Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
मूवी-मस्ती

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने JIFF में कहा, फिल्मों से राजस्थान के पर्यटन को बढ़ावा मिलता है

Saturday, January 18, 2020 11:55 AM
जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अभिनेता प्रेम चोपड़ा को सम्मानित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह व अन्य गणमान्य।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (JIFF) का उद्घाटन किया। उन्होंने  समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सिनेमा हमारे समाज का महत्वपूर्ण अंग है और राज्य सरकार सकारात्मक सिनेमा को हमेशा प्रोत्साहित करती है। भविष्य में भी सामाजिक जागरूकता का संदेश देने वाली फिल्मों को सरकार मनोरंजन कर में छूट आदि देकर प्रोत्साहन करती रहेगी।

उन्होंने कहा कि सिनेमा देश और समाज में बन्धुत्व की भावना को बढ़ाता है। फिल्म जगत और विशेषकर बॉलीवुड ने भारत में विभिन्न भाषा बोलने वाले लोगों को एकता के सूत्र में बांधने का काम किया है। फिल्मों से राजस्थान जैसे प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता है। फिल्म फेस्टिवल में विशिष्ट अतिथि के तौर पर आए प्रसिद्ध चरित्र अभिनेता प्रेम चोपड़ा और फिल्मकार एन करूण को गहलोत े सम्मानित किया गया। पांच दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए राजस्थान आने वाले फिल्म कलाकारों, निर्माताओं और अन्य हस्तियों को भी सम्मानित किया गया। 

यह भी पढ़ें:

फिल्म समीक्षा: साहो में एक्शन के ओवरडोज में कहानी गायब

बाहुबली के बाद प्रभास की फिल्म साहो का दो साल से लंबा इंतजार हो रहा था और उनकी इस फिल्म को हिन्दुस्तान की अब तक की सबसे हाई वोल्टेज एक्शन फिल्म करार देने से दर्शकों की जिज्ञासा बेहद बढ़ गई थी।

31/08/2019

अनुराग कश्यप ने मोदी पर साधा निशाना

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया कि सीएए कहीं नहीं जाने वाला है। इनके लिए कुछ भी वापिस लेना नामुमकिन है।

04/01/2020

अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो सिताबो का पहला लुक जारी

अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो सिताबो का पहला लुक जारी हो चुका है, जिसमें अमिताभ बतौर बूढ़े आदमी के लुक में बड़ी दाढ़ी के साथ चश्मा लगाए हुए नजर आ रहे है।

22/06/2019

प्रियंका से कहा था कि 'भारत' मत छोड़ो, शूटिंग डेट आगे बढ़ा देंगे: सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान का कहना है कि उन्होंने प्रियंका चोपड़ा से फिल्म भारत नहीं छोडऩे का कहा था और उनसे कहा था कि शूटिंग की डेट आगे बढ़ा देंगे।

21/05/2019

ट्रिपल रोल में नजर आएंगे अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार सिल्वर स्क्रीन पर ट्रिपल रोल में नजर आयेंगे। अक्षय कुमार ने एक तस्वीर शेयर की है।

14/02/2020

उड़नपरी का का किरदार निभाएंगी कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ सिल्वर स्क्रीन पर उडऩपरी पी.टी.उषा का किरदार निभाती नजर आ सकती है। बॉलीवुड में इन दिनों बायॉफिक फिल्में बनाने का चलन जोरो पर है।

24/04/2019

राजस्थान: अपना घर आश्रम चलाने वाले दंपति बैठेंगे KBC की हॉट सीट पर

भरतपुर स्थित अपना घर आश्रम के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. बीएम भारद्वाज और उनकी पत्नी डॉ. माधुरी भारद्वाज टीवी के चर्चित रियलटी शो कौन बनेगा करोड़पति में हॉट सीट पर बैठे नजर आएंगे।

16/10/2019