Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
मूवी-मस्ती

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने JIFF में कहा, फिल्मों से राजस्थान के पर्यटन को बढ़ावा मिलता है

Saturday, January 18, 2020 11:55 AM
जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अभिनेता प्रेम चोपड़ा को सम्मानित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह व अन्य गणमान्य।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (JIFF) का उद्घाटन किया। उन्होंने  समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सिनेमा हमारे समाज का महत्वपूर्ण अंग है और राज्य सरकार सकारात्मक सिनेमा को हमेशा प्रोत्साहित करती है। भविष्य में भी सामाजिक जागरूकता का संदेश देने वाली फिल्मों को सरकार मनोरंजन कर में छूट आदि देकर प्रोत्साहन करती रहेगी।

उन्होंने कहा कि सिनेमा देश और समाज में बन्धुत्व की भावना को बढ़ाता है। फिल्म जगत और विशेषकर बॉलीवुड ने भारत में विभिन्न भाषा बोलने वाले लोगों को एकता के सूत्र में बांधने का काम किया है। फिल्मों से राजस्थान जैसे प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता है। फिल्म फेस्टिवल में विशिष्ट अतिथि के तौर पर आए प्रसिद्ध चरित्र अभिनेता प्रेम चोपड़ा और फिल्मकार एन करूण को गहलोत े सम्मानित किया गया। पांच दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए राजस्थान आने वाले फिल्म कलाकारों, निर्माताओं और अन्य हस्तियों को भी सम्मानित किया गया। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

स्लो मोशन गाने में दिशा पाटनी का लुक हेलन से खा रहा मेल

अली अब्बास जफर की फ़िल्म भारत के गीत स्लो मोशन में सलमान खान और दिशा पाटनी के बीच नजर आ रही केमिस्ट्री खूब सुर्खियां बटोर रही है।

06/05/2019

निक से बच्चा चाहती है प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा निक जोनस से बच्चा चाहती है। उन्होंने कहा कि वह एक घर खरीदना और बच्चा पैदा करना चाहती है।

07/09/2019

वॉर ने एक्शन शैली को बदलकर किया परिभाषित : ऋतिक

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर ने भारत में 300 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है। ऋतिक ने कहा कि फिल्म ने एक्शन फिल्मों और एक्शन शैली को बदलकर परिभाषित किया है।

23/10/2019

दीवाली पर रिलीज होगी शाहिद कपूर की 'जर्सी', तेलुगू हिट की हिंदी रीमेक है फिल्म

बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी' दीवाली के अवसर पर रिलीज होगी। शाहिद कपूर अपनी आने वाली फिल्म जर्सी में क्रिकेटर का किरदार निभाते नजर आएंगे। उनकी फिल्म 'जर्सी' दीवाली पर रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। यह फिल्म 5 नवंबर प्रदर्शित होगी। शाहिद कपूर ने इंस्टाग्राम पर इसकी घोषणा की है।

18/01/2021

'छिछोरे' ने की 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर की जोड़ी वाली फिल्म 'छिछोरे' ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है। सुशांत और श्रद्धा की जोड़ी वाली फिल्म छह सितंबर को रिलीज हुई है।

11/09/2019

रिहाना और ग्रेटा ने किसानों के प्रति जताया समर्थन, कंगना ने कहा- शांति से बैठो बेवकूफ

मशहूर पॉप सिंगर रिहाना और युवा जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने केंद्र सरकार से 3 कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर पिछले वर्ष 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनरत किसानों के प्रति अपना समर्थन जताया है। रिहाना की टिप्पणी के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने इसके लिए उनकी यह कहते हुए आलोचना की कि प्रदर्शनकारी किसान नहीं है।

03/02/2021

मणिरत्नम की फिल्म में फिर काम करेंगी ऐश्वर्या

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय दक्षिण भारतीय फिल्मकार मणिरत्नम की फिल्म में फिर काम करती नजर आ सकती है।

20/04/2019