Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
मूवी-मस्ती

अभिनेत्री जीनत अमान द देव आनन्द अवॉर्ड से सम्मानित

Friday, September 27, 2019 11:40 AM
जीनत अमान को द देव आनन्द अवॉर्ड से सम्मानित।

जयपुर। फिल्म अभिनेता देव आनन्द के 97वें जन्मदिवस पर द एवरग्रीन देव आनन्द सोसायटी की ओर से जवाहर कला केन्द्र में आयोजित देव फेस्टिवल ने उनकी याद को ताजा कर डाला। फेस्टिवल में अभिनेत्री जीनत अमान को द देव आनन्द अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। मूर्तिकार पद्मश्री अर्जुन प्रजापति ने मंच पर अभिनेता देव आनन्द की मिट्टी से लाइव पोट्रेट, ललित शर्मा ने लाइव पेंसिल स्कैच तथा मनोहर सिंह ने लाइव पेंटिंग्स बनाकर उनको श्रद्धांजलि दी। मुख्य अतिथि कला व संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला एवं अभिनेत्री जीनत अमान ने देव आनन्द पर प्रकाशित डाक टिकट व कवर जारी किया। इंडियन फिलेटली क्लब के राजेश पहाड़िया ने डाक टिकट व कवर जीनत अमान को पेश किया।

जीनत ने जी. डी. माहेश्वरी को देव डाक टिकट व कवर की पहली प्रति भेंट की। उद्घोषक यूनुस खान ने जीनत अमान के साथ देव आनन्द के फिल्मी जीवन पर बातचीत की। उन्होंने अमिताभ बच्चन एवं राजकपूर के फिल्मी सफरनामे पर भी विचार रखे। जीनत ने क्लैप देकर फेस्टिवल का आगाज किया। फेस्टिवल की शुरुआत राजेश कुमार सिंह की प्रदर्शनी से हुई, जिसमें देव आनन्द की लगभग 65 फिल्मों के पोस्टर्स, बुकलेट, मैगजीन प्रदर्शित किए। प्रदर्शनी का उद्घाटन आईएएस भास्कर सांवत ने किया। डॉ. महेन्द्र सुराणा ने देव आनन्द पर आधारित एक खास प्रश्नोत्तरी का संचालन किया जिसमें स्कूल व कालेजों के विद्यार्थियों सवालों के जवाब दिए तथा विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए। समारोह में महापौर विष्णु लाटा ने भी शिरकत की। सोसायटी के सचिव रवि कामरा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें:

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला: सीबीआई जांच के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बॉलीवुड सितारों ने किया स्वागत

बॉलीवुड सितारों ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। अभिनेता अक्षय कुमार, अनुपम खेर, कंगना रनौत समेत कई कलाकारों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी।

19/08/2020

नए साल के स्वागत के लिए हनी सिंह दुबई में लाइव कंसर्ट करते हुए आएंगे नजर

हनी सिंह दुबई में लाइव कंसर्ट करते हुए नजर आएंगे। इसकी जानकारी हनी सिंह ने ट्वीट कर दी है।

12/12/2019

फिल्म 83 के लिये गाना गा सकते हैं रणवीर सिंह

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह आने वाली फिल्म 83 के लिये गाना गा सकते हैं। रणवीर सिंह ने हाल ही में फिल्म गली बॉय के ट्रैक सॉन्ग'अपना टाइम आएगा के लिये पाश्र्वगायन किया था।

17/05/2019

वेब सीरीज क्लास ऑफ 83 में काम करेंगे बॉबी देओल

बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल वेब सीरीज क्लास ऑफ 83 में काम करने जा रहे हैं। बॉबी ने वेब सीरीज क्लास ऑफ 83 की शूटिंग शुरू कर दी है।

06/05/2019

मशहूर अभिनेता व नाटककार गिरीश कर्नाड का निधन, पीएम ने व्यक्त की संवेदना

ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता, प्रख्यात रंगमंच कलाकार व बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गिरीश कर्नाड का सोमवार को निधन हो गया।

10/06/2019

एक्टर आमिर खान हुए कोरोना संक्रमित, अभिनेता ने खुद को किया होम क्वारेंटाइन

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान कोरोना संक्रमित हो गए हैं। आमिर की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जिसके बाद उन्होंने खुद को होम क्वारेंटाइन कर लिया है। आमिर ने अपने स्टाफ से भी टेस्ट कराने को कहा है।

24/03/2021

'आर्टिकल-15' के निर्देशक अनुभव ने कहा, फिल्म को पुरस्कार मिलना महान आश्वासन

आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म आर्टिकल 15 को अवार्ड्स मिले है। फिल्म ने 10 में से कुल 5 पुरस्कार अपने नाम कर लिए है।

10/12/2019