Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
मूवी-मस्ती

फिल्म 'आनंद' के प्रदर्शन के 49 साल पूरे, अमिताभ ने सोशल मीडिया पर साझा की फिल्म से जुड़ी यादें

Thursday, March 12, 2020 16:35 PM
फिल्म 'आनंद' का पोस्टर।

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और सुपरस्टार राजेश खन्ना की फिल्म 'आनंद' को प्रदर्शित हुए आज 49 साल पूरे हो गए। ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना स्टारर फिल्म 'आनंद' 12 मार्च 1971 को रिलीज हुई थी। फिल्म को प्रदर्शित हुए 49 वर्ष हो गए हैं। अमिताभ बच्चन ने भी फिल्म से जुड़ी अपनी यादें सोशल मीडिया पर साझा की हैं। उन्होंने बताया है कि किस तरह इस फिल्म के चलते वह एक रात में सुपरस्टार बन गए थे।

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक फैन के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए बताया है कि फिल्म की रिलीज तक लोग उन्हें पहचानते नहीं थे। वह सुबह अपनी कार में पेट्रोल भरवाने गए हुए थे तब उन्हें किसी ने भी नहीं पहचाना था। शाम को जब फिर से वह उसी पेट्रोल पंप पर पहुंचे तो उन्हें देखने के लिए भीड़ इकट्ठा हो गई। इस किस्से को साझा करते हुए अमिताभ ने लिखा कि ये सच है और वह पेट्रोल पंप इरला में स्थित है।

गौरतलब है कि इस फिल्म में राजेश खन्ना ने एक कैंसर पीड़ित मरीज की भूमिका निभाई थी, जो जीने का जबरदस्त जज्बा रखता है। फिल्म के गाने काफी हिट हुए थे और आज भी लोकप्रिय हैं। सलिल चौधरी के संगीत निर्देशन में आनंद के गीत 'कहीं दूर जब दिन ढल जाये', 'मैंने तेरे लिए ही सात रंग के सपने चुने', 'जिंदगी कैसी ये पहेली' श्रोताओं के बीच आज भी लोकप्रिय हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एक-दो फ्लॉप फिल्मों से खान त्रिर्मित का जमाना नहीं चला जायेगा : नवाजउद्दीन

बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर नवाजउद्दीन सिद्दिकी का कहना है कि एक-दो फ्लॉप फिल्मों से खान त्रिमूर्ति का जमाना नहीं चला जायेगा।

02/05/2019

वेब सीरीज पू डायरीज में नजर आएंगी करीना

करीना कपूर को फिर से पर्दे पर देखने का दर्शकों का सपना अब पूरा होने वाला है, क्योंकि स्वयं करीना कपूर ने एक वेब सीरीज पू डायरीज की घोषणा की है।

24/12/2019

'मेट गाला' में डिजनी लुक में नजर आई दीपिका, एक साथ दिखे प्र‍ियंका-निक

न्यूयॉर्क में आयोजित मेट गाला 2019 में दुनियाभर से एक्ट्रेस शिरकत कर रही है। रेड कारपेट पर प्र‍ियंका चोपड़ा निक जोनस के साथ नजर आईं।

07/05/2019

निदिमोरू की फिल्म में काम करेंगे शाहरुख

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान निर्देशक निदिमोरू और कृष्णा डीके की फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं। शाहरुख खान लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं।

11/02/2020

आलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का टीजर रिलीज, 30 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का टीजर रिलीज हो गया है। बॉलीवुड फिल्मकार संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में आलिया भट्ट एक वेश्या का किरदार निभाती दिखेंगी, जो मुंबई के कमाठीपुरा में जबरदस्ती लाई जाती है और फिर वह वहां की नेता बनकर उभरती है।

25/02/2021

सौरभ गांगुली की बायॉपिक बना सकते हैं करण जौहर

बॉलीवुड फिल्मकार करण भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के जीवन पर फिल्म बना सकते हैं। बॉलीवुड में काफी समय से खिलाड़ियों के जीवन पर फिल्में बनायी जा रही है।

26/02/2020

'द गर्ल ऑन द ट्रेन' 26 फरवरी को नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज, परिणीति ने सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्टर

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की आने वाली फिल्म 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' 26 फरवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। परिणीति चोपड़ा की फिल्म को रिभु दासगुप्ता ने निर्देशित किया है। फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया था, जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया।

31/01/2021