Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
मूवी-मस्ती

एक्ट्रेस और सांसद नुसरत जहां का बयान, मेरी और निखिल की शादी भारत में वैध नहीं, फिर तलाक कैसा?

Wednesday, June 09, 2021 14:40 PM
नुसरत जहां (फाइल फोटो)

कोलकाता। बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपनी निजी जीवन को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। नुसरत जहां ने 2019 में बिजनेसमैन निखिल जैन संग तुर्की में शादी की थी, जिसके बाद कई दिनों तक उनकी शादी की तस्वीरें को सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रही थी। नुसरत और उनके पति अब एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल पिछले कुछ समय से नुसरत और निखिल के बीच में अनबन की खबरें आ रही थीं। निखिल ने बताया कि वो 6 महीने से साथ में नहीं है। इन सब के बीच नुसरत की प्रेग्नेंसी की खबरों ने भी तूल पकड़ा। जिस पर निखिल ने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं और अगर नुसरत प्रेग्नेंट हैं भी तो वो बच्चा उनका नहीं है।

अब नुसरत जहां ने इस मसले पर एक बयान जारी कर कहा कि उनकी और निखिल की शादी तुर्की के कानून से हुई थी और ये शादी कानून के अनुसार भारत में वैध नहीं है। यह अंतर्धार्मिक विवाह था, इसे विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की आवश्यकता है, जो नहीं हुआ। कोर्ट ऑफ लॉ के अनुसार यह शादी नहीं बल्कि रिलेशनशिप या लिव इन रिलेशनशिप है। उन्होंने कहा कि जब शादी ही मान्य नहीं है, तो तलाक का सवाल ही नहीं उठता है। नुसरत ने कहा कि हमारा अलगाव बहुत पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की। क्योंकि मैं अपनी निजी जिंदगी को अपने तक ही रखना चाहती थी।

नुसरत ने अपने स्टेटमेंट में शादी के बाद उनके बैंक अकाउंट्स के साथ की गई छेड़छाड़ का खुलासा किया है। नुसरत ने कहा कि निखिल ने उनकी जानकारी के बिना ही एक्ट्रेस के अकाउंट से पैसे निकाले हैं। नुसरत ने बयान में लिखा कि जो शख्स खुद को रईस बताकर कह रहा है कि मैंने उसका इस्तेमाल किया, वो रात के किसी भी समय गैर-कानूनी रूप से मेरे बैंक अकाउंट्स से पैसे लेता है और अलग होने के बाद भी यह जारी है। मैंने उचित बैंकिंग ऑथोरिटी को इस संदर्भ में पहले ही बता दिया है और बहुत जल्द एक पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज की जाएगी। पहले भी उसके आग्रह पर मेरे और मेरे परिवार वालों के सारे बैंक डिटेल्स उसे दे दिए गए थे। वो मेरी जानकारी और मेरी रजामंदी के बिना ही मेरे अलग-अलग अकाउंट्स के फंड्स का गलत इस्तेमाल कर रहा था। मैं अभी भी इसपर बैंक के साथ लड़ रही हूं और अगर जरूरत पड़े तो सबूत भी जारी कर दूंगी। जो कुछ भी मेरा था, मेरे कपड़े, बैग्स, एसेसरीज अभी भी उसके पास है।मुझे यह बताने में दुख हो रहा है कि मेरे पुश्तैनी गहने जो मेरे परिवार वालों, दोस्तों और रिश्तेदारों ने दिए थे, साथ ही मेरे मेहनत की कमाई की संपत्त‍ि सभी उसके पास है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कैंसर के बारे में पता चलने पर टूट गयी थी सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे का कहना है कि जब उन्हें कैंसर की बीमारी का पता चला था तब वह टूट गयी थी और बहुत रोई थी।

06/05/2019

कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष को मिली जमानत, ड्रग्स केस में हुई थी गिरफ्तारी

मशहूर हास्य कलाकार भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को सोमवार को एक विशेष अदालत ने गांजा मामले में जमानत दे दी। ड्रग्स केस में गिरफ्तार भारती और हर्ष को एनडीपीएस कोर्ट ने रविवार को 4 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा था।

23/11/2020

हैप्पी न्यू इयर के सीक्वल में काम करना चाहते हैं अभिषेक

बॉलीवुड के जूनियर बी अभिषेक बच्चन हैप्पी न्यू ईयर के सीक्वल में काम करना चाहते हैं। अभिषेक बच्चन ने वर्ष 2014 में प्रदर्शित फराह खान निर्देशित फिल्म हैप्पी न्यू इयर में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के साथ काम किया था।

03/06/2019

8 साल पहले हुई घटना के बाद माना होती है नेगेटिव एनर्जी : बुनीत

मनमोहिनी सीजन 2 सीरियल में अपने इस रोल को लेकर बेहद उत्साहित हूं। अब तक जितने भी किरदार निभाएं हैं, उनमें यह बिल्कुल अलग है।

13/01/2020

लाल सिंह चड्डा के लिये 20 किलो वजन कम करेंगे आमिर

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म के लिये 20 किलोग्राम वजन कम करने जा रहे हैं।

02/05/2019

कार्तिक आर्यन ने शुरू की 'दोस्ताना 2' की तैयारियां

बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने आने पाली फिल्म 'दोस्ताना 2' के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। कार्तिक आर्यन इन दिनों फिल्म 'पति पत्नी और वो' में काम कर रहे हैं।

01/10/2019

इलाज कराकर स्वदेश लौटे ऋषि कपूर

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर कैंसर का करीब एक वर्ष तक विदेश में इलाज कराने के बाद स्वदेश लौट आए हैं। ऋषि कपूर पिछले एक साल से न्यूयार्क में इलाज करा रहे थे।

10/09/2019