Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of September 2020
 
मूवी-मस्ती

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने JIFF में कहा, फिल्मों से राजस्थान के पर्यटन को बढ़ावा मिलता है

Saturday, January 18, 2020 11:55 AM
जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अभिनेता प्रेम चोपड़ा को सम्मानित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह व अन्य गणमान्य।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (JIFF) का उद्घाटन किया। उन्होंने  समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सिनेमा हमारे समाज का महत्वपूर्ण अंग है और राज्य सरकार सकारात्मक सिनेमा को हमेशा प्रोत्साहित करती है। भविष्य में भी सामाजिक जागरूकता का संदेश देने वाली फिल्मों को सरकार मनोरंजन कर में छूट आदि देकर प्रोत्साहन करती रहेगी।

उन्होंने कहा कि सिनेमा देश और समाज में बन्धुत्व की भावना को बढ़ाता है। फिल्म जगत और विशेषकर बॉलीवुड ने भारत में विभिन्न भाषा बोलने वाले लोगों को एकता के सूत्र में बांधने का काम किया है। फिल्मों से राजस्थान जैसे प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता है। फिल्म फेस्टिवल में विशिष्ट अतिथि के तौर पर आए प्रसिद्ध चरित्र अभिनेता प्रेम चोपड़ा और फिल्मकार एन करूण को गहलोत े सम्मानित किया गया। पांच दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए राजस्थान आने वाले फिल्म कलाकारों, निर्माताओं और अन्य हस्तियों को भी सम्मानित किया गया। 

यह भी पढ़ें:

सुशांत सिंह केस: ड्रग्स मामले में रिया की जमानत पर स्पेशल कोर्ट कल सुनाएगी फैसला

नारकोटिक्स ड्रग्स साइकोट्रापिक सब्सटन्स (एनडीपीसी) की विशेष अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर फैसला शुक्रवार तक के लिए टाल दिया।

10/09/2020

'आर्टिकल-15' के निर्देशक अनुभव ने कहा, फिल्म को पुरस्कार मिलना महान आश्वासन

आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म आर्टिकल 15 को अवार्ड्स मिले है। फिल्म ने 10 में से कुल 5 पुरस्कार अपने नाम कर लिए है।

10/12/2019

ब्रह्मास्त्र में कैमियो करेंगे शाहरुख

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान फिल्म ब्रह्मास्त्र में कैमियो करते नजर आएंगे। बॉलीवुड फिल्मकार करण जौहर इन दिनों फिल्म ब्रह्मास्त्र बना रहे हैं।

30/01/2020

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को कोरोना के हल्के लक्षण होने के बाद नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

12/07/2020

सलमान खान ने बताया दबंग शब्द का अर्थ

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस पर दबंग शब्द का अर्थ बताकर पुरुषों को सम्मानित किया है।

19/11/2019

एवेन्जर्स एंडगेम ने सुबह साढ़े चार बजे वाले शो में रिलीज होकर रचा इतिहास

हॉलीवुड की एवेन्जर्स ने अपनी रिलीज के पहले दिन ही सुबह साढ़े चार बजे आईनोक्स क्रिस्टलपाम में रिलीज होकर नया इतिहास रच दिया।

27/04/2019

डबल रोल में नजर आएंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली फिल्म में डबल रोल में नजर आएंगे। सिद्धार्थ जल्द ही एक एक्शन थ्रिलर फिल्म में डबल रोल में नजर आएंगे। उनकी इस फिल्म का नाम सामने नहीं आया है

05/03/2020