Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
मूवी-मस्ती

अमेरिकी सिंगर ने खास अंदाज में भारतीयों को दी दीपावली की शुभकामनाएं, गाया 'ओम जय जगदीश हरे' भजन

Thursday, November 12, 2020 15:25 PM
वीडियो से लिया गया स्क्रीन शॉट।

वाशिंगटन। हॉलीवुड अभिनेत्री और जानी मानी गायिका मैरी मिलबेन ने दुनियाभर में लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए ‘ओम जय जगदीश हरे’ आरती गाते हुए वीडियो शेयर किया। लोग इसको पसंद कर रहे हैं और मैरी के प्रयास की सराहना कर रहे हैं। वीडियो शेयर करते हुए मिलबेन ने कहा कि 'ओम जय जगदीश हरे' दिवाली के दौरान दुनिया भर के भारतीय घरों में आमतौर पर गाया जाने वाला एक सुंदर हिंदी भजन है, जो पूजा और उत्सव का एक गीत है। यह भजन मेरी आत्मा को छूता है, और भारतीय संस्कृति के लिए मेरे जुनून को बढ़ाने का काम करता है।'

गायिका ने आगे कहा कि सेवानिवृत्त मंत्री की बेटी के रूप में, मेरे गायन की जड़ें अफ्रीकी-अमेरिकी चर्च से जुड़ी हुई हैं और इस परवरिश ने मेरे विश्वास को आकार दिया है। विश्वास से जुड़ी एक महिला के रूप में, मैं दुनिया भर में कई तरह से पूजा करने के विविध तरीकों को महत्व देती हूं। अमेरिकी गायिका ने कहा कि भारतीय संस्कृति और भारत के प्रति मेरा प्रेम, हिंदी सीखने और अध्ययन के दौरान विकसित हुआ है। मैं भारत की संस्कृति, सिनेमा और संगीत में डूबी हुई हूं। पिछले कई महीनों से ओम जय जगदीश हरे सीखना मेरे जीवन के लिए एक सच्चा आशीर्वाद रहा है।

गायिका द्वारा जारी वीडियो सें वह भारतीय पोशाक में नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत, भारत के लोग, भारतीय-अमेरिकी समुदाय मेरे लिए बेहद खास है। इस तरह दिवाली 2020 का जश्न मनाना किसी वरदान की तरह है। कनाडाई स्क्रीन अवॉर्ड और ग्रैमी नामांकित संगीतकार डेरिल बेनेट की ओर से दिए गए संगीत के साथ मैरी ने रचनात्मक टीम के साथ 'ओम जय जगदीश हरे' की आध्यात्मिक प्रस्तुति दी है। इस टीम में सोनी पिक्चर्स के निर्माता टिम डेविस, पुरस्कार विजेता इंजीनियर/मिक्सर जॉर्ज विवो कई दिग्गज हस्तियां शामिल हैं। बता दें कि 15 अगस्त, 2020 को 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत का राष्ट्रगान गाकर मिलबेन भारत में एक जानी मानी आवाज बन गई।

यह भी पढ़ें:

प्रभास-दीपिका की फिल्म में अहम किरदार निभाएंगे अमिताभ बच्चन, 2022 में होगी रिलीज

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, प्रभास और दीपिका पादुकोण स्टारर आने वाली फिल्म में अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। फिल्म की निर्माता प्रियंका दत्ता ने बताया कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड एक्टर प्रभास की तरह ही फुल फ्लेज्ड रोल निभाएंगे। यह फिल्म चार भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलगु और मलयालम में आएगी।

28/11/2020

सलमान खान की फिल्म भारत का कलेक्शन 200 करोड़ के करीब

सलमान खान की फिल्म भारत की बॉक्स ऑफिस पर कमाई जारी है। फिल्म ने 174.35 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म 200 करोड़ रुपये के आंकड़े से काफी दूर है।

13/06/2019

अब्दुल कलाम के साथ काम कर चुकी महिला ने केबीसी में जीते 25 लाख

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 के एपिसोड में राकेश शर्मा 25 लाख की राशि जीत चुकी है। इसके बाद वह अगले सवाल पर गेम से बाहर हो गई।

13/09/2019

पुरानी यादों को भूल चुकी हूं, ‘आज’ में जीती हूं: सोनाली बेंद्रे

कैंसर बीमारी होने के बाद मैं उन लोगों में शामिल हो गई थी जो काफी संख्या में इस पीड़ा झेल रहे हैं उन्हें देखकर मैं अपना दर्द भूल गई।

24/04/2019

भंसाली की फिल्म में डांस नंबर करेंगी कैटरीना

बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म में डांस नंबर करती नजर आ सकती हैं।

03/03/2020

हर फिल्म को न्यूकमर की तरह करना चाहती हूं : आलिया

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि वह हर फिल्म को न्यूकमर की तरह करना चाहती है। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म स्टूडेंट ऑफ द इयर से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत करने वाली आलिया की फिल्म कलंक हाल ही में रिलीज हुई है।

21/04/2019

अभिनेता सोनू सूद का चलो घर छोड़ आऊं मिशन, प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। सोनू सूद अपनी टीम की मदद से प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचने में सहायता कर रहे हैं। वह सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क करने वालों को बकायदा रिप्लाई कर रहे हैं। अब उन्होंने ट्विटर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिसकी मदद से मजदूर उनसे कॉन्टैक्ट कर पाएंगे।

27/05/2020