Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
मूवी-मस्ती

अमिताभ को मिला भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च पुरस्कार, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित

Sunday, December 29, 2019 19:45 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पुरस्कार ग्रहण करते हुए अमिताभ बच्चन।

नई दिल्ली। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को रविवार को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें यह सम्मान दिया। अमिताभ बच्चन ने पुरस्कार मिलने के बाद भारत सरकार के साथ देश की जनता का भी धन्यवाद किया। अमिताभ ने कहा कि मैं यहां तक भारत की जनता के कारण पहुंचा हूं जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अभी रिटायर नहीं होने जा रहे हैं, अभी उन्हें काम मिल रहा है।

अमिताभ ने कहा कि भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी... सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर जी... मुझे इस सम्मान के लायक समझने के लिए धन्यवाद। फिल्म उद्योग के निर्माता, निर्देशकों का साथ रहा है, लेकिन सबसे ज्यादा भारत की जनता ने मेरा साथ दिया है। दादासाहेब फाल्के पुरस्कार की स्थापना 50 साल पहले हुई थी और मुझे इंडस्‍ट्री में काम करते हुए भी करीब 50 साल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि जब इस पुरस्कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में एक संदेह उठा कि कहीं ये संकेत तो नहीं कि भाई साहब आपने बहुत काम कर लिया है, अब घर पर आराम कीजिए। क्योंकि अभी भी थोड़ा काम बाकी है, जिसे मुझे पूरा करना है और आगे भी कुछ ऐसी संभावनाएं बन रही हैं जहां मुझे काम करने का अवसर मिलेगा, यदि इसकी पुष्टि हो जाए तो बड़ी कृपा होगी। इस दौरान बैठे सभी लोग हंस पड़े और तालियों की गड़गड़ाट से सभागार गूंज उठा।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1969 में 7 हिंदुस्तानी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। करियर की शुरुआत में उन्हें कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ा था, लेकिन साल 1973 में आई फिल्म जंजीर उनके करियर का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई। इस फिल्म से उनकी इमेज इंडस्ट्री में एंग्री यंग मैन के रूप में स्थापित हुई और इसके बाद अमिताभ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने करियर में एक से एक बेहतरीन फिल्में दी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कॉमेडी थ्रिलर फिल्म में काम करेंगी तापसी

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू कॉमेडी थ्रिलर फिल्म लूप लपेटा में काम करेगी। तापसी ने बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना ली है।

19/02/2020

पानीपत में मराठी किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण :कृति

बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सैनन का कहना है कि फिल्म पानीपत में उनके लिये मराठी किरदार निभाना बेहद चुनौतीपूर्ण रहा।

30/04/2019

'गुंजन सक्सेना-द कारगिल वॅार' देखने को उत्साहित हैं सोनम कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर फिल्म 'गुंजन सक्सेना-द कारगिल वॅार' देखने के लिए उत्साहित हैं। बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर जल्द फिल्म 'गुंजन सक्सेना-द कारगिल वॅार' में दिखने वाली हैं।

21/02/2020

90 के दशक में सोशल मीडिया होता तो कई लोग एक्सपोज होते: रवीना टंडन

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन का कहना है कि यदि 90 के दशक में सोशल मीडिया रहता तो कई लोग एक्सपोज हो जाते।

27/11/2019

अभिनेता सोनू सूद का चलो घर छोड़ आऊं मिशन, प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। सोनू सूद अपनी टीम की मदद से प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचने में सहायता कर रहे हैं। वह सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क करने वालों को बकायदा रिप्लाई कर रहे हैं। अब उन्होंने ट्विटर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिसकी मदद से मजदूर उनसे कॉन्टैक्ट कर पाएंगे।

27/05/2020

मधुर भंडारकर की फिल्म गालिब में काम करेंगे शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान, मधुर भंडारकर की फिल्म मिर्जा गालिब में काम करते नजर आ सकते हैं।

20/04/2019

सुशांत की फिल्म 'दिल बेचारा' के ट्रेलर ने बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटे से कम समय में मिले 26 मिलियन से ज्यादा व्यूज

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। सुशांत की अंतिम फिल्म 'दिल बेचारा' हॉलीवुड फिल्म द फॉल्ट इन आर स्टार्स की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर इस समय सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रेंड कर रहा है। इतना ही नहीं इस ट्रेलर को फैंस ने इतना प्यार दिया है कि इसने कई बॉलीवुड स्टार्स के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

07/07/2020