Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
मूवी-मस्ती

बॉलीवुड एक्टर और पूर्व भाजपा सांसद परेश रावल बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के नए अध्यक्ष

Thursday, September 10, 2020 18:40 PM
परेश रावल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। बॉलीवुड कलाकार एवं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद परेश रावल को राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने गुरुवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। पटेल ने कहा कि हमें खुशी है राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने परेश रावल को राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय का अध्यक्ष नियुक्त किया है। हम उनकी नियुक्ति का स्वागत करते हैं और उनके नेतृत्व में यह नई ऊंचाइयों तक जाएगा। परेश रावल को 2014 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

30 मई 1955 को जन्मे परेश रावल गुजरात के अहमदाबाद पूर्व से लोकसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। उन्हें सर और वह छोकरी फिल्म के लिए सहायक कलाकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है। इसके अलावा वह बेस्ट कॉमेडियन का भी फिल्म फेयर अवॉर्ड जीत चुके हैं। उन्होंने सरदार पटेल पर बनी फिल्म में सरदार की भूमिका निभाई थी, जिससे उन्हें बहुत ख्याति मिली थी। वह चाची 420, हेरा फेरी, नायक, आंखें, हंगामा, हलचल, गरम मसाला, भूल भुलैया, भागम भाग जैसी अनेक फिल्मों में अपने उत्कृष्ट अभिनय का प्रदर्शन कर चुके हैं।

मुंबई में पढ़े लिखे परेश रावल ने नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अपनी शिक्षा प्राप्त की थी। उन्होंने 1985 में अर्जुन नामक फिल्म से अपना करियर शुरू किया था और 1986 में बनी फिल्म नाम से उन्हें ख्याति मिली। वह अब तक 100 से अधिक फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभा चुके हैं। वह गुजराती नाटकों के लोकप्रिय अभिनेता भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

'द फॉरगॉटन आर्मी' बनाने में लगे 20 साल: कबीर खान

द फॉरगॉटन आर्मी का हाल ही में पोस्टर हाल ही रिलीज किया गया था। बॉलीवुड निर्देशक कबीर खान ने द फॉरगॉटन आर्मी का निर्देशन किया है।

21/12/2019

एक-दो फ्लॉप फिल्मों से खान त्रिर्मित का जमाना नहीं चला जायेगा : नवाजउद्दीन

बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर नवाजउद्दीन सिद्दिकी का कहना है कि एक-दो फ्लॉप फिल्मों से खान त्रिमूर्ति का जमाना नहीं चला जायेगा।

02/05/2019

जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने का किया फैसला

बॉलीवुड अभिनेत्री जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि एक फैसले ने मेरी जिंदगी को हमेशा के लिए बदल दिया।

30/06/2019

शिल्पा ने लांच किया योगा एप

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने योगा के लिये एक एप लांच किया है। इंटरनेशनल योगा दिवस 21 जून को मनाया जाता है।

18/06/2019

इरा खान ने बतौर निर्देशक डेब्यू करने के बारे में कही यें दिलचस्प बातें

हाल ही में 'यूरिपाइड्स' मेडिया के साथ अपने नाटकीय डेब्यू की घोषणा करते हुए इरा खान इन दिनों अपने प्ले की तैयारियों में व्यस्त है

18/11/2019

'देवी' की शूटिंग में बिजी हैं काजोल, अजय देवगन ने शेयर किया पोस्टर

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल की अपकमिंग शॉर्ट फिल्म देवी का नया पोस्टर रिलीज हो गया है। काजोल इन दिनों देवी की शूटिंग में बिजी हैं।

22/02/2020

बॉलीवुड सिंगर रूपकुमार ने की देखी झालाना सफारी

झालाना लेपर्ड सफारी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी यहां की सफारी में दिलचस्पी दिखा रही हैं।

09/04/2019