हुए नजर आएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार अभिषेक बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर भ्रष्ट राजनेता का किरदार निभाते नजर आएंगे। अभिषेक अपनी अपकमिंग फिल्म 'दसवीं' में एक अनपढ़ और एक भ्रष्ट नेता का किरदार निभाने जा रहे हैं।

04/11/2020

एक्टर राहुल बोस ने फाइव स्टार होटल में दो केले का बिल चुकाया 442.50 रुपए

बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह चंडीगढ़ के एक फाइव स्टार होटल में रुके हुए थे।

24/07/2019

सुप्रीम कोर्ट से 'लवयात्री' मामले में सलमान खान को बड़ी राहत, नहीं होगी दंगात्मक कार्रवाई

बड़ी राहत प्रदान करते हुए कहा कि सलमान खान के खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जायेगी।

29/11/2019

दबंग 3 में भू माफियाओं के विरूद्ध लड़ाई करेंगे सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान दबंग 3 में भू माफियाओं के विरूद्ध लड़ाई करते नजर आयेंगे।

09/04/2019

सुभाष घई ने किया था महिमा चौधरी को लॉन्च, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का मिला था अवॉर्ड

पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में 13 सितंबर 1973 को जन्मी बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री महिमा चौधरी का मूल नाम रितु चौधरी है। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत विज्ञापन फिल्मों से की।

13/09/2019

प्रभास की 'आदिपुरुष' अगस्त 2022 होगी रिलीज, अगले साल शुरू होगी फिल्म की शूटिंग

बाहुबली फेम प्रभास की आने वाली फिल्म 'आदिपुरुष' 11 अगस्त 2022 को रिलीज होगी। इस थ्रीडी एक्शन ड्रामा फिल्म की शूटिंग 2021 में शुरू होगी और इसे हिंदी, तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया जाएगा। फिल्म में सैफ अली खान की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

19/11/2020