Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
मूवी-मस्ती

अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को दिए 1000 रिस्ट बैंड, कोरोना लक्षणों को पहचानने में करेगा मदद

Friday, May 15, 2020 17:05 PM
अक्षय कुमार (फाइल फोटो)

मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को 1000 रिस्ट बैंड दिए हैं, जो कोविड-19 के लक्षणों को पहचानने में उनकी मदद करेंगे। कोरोना वायरस से लड़ाई में अक्षय कुमार अपने स्तर पर हर तरह से सहयोग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर उन्होंने पीएम केयर्स फंड को 25 करोड़ रुपए का योगदान दिया था। अब उन्होंने मुंबई पुलिस को 1000 रिस्ट बैंड दिए हैं, जो कोविड-19 के लक्षणों को पहचानने में उनकी मदद करेंगे। यह बैंड घड़ी की तरह कलाई पर बांध लिया जाता है। इसमें लगे सेंसर्स शरीर का तापमान, धड़कन, ब्लड प्रेशर के साथ कदमों की संख्या और कैलोरीज पर नजर रखते हैं। कोरोना वायरस से संक्रमण की पहचान के लिए सबसे जरूरी कदम तापमान ही है। 

इससे पहले अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद करने के लिए पुलिस फाउंडेशन को 2 करोड़ रुपए का दान भी दिया था। इसके अलावा अक्षय ने बृह्नमुंबई म्युनिसिपल कार्पोरेशन (बीएमसी) को पीपीई, मास्क और रैपिड टेस्टिंग किट खरीदने के लिए भी 3 करोड़ रुपए दान दिए थे।

यह भी पढ़ें:

जब पॉप स्टार केटी पेरी ने कहा, 'जैकलीन तुम उस ड्रेस में अच्छी लग रही हो'

जैकलीन फर्नांडीज को अंतर्राष्ट्रीय पॉप स्टार केटी पेरी में एक नई दोस्त मिल गयी है जब वह हाल ही में एक म्यूजिक इवेंट के लिए भारत के दौरे पर थी।

18/11/2019

कैंसर की बीमारी से ज्यादा दर्दनाक है इसका इलाज : सोनाली

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे का कहना है कि कैंसर की बीमारी से ज्यादा दर्दनाक इसका इलाज है। सोनाली बेंद्रे पिछले साल कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से उबरकर बाहर निकली हैं।

15/04/2019

सलमान खान को राहत, सरकार की अर्जी खारिज

सलमान खान को राहत, सरकार की अर्जी खारिज

18/06/2019

आमिर ने विधु विनोद चोपड़ा को शिकारा के लिए दी शुभकामनाएं

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने विधु विनोद चोपड़ा को उनकी फिल्म शिकारा के लिये शुभकामना दी है।

08/02/2020

संगीतकार वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड सितारों ने जताया शोक

प्रख्यात बॉलीवुड संगीतकार वाजिद खान का कोरोना वायरस (कोविड 19) संक्रमण से रविवार रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 42 वर्ष के थे। जानकारी के मुताबिक वाजिद पहले से किडनी की बीमारी से पीड़ित थे।

01/06/2020

बॉलीवुड में कमबैक करेंगी शिल्पा शेट्टी

जानीमानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही हैं। शिल्पा शेट्टी काफी समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं, हालांकि वह टीवी रिऐलिटी शो में बतौर जज कई बार दिखीं, लेकिन अब खुद शिल्पा ने फिल्म में काम करने की इच्छा जताई है। उम्मीद है जल्द वह बड़े पर्दे पर जलवे बिखेरती नजर आएंगी।

27/06/2019

'बेल बॉटम' के रीमेक में काम करेंगे अक्षय कुमार!

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार कन्नड़ की सुपरहिट फिल्म 'बेल बॉटम' के रीमेक में काम करते नजर आ सकते हैं। वर्ष 2019 में प्रदर्शित कन्नड़ फिल्म 'बेल बॉटम' में ऋषभ शेट्टी और हरिप्रिया ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

10/11/2019